हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

अपने डैड को इन बातों के लिए बोलें थैंक्‍स

By:Nachiketa Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 20, 2015
आपको कामयाब बनाने के लिए आपके पिता सारे प्रयास करते हैं, आपके हर कदम पर वह आपके साथ होते हैं, आपकी हर जरूरत को पूरा करते हैं, इसलिए जरूरत है आप भी जिंदगी से जुड़ कुछ अद्भुत बातों के लिए उनका धन्‍यवाद करें।
  • 1

    डैड को बोलें थैंक्‍स

    'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा बेटा हमारा ऐसा काम करेगा' ये गाना अब भी लोगों की जुबान पर हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं आपको इस काबिल बनाने के पीछे जितनी मां की ममता मिलती है उतना ही पिता का प्‍यार, डांट, अनुशासन, प्रेरणा, आदि होती है। यानी आपको कामयाब बनाने के लिए आपके पिता जन्‍म के बाद से ही सारे प्रयास करते हैं। आपके हर कदम पर वह आपके साथ होते हैं, आपकी हर जरूरत को पूरा करते हैं। इसलिए जरूरत है आप भी जिंदगी से जुड़ कुछ अद्भुत बातों के लिए उनका धन्‍यवाद करें।

    डैड को बोलें थैंक्‍स
  • 2

    हर पल हंसाने के लिए

    बचपन में आपकी एक हंसी के लिए आपके पिता ने कितनी जद्दोजहद की होगी, आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। उन्‍होंने आपको हर पल हंसाया है, आपकी हंसी सुनकर वे भी खुश हुए हैं। तो हर पल हंसाने के लिए आप उनका शुक्रिया अदा कीजिए।

    हर पल हंसाने के लिए
  • 3

    आपके लिए कुछ भी किया

    आपके पिता कभी कार्टून बनते तो कभी जोकर, कभी आपको कंधे पर बिठाकर घोड़ा बनते तो कभी आपके साथ बचपन वाले खेल खेलते। कुल मिलाकर उन्‍होंने आपकी खुशी के लिए अपने-आप को बच्‍चा बना दिया। तो आपके लिए कुछ भी करने के लिए उनको थैंक्‍स जरूर कहें।

    आपके लिए कुछ भी किया
  • 4

    हर तरह की जिम्‍मेदारी उठाई

    पिता ही इस दुनिया का ऐसा इनसान होता है जिसे आपकी जिंदगी कभी बोझ नहीं लगी और आपकी जरूरतें कभी उसके लिए मुसीबत नहीं बनी। आपसे जुड़ी सभी तरह की जिम्‍मेदारी उन्‍होंने बखूबी निभाई। बचपन में खिलौने दिये, अच्‍छे स्‍कूल में दाखिला कराया, दुविधा न हो इसके लिए अच्‍छी पॉकेट मनी दी‍, यानी आपकी हर जरूरत को पूरा किया।

    हर तरह की जिम्‍मेदारी उठाई
  • 5

    समस्‍याओं का समाधान निकाला

    जीवन के हर कदम पर मुसीबतें और उलझने हैं, लेकिन अगर कोई आपके पीछे आपको सहारा दे और सुझाव दे तो इन मुसीबतों और समस्‍याओं का समाधान निकालना बहुत आसान हो जाता है। इसमें हर कदम आपके साथ एक ऐसा इनसान था जिसने कभी भी आपका साथ नहीं छोड़ा वो है आपके पिता। तो इसके लिए भी उनकों धन्‍यवाद करें।

    समस्‍याओं का समाधान निकाला
  • 6

    गलतियों को माफ किया

    हर इनसान से गलती होती है और गलती के लिए सजा भी मिलती है। लेकिन आपके जीवन से जुड़ी ऐसी शख्सियत भी है जिसने आपकी हर छोटी-बड़ी गलती को माफ किया और उसके लिए कोई सजा भी नहीं दी, वो हैं आपके पिता।

    गलतियों को माफ किया
  • 7

    प्‍यार और आदर सिखाया

    घर ही बच्‍चे की पहली पाठशाला है और यहां जो वह सीखता है उसका असर हर जगह दिखता है। लेकिन प्‍यार और आदर ऐसी सीख है जिससे सभी जगह सम्‍मान और अपनापन मिलता है। प्‍यार और आदर की भावना आपके अंदर आपके पिता ने आत्‍मसात किया। उन्‍होंने आपको प्‍यार और सम्‍मान करना सिखाया।

    प्‍यार और आदर सिखाया
  • 8

    हमेशा सहारा देने के लिए

    जीवन का पहला कदम उठाना हो या फिर जीवन के कठिन स्थितियों में डगमगाना हो, आपके लड़खड़ाते कदम को हमेशा किसी ने सहारा दिया है वो हैं आपके पिता। हमेशा आपके साथ रहने और सहारा देने के लिए उनका शुक्रिया अदा करें। कुल मिलाकर आपके पिता के आपके जीवन में इतने कर्ज हैं कि उनको उतारा नहीं जा सकता है, इसलिए हमेशा अपने पिता को प्‍यार दें और उनका सम्‍मान करें।

    All Image Source - Getty

    हमेशा सहारा देने के लिए
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर