हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जाम में रोज़ इस तरह के लोगों से रूबरू होते हैं आप

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 08, 2015
रोज आपको जाम में कुछ अनोखे प्रकार के मानवरूपी प्राणी जैसे एक तूफानी बाइस सवार, सिक्के से शीशा खटखटाता भिखारी, किन्नरों का झुंड़ और एक पास खड़ी गाड़ी वाली खूबसूरत महिला ड्राइवर आदि मिलते हैं।
  • 1

    ट्रेफिक जाम के कामल के साथी

    हर सुबह जब सूरज चढ़ने लगता है, तो आप मन ही मन ये दुआ कर रहे होते हैं कि आज सब कुछ ठीक-ठाक हो। इसकी शुरुआत सुबह की कॉफी और फिर हॉट बाथ की तरोताज़गी तो कर देती है, लेकिन कभी-कभी जैसे ही आप सड़क पर पहुंचते हैं तो वहां परसा लंबा ट्रेफिक जाम मूड का बैंड बजाना शुरू कर देता है। और फिर विस्मयकारी ढंग से आपको इस जाम में कुछ अनोखे प्रकार के मानवरूपी प्राणी (एक तूफानी बाइस सवार, सिक्के से शीशा खटखटाता भिखारी, किन्नरों का झुंड़ और एक पास खड़ी गाड़ी वाली खूबसूरत महिला ड्राइवर आदि) मिलते हैं। जिनमें से कुछ जाम की वजह से जाम और भी ज्यादा उबाऊ हो जाता है, और कुछ जाम में टाइम पास और दिमाग को शांत करने में मदद करते हैं। तो चलिये आज ऐसे ही कुछ 'जाम मेट्स' के बारे में बात करते हैं -
    Images courtesy: © Getty Images

     ट्रेफिक जाम के कामल के साथी
  • 2

    वे लोग जो सड़क को कूड़ेदान समझते हैं

    'स्वच्छ भारत अभियान', इस प्रजाती के लोगों से अगर आप इस बारे में पूछेंगे तो उन्हें लगेगा कि ये किस किताब का नाम है? ये सड़क पर चलते-चलते कहीं भी कचरा फैंक देते हैं और बड़े स्टाइल से निकल जाते हैं। इस तरह के लोग मूड़ को और खराब कर देते हैं। Images courtesy: © Getty Images

    वे लोग जो सड़क को कूड़ेदान समझते हैं
  • 3

    बाइक स्टंट ब्‍वॉय

    ट्रेफिक जाम में फंसे होने के बावजूद आपको ये कमाल के स्टंट बाइकर्स जैसे हरकत करने वाले लोग करतब करते दिख जाएंगे। एक इंच जगह में भी ये बाइक निकालने की कोशिश जरूर करते हैं। फिर भले ही ये खुद को या किसी और को चोटिल कर डालें।
    Images courtesy: © Getty Images

    बाइक स्टंट ब्‍वॉय
  • 4

    कछुआ अंकल

    माफ़ कीजिएगा, मगर ट्रेफिक जाम में आपको कुछ लोग ऐसे मिलेंगे जिनके लिये शायद इससे बेहतर और कोई नाम हो ही नहीं सकता। जाम में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी सारी सुस्ती मानो गाड़ी के क्लच और रेस पर ट्रांसफर कर देते हों। और ये लोग भी दिमाग के लिये अच्छे साबित नहीं होते।  
    Images courtesy: © Getty Images

    कछुआ अंकल
  • 5

    ये सड़क किसी के बाप की नहीं!

    ये लोग डेयरडेविल्स होते हैं, और गाडियों से भरी रोड़ पर भी ये अपने करतब दिखाने में कोई रियायत नहीं बरतते। ये आपको कभी दांए तो कभी बांए वाहन चलाते नज़र आते हैं, और ये अचानक से कट मारकर रोड़ के बीच भी आ सकते हैं। वो अगलग बात है कि इनकी डॉक्टरों से खासी जान-पहचान होती है।
    Images courtesy: © Getty Images

    ये सड़क किसी के बाप की नहीं!
  • 6

    किन्नर ग्रुप

    जाम आपके लिये परेशानी का कारण हो सकता है, लेकिन किन्नरों के लिये ये पैसे काने का बेस्ट टाइम होता है। वो आपके ऊपर कभी भी धावा बोल सकते हैं, और ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं कि आपको उनके टायलेट ह्यूमर का सामना भी करना पड़े।
    Images courtesy: © Getty Images

    किन्नर ग्रुप
  • 7

    गालियों की दुकान

    ये आदमी आपको सभी लगों में सबसे सभ्य लग सकता है। उनका ब्रांडेड कपड़े, महंगी घड़ी और सुपर शानदार कार आपके ऊपर उसके अत्यधिक परिष्कृत होने का प्रभाव डाल सकता है। हालांकि जाम आपको उसकी हकीकत से वाकिफ करा सकता है। क्योंकि उसके मुंह से बरसती गालियां आपको रोडिज़ के रघु की याद दिलाएंगी।
    Images courtesy: © Getty Images

    गालियों की दुकान
  • 8

    कूल बाइकर

    यदि आप कार ड्राइव करते हैं तो आप निश्चित रूप से इस इंसान के साथ खुद को जुड़ा पा सकते हैं। क्योंकि जब आप ये सोच ही रहे होते हैं कि आगे चल रही दोनों कारों के बीच निकल पाने लायक जगह ही नहीं है, वो कूल बाइकर फर्राटे से उनके बीच से निकल जाता है। कमाल की बात तो ये है कि ये कूल बाइकर हॉलिवुड फिल्मों की तरह कहीं से भी प्रकट हो सकता है।
    Images courtesy: © Getty Images

    कूल बाइकर
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर