हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

एक्‍सपायर्ड मेकअप प्रोडक्‍ट से करें घर के ये काम

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Nov 02, 2015
अगर आपके मेकअप बॉक्स का सामान एक्सपायर हो चुका हो तो परेशान ना हो, ये आपके घर को चमकाने के साथ दूसरे काम में भी आ सकता है, अपने एक्‍सपायर मेकअप प्रोडक्‍ट ये काम करें।
  • 1

    एक्सपार्यड मेकअप प्रोडक्ट्स

    महिलाओं के मेकअप बॉक्स में पायें जाने वाले सभी उत्पादों का प्रयोग कई बार पूरी तरह से नहीं हो पाता है। इससे पहले ही उनकी एक्सपायरी डेट आ जाती है। इससे ना सिर्फ पैसे की बर्बादी होती है बल्कि दोबारा लेने से पहले हम सोचने लगते हैं कि इन उत्‍पादों का क्‍या होगा। लेकिन कितना अच्छा हो अगर ये एक्सपार्यड समान आपके घर के काम आ सकें। एक्सपायर्ड मेकअप प्रोडक्ट को फेंकने से पहले दोबारा इस्‍तेमाल के बारे में भी सोचें। ये बड़े काम के हैं।
    Image Source-Getty

    एक्सपार्यड मेकअप प्रोडक्ट्स
  • 2

    बच्चों के लिए रंग

    अगर आपके घर में छोटे बच्चे है और उन्हे कलरिंग का शौक है तो आप आराम से अपने मेकअप बॉक्स से एक्सपायर हो चुके आईशैडो पेलेट्स, ग्लिटर्स को बतौर वाटर कलर इस्तेमाल कर सकती है। नेल पेंट और लिक्विड लिप कलर के जरिए आप अपने आर्ट एंड क्राफ्ट के प्रोजेक्ट में प्रयोग ल ला सकती है।
    Image Source-Getty

    बच्चों के लिए रंग
  • 3

    परफ्यूम को बनाये रूम फ्रेशनर

    आपके पंसदीदा परफ्यूम की डेट एक्सपायर हो गई हो तो परेशान ना हो। घर में इसका प्रयोग रूम फ्रेशनर की तरह कर सकती है। अपनी कार या घर के कोने-कोने को महकाने के लिए कॉटन में थोड़ा-सा परफ्यूम डालें। इससे अपने लैंप, टेबल और पंखे को साफ कर दें। जब भी आप अपना पंखा ऑन करेंगी, तो पूरा कमरा महक उठेगा। रूम फ्रेशनर के तौर पर आप बाथरूम में भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। परफ्यूम की खाली बोतल को शूज रैक या कपड़े की अलमारी में भी रख सकती हैं। 
    Image Source-Getty

    परफ्यूम को बनाये रूम फ्रेशनर
  • 4

    मस्कारा ब्रश से बने पेंटर

    आपने बहुत से ब्रशेज से पेंट करके देखा होगा, लेकिन एक बार अपने सूखे हुए मस्कारा ब्रश से पेंट करके देखिए। यकीनन यह आपके लिए एक अनोखा अनुभव होगा। पेंटिंग बनाने के लिए अपने मस्कारा को वाटर कलर की बोतल में डुबोकर हाथों की मदद से अपनी ड्राइंग पर छिड़कें। फिर देखिए पेंटिंग की खूबसूरती।
    Image Source-Getty

    मस्कारा ब्रश से बने पेंटर
  • 5

    टोनर को बनाए क्लीनर

    चेहरे को साफ करने वाले टोनर में एल्कोहल होता है। अगर टोनर की डेट एक्सपायर हो गई है, तो इससे घर की साफ-सफाई कर सकती हैं।उससे मिरर, टेबल, टाइल्स आदि को आसानी से चमकाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त टोनर के जरिए लेदर की चीजें मसलन, हैंडबैग्स और जूते भी साफ किए जा सकते हैं।
    Image Source-Getty

    टोनर को बनाए क्लीनर
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर