हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

पहली बार सेक्‍स करते समय किन बातों का ध्‍यान रखते हैं पुरुष

By:Pradeep Saxena, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 19, 2014
पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त पुरुष साथी आपके कांफीडेंस, बेड पर आपके द्वारा किये गये मूव्‍स और आंखों का अवलोकन करता है।
  • 1

    पहली बार यौन संबंध के दौरान

    यूके लिंगरी रीटेलर ब्‍लूबेला द्वारा कराये गये सर्वे के अनुसार पहली बार सेक्‍स करने से पहले खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करने के लिए महिलायें लगभग 6 घंटे का समय लेती हैं। पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त अगर आप दोनों में किसी से भी गलती हो जाये तो आप चरम सुख से वंचित हो सकते हैं। इस‍के अलावा पहली बार सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त पुरुष अपनी महिला साथी में कुछ बातें भी देखते हैं, जो उन्‍हें दोबारा महिला मित्र के पास आने के लिए उकसाती हैं।

    image source - getty

    पहली बार यौन संबंध के दौरान
  • 2

    आत्‍मविश्‍वास

    पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त पुरुष महिला साथी का आत्‍मविश्‍वास देखते हैं। शोध की मानें तो बेडरूम में जब पहली बार यौन संबंध बनाने के लिए आप कपड़े उतारती हैं तो आपका पुरुष मित्र आपके कपड़ों और अंगों को देखने के बजाय आपके आत्‍मविश्‍वास को देखता है।

    image source - getty

    आत्‍मविश्‍वास
  • 3

    बेड पर गतिविधियां

    यौन संबंध बनाते वक्‍त बेड पर आप किस तरह की हरकतें करती हैं, इसपर भी पुरुष मित्र की नजर होती है। क्‍योंकि आपके द्वारा की गई गतिविधियों से ही यौन सुख का आनंद बढ़ता है ऐसे में अगर आपसे गलती हो जाये तो आप दोनों उस सुख से विरत हो सकते हैं। इसलिए अगर आप पहली बार बनाये गये यौन संबंध को यादगार बनाना चाहती हैं तो अपने पार्टनर को खुश करने करने वाली हरकतें ही कीजिए।

    image source - getty

    बेड पर गतिविधियां
  • 4

    आपकी आंखें

    जी हां, यह बात बिलकुल सत्‍य है कि आपकी आंखे यौन संबंध के दौरान आपकी काम क्रीड़ा को चरमआनंद तक पहुंचाने का काम करती हैं। आपकी जादूई आंखें आपके पुरुष साथी को आपके और ज्‍यादा करीब आने के लिए बे‍बस कर सकती हैं। पुरुष पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त महिला की आंखों की चहलकदमी को देखते हैं।

    image source - getty

    आपकी आंखें
  • 5

    दाग धब्‍बे

    यौन संबंध बनाते वक्‍त अगर महिला के शरीर पर दाग-धब्‍बे हैं तो इसके कारण सेक्‍स का मजा बिगड़ सकता है। पुरुष यौन संबंध बनाते वक्‍त महिला के शरीर पर दाग-धब्‍बों का अवलोकन भी करते हैं।

    image source - getty

    दाग धब्‍बे
  • 6

    आपका लुक

    शोध में यह बात सामने आयी है कि अगर पहली बार सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त महिला ने अपने शरीर की सफाई पर ध्‍यान नहीं दिया तो इसके कारण पुरुष मित्र दोबारा उसके साथ यौन संबंध बनाने से कतराता है। इसलिए महिलायें पहली बार यौन संबंध बनाने से पूर्व अपने शरीर की सफाई के लिए 6 घंटे जाया करती हैं।

    image source - getty

    आपका लुक
  • 7

    सुरक्षा की भावना

    अगर पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त आपने कंडोम के प्रयोग पर ध्‍यान नहीं दिया तो अगली बार जरूरी नहीं कि आपका वही पुरुष मित्र आपके साथ यौन संबंध बनाने के लिए तैयार हो जाये। पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त कंडोम के प्रयोग पर ध्‍यान न देने से आपकी यौन स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति जागरुकता की कमी भी जाहिर होती है।

    image source - getty

    सुरक्षा की भावना
  • 8

    शरारतें

    पहली बार यौन संबंध बनाते वक्‍त बेड पर आप किस तरह की शरारतें करती हैं, आपका पुरुष साथी इस बात का अवलोकन भी करता है। इसलिए पहली बार सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त ऐसी शरारतें कीजिए जिससे आपके पुरुष मित्र का मूड बन जाये।

    image source - getty

    शरारतें
  • 9

    अन्‍य अंगों का प्रयोग

    यौन संबंध बनाते वक्‍त बेड पर आप प्‍यार का इजहार अपनी जुबान से नहीं बल्कि अपने शरीर के अंगों से करती हैं। पुरुष मित्र को खुश करने और सेक्‍स के मजे को बढ़ाने के लिए जरूरी है अपने होठों, उंगलियों का भरपूर प्रयोग कीजिए।
    image source - getty

    अन्‍य अंगों का प्रयोग
  • 10

    सही वातावरण का चुनाव

    एक शोध की मानें तो यौन संबंध बनाने के दौरान अगर सही वातावरण और जगह का चुनाव न किया गया हो तो चरम सुख नहीं मिलता है। इसलिए अगर आप पहली बार यौन संबंध बनाने जा रही हैं तो सही जगह और सही वातावरण का चुनाव भी कीजिए।

    image source - getty

    सही वातावरण का चुनाव
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर