हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

महिलाओं से कहां करें मुलाकात और कैसे करें उन्‍हें एप्रोच

By:Bharat Malhotra, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 05, 2014
सही जगह और सही मौका ही आपकी जान-पहचान की गाड़ी को आगे बढ़ता है। तो जानिये महिला से मुलाकात के लिए सही स्‍थान और जगह कौन सही है।
  • 1

    कहां हो मुलाकात

    किसी महिला से बातचीत की शुरुआत कैसे की जाए, इसमें स्‍थान का अपना महत्‍व होता है। सही जगह और सही मौका ही आपकी जान-पहचान की गाड़ी को आगे बढ़ायेगा। तो जानिये कि किसी महिला से मुलाकात के लिए सही स्‍थान और जगह कौन सही है। और कैसे शालीनता के साथ आप किसी महिला से बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं।

    कहां हो मुलाकात
  • 2

    बार

    किसी महिला से मुलाकात और बात करने के लिए बार सबसे परंपरागत स्‍थान माना जाता है। बार के माहौल में किसी महिला से बातचीत की शुरुआत करना आसान होता है। आप उसके ड्रिंक का बिल चुकाकर या फिर उसे बढि़या कॉकलेट सुझाकर बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं। यदि जवाब सकारात्‍मक हो, तो आपके लिए बातचीत करना आसान हो जाता है।

    बार
  • 3

    शॉपिंग मॉल

    लगभग हर महिला को शॉपिंग पसंद होती है। तो शॉपिंग मॉल में किसी महिला से बात करना आसान हो जाता है। आप किसी महिला से अपने कपड़ों की सलाह ले सकते हैं। अगर सब कुछ सही जा रहा हो तो आप उसे भी शॉपिंग में मदद कर सकते हैं। आप उसे खरीदारी में मदद कर सकते हैं। आप उसे सुझा सकते हैं कि यह कपड़ा आप पर अच्‍छा लग रहा है।

    शॉपिंग मॉल
  • 4

    सुपर मार्केट

    बाजार गए थे खरीदारी करने, लेकिन अपना दिल ही लुटा आए। अगर सुपरमार्केट में खरीदारी के दौरान आपकी नजरें किसी से टकरा जाएं तो क्‍या किया जाए। आप सामान खरीदते समय लड़की से पूछ सकते हैं कि क्‍या उसने पहले कभी उस सामान को आजमाया है। बातचीत इसी बहाने आगे चल सकती है और आप उसे बाकी खरीदारी में मदद कर सकते हैं।

    सुपर मार्केट
  • 5

    ऑर्ट गैलेरी

    अगर आप कलाप्रेमी हैं, तो आपकी दिलचस्‍पी भी ऐसी लड़कियों में है, तो आप किसी महिला से ऑर्ट गैलेरी में मिल सकते हैं। यहां बातचीत शुरू करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप कला के उस नमूने की तारीफ करें जिसे वह काफी देर से निहार रही है। आप उसकी पसंद की तारीफ कर सकते हैं। आप उसके पसंदीदा पेंटर के बोर में पूछ सकते हैं।

    ऑर्ट गैलेरी
  • 6

    छुट्टियां

    किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियां बिताते हुए आपकी नजरें किसी खूबसूरत महिला से टकराती हैं। आप खुद को उससे बात करने के लिए रोक नहीं पाते। आप उस महिला से जाकर पूछ सकते हैं कि उसकी छुट्टियां कैसी बीत रही हैं। बातचीत की शुरुआत आप उससे पूछ सकते हैं कि वह कहां से आयी है और यहां उसे कैसा लग रहा है।

    छुट्टियां
  • 7

    कुकरी क्‍लास

    महिलायें ऐसे पुरुषों को बहुत पसंद करती हैं, जो खाना पकाने में माहिर होते हैं। अगर महिलाओं को यह पता हो कि आप उनके लिए खाना पका सकते हैं, तो वे खुद ब खुद आपकी ओर आकर्षित हो जाती हैं। आप उससे किसी भी मुद्दे पर बातचीत शुरू कर सकते हैं। और याद रखिये कुकरी क्‍लास में आप एक दूसरे के साथ काफी बातचीत कर सकते हैं।

    कुकरी क्‍लास
  • 8

    जिम

    फिटनेस सभी को पसंद होती है और जिम में एक दूसरे से बातचीत की शुरुआत करना काफी आसान होता है। कई नामी जिम महिला पुरुषों को साथ व्‍यायाम करने का मौका देते हैं। ऐसे में आपके लिए महिला से बातचीत की शुरुआत करना आसाना होता है। अगर आपको दिखे कि कोई महिला वेइंग मशीन पर स्‍ट्रगल कर रही है, तो आप उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं। आप उसकी फिटनेस के लिए उसे सलाह भी दे सकते हैं।

    जिम
  • 9

    डांस क्‍लास

    डांस क्‍लास में आपको किसी महिला के नजदीक आने का मौका मिलता है। यदि आपको वहां कोई लड़की पसंद है तो कोशिश करें कि वह आपकी जोड़ीदार बन जाए। यहां आपको उसे प्रभावित करने के काफी मौके मिलेंगे और समझदार लोग मौका नहीं चूकते।

     डांस क्‍लास
  • 10

    सोशल नेटवर्किंग साइट

    आजकल ऑनलाइन का जमाना है और डेटिंग भी कनखियों से देखने को पीछे छोड़कर इस अंतरजाल पर आ चुकी है। आप ऑनलाइन कम्‍यूनिटी का हिस्‍सा बन सकते हैं, जहां आपको अपनी पसंद के हिसाब से लड़की मिल सकती है। यहां आपको लोगों की पसंद के बारे में पता चलता रहता है और ऐसे में आपके लिए राय बनाना अधिक आसान होता है। जब आपको लगे कि सब ठीक जा रहा है, तो आप मुलाकात का वक्‍त और जगह तय कर सकते हैं।

    सोशल नेटवर्किंग साइट
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर