हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

बाथटब में प्यार...कर देगा बीमार!

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 27, 2016
जीं हां बाथटब में प्‍यार सोचने में रुमानी लग सकता है लेकिन यह किसी हद तक नुकसान पहुंचा सकता है आप सोच भी नहीं सकते।
  • 1

    बाथटब में प्‍यार

    वैसे तो प्‍यार और रोमांस का कोई निश्‍चित दयारा नही होता। लेकिन अगर आप भी फिल्‍मों की तरह अपने प्‍यार को रोमांटिक बनाने के लिए प्‍यार का मजा बाथटब में लेते हैं या लेने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जायें। जीं हां बाथटब में प्‍यार सोचने में रुमानी लग सकता है लेकिन यह किसी हद तक नुकसान पहुंचा सकता है आप सोच भी नहीं सकते। आइए इस स्‍लाइडशो के माध्‍यम से जानें कैसे।

    बाथटब में प्‍यार
  • 2

    हाइजीनिक नहीं है प्‍यार का यह तरीका

    यूं तो बाथटब में रोमांस करने का अपना मजा है लेकिन क्‍या आप जानते हैं बाथटब में सेक्‍स करने से आपको इंफेक्‍शन हो सकता है। जीं हां बाथटब में सेक्‍स करने से सीमेन पूरी तरह से पानी में मिल जाता है और इससे यूटीआई संक्रमण और दूसरी तरह की त्‍वचा संबंधी समस्‍याएं हो सकती है। इसके अलावा बाथटब में क्‍लो‍रीन और अन्‍य केमिकल का इस्‍तेमाल योनि के पीएच के साथ गड़बड़ पैदा कर अच्‍छे बैक्‍टीरिया को मार देता है और बुरे बैक्‍टीरिया के अंदर प्रवेश करने से इंफेक्‍शन हो सकता है।

    हाइजीनिक नहीं है प्‍यार का यह तरीका
  • 3

    बहुत ज्‍यादा ड्राईनेस

    माना जाता है कि हॉट टब में सेक्‍स करना फिसलना नहीं लुब्रिकेशन से भरपूर होता है, लेकिन सच्‍चाई यह है कि पानी आपके शरीर की प्राकृतिक लुब्रिकेशन को छीन लेता है जिससे आपको दर्दनाक अहसास होता है। यानी लगातार पानी में रहने के कारण आपके प्राइवेट पार्टस में ड्राईनेस आ जाती है। जिसके कारण आपको सेक्‍स करने में बेहद तकलीफ होती है।

    बहुत ज्‍यादा ड्राईनेस
  • 4

    कम जगह

    हर किसी के घर में इतना बड़ा बाथटब नहीं होता जिसमें दो लोग आसानी से आ जाये। ऐसे में बाथटब में कम जगह होने के कारण मूवमेंट में मुश्किल होती है और बाथटब में प्‍यार के दौरान आपको चोट भी लग सकती है।

    कम जगह
  • 5

    त्‍वचा को होता है नुकसान

    देर तक पानी में रहने से त्‍वचा को नुकसान भी हो सकता है। जीं हां प्‍यार के दौरान समय का कहा ध्‍यान रहता है ऐसे में लंबे समय तक पानी में रहने से आपमें पानी में मौजूद बैक्‍टीरिया से स्‍यूडोमोनास लोम (यानी हॉट टब रैशेज) का विकास हो सकता है। यह रैशेज त्‍वचा पर लाल खुजली वाले दाने की तरह दिखते हैं लेकिन आमतौर पर कुछ ही दिनों में अपने आप साफ हो जाते हैं।

    त्‍वचा को होता है नुकसान
  • 6

    बाथटब का पानी का जल्‍दी ठंडा होना

    दो लोगों के एक साथ बाथटब में होने से पानी बहुत जल्‍दी ठंडा हो जाता है। जबकि सेक्‍स के दौरान बॉडी का तापमान बढ़ता है और पानी ठंडा होता जाता है, जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
    Image Source : Getty

    बाथटब का पानी का जल्‍दी ठंडा होना
Load More
X