हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

आपके घर से दूर होने पर क्या करता है आपका पार्टनर

By: ओन्लीमाईहैल्थ लेखक, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Nov 04, 2014
जब आप घर से कुछ दिनों के लिए दूर जाती हैं तो आपका पार्टनर अलग अलग चीजें करता है। ये चीजें अमूमन अजीब होती हैं। आइये जानते हैं क्या करता है आपका पार्टनर।
  • 1

    आपके घर से बाहर होने पर अजीब काम करते हैं आपके पार्टनर

    ऑफिशियल ट्रिप हो या अपने मायके पैरेंट्स से मिलने जा रही हों, आपके पार्टनर को कुछ वक्त की आजादी मिल जाती है। और उस वक्त में वो बिना किसी रोक-टोक या घरेलू नियम के अपना वक्त गुजारता है। इस दौरान वो बहुत अजीब चीजें भी करते हैं। आइये जानते हैं, आपके घर से दूर होने पर क्या करता है आपका पार्टनर।

    आपके घर से बाहर होने पर अजीब काम करते हैं आपके पार्टनर
  • 2

    कुकिंग ऐक्सपेरिमेंट

    आपके घर में रहते तो आपके पार्टनर को किचन में आजादी नहीं मिल पाती। लेकिन जैसे ही आप घर से कुछ वक्त के लिए दूर हो जाती हैं तो उन्हें मौका मिल जाता कुकिंग ऐक्सपेरिमेंट्स के लिए। आपका पार्टनर इंटरनेट या मैगजीन पर पढ़कर कोई अजीब सी डिश बनाता है और उसे कितनी कामयाबी मिलती है, यह और बात है। हालांकि, कई बार हारकर वह फिर आखिर में ब्रेड-बटर-ऑमलेट से काम चला लेते हैं।

    कुकिंग ऐक्सपेरिमेंट
  • 3

    फ्रिज का सत्यानाश

    आप हमेशा अपने फ्रिज में करीने से सामान लगाकर रखती हैं। अंडे अपनी क्रेट में, बोतलें रैक पर और सब्जि‍यां उसके लिए बनी बास्केट में। लेकिन आपका पार्टनर फ्रिज मैनेजमेंट में थोड़ा आलसी है। आपके जाते ही बोलतें फ्रिज के हर रैक में उल्टी सीधी रख दी जाती हैं, अंडे सब्जी की बास्केट में और ब्रेड को रेफ्रिजरेटर में छोड़ दिया जाता है।

    फ्रिज का सत्यानाश
  • 4

    गंदे बर्तनों का भंडार

    आप जब अपना किचन छोड़कर जाती हैं तो सिंक खाली होती है और धुले बर्तन अपने रैक में रखे होते हैं। लेकिन आपके जाने के बाद एक एक करके इस्तेमाल होने के बाद बर्तन सिंक में पहुंचते रहते हैं। फिर एक वक्त ऐसा आता है जब रैक पर लगे बर्तन और ख़़ास मौकों के लिए रखे आपके बर्तनों के सेट भी निकाल कर इस्तेमाल कर लिए जाते हैं। आपके पार्टनर को बर्तन धोने में आलस जो आता है!

    गंदे बर्तनों का भंडार
  • 5

    आपका पालतू कुत्ता आपके बेड पर

    आपके जाने के बाद बिस्तर में आपके पार्टनर के बगल में अब आपका पालतू कुत्ता सोता है। चाहे अपने पार्टनर की लापरवाही मान लें या उनका अकेलापन मिटाने का तरीका, जिस जगह पर आप सोया करती थीं, आपके न होने पर आपका पालतू कुत्ता सोया मिलता है।

    आपका पालतू कुत्ता आपके बेड पर
  • 6

    लगातार कई घंटे क्रिकेट मैच देखना

    आपके रहते टीवी का रिमोट किसी के भी पास हो, चैनल आपकी ही पसंद का लगता है। लेकिन जब आप अपने पार्टनर को थोड़ी आजादी देकर घर से चली जाती हैं तो वह मौके का पूरा फायदा उठाते हैं। चाहे लाइव क्रिकेट मैच आ रहा हो या हाईलाइट्स, वह कई घंटों तक देखते रहते हैं।

    लगातार कई घंटे क्रिकेट मैच देखना
  • 7

    हर थोड़ी देर में डिलीवरी बॉय

    कितना आसान होता है न, कुछ खाने-पीने का मन हो तो काउच पर बैठे बैठे आवाज लगाकर आपसे कह दिया। और इंतजाम हो गया। लेकिन जब आप घर से दूर होती हैं तो आपके पार्टनर बजाय कि थोड़ी मेहनत करने के, एक और आसान रास्ता निकाल लेते हैं। फोन उठाया और बाहर से खाने पीने की चीजें ऑर्डर कर दी। डिलीवरी बॉय मिनटों में आकर आपके दरवाजे पर ऑर्डर की डिलीवरी कर जाता है। इसलिए आपको घर पर लौटने पर टेबल पर फैले बिल मिलें, तो चौकियेगा नहीं।

    हर थोड़ी देर में डिलीवरी बॉय
  • 8

    गंदे कपड़ों का अंबार

    वापस लौटने पर आपको एक चीज़ ज़रूर मिल जाएगी और वो है आपके बेडरूम में लगा हुआ गंदे कपड़ों का ढेर। इस ढेर में आपके पार्टनर के सॉक्स से लेकर कोट तक शामिल होंगे। आपके पार्टनर को वॉशिंग मशीन चलाना जो नहीं आता!

    गंदे कपड़ों का अंबार
Load More
X