हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

गीले बालों में भी आप बना सकती हैं ये 7 हेयरस्‍टाइल

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 15, 2015
बाल गीले हों और आपको तुंरत कहीं निकलना हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, गीले बालों मे भी बेहतरीन हेयरस्टाइल बनायी जा सकती है, इन हेयरस्‍टाइल के बारे में जानने के लिए यह स्‍लाइडशो पढ़ें।
  • 1

    गीले बालों में हेयरस्टाइल

    स्टाइलिश हेयरस्टाइल आपको आकर्षण का केन्द्र बना सकती हैं। आज की इस भागदौड भरी जिन्दगी में बालों को संवारने के लिए अधिक समय नहीं मिल पाता। खासतौर पर तब जब आपके बाल गीले हों। लेकिन गीले बालों में भी आप कुछ हेयरस्टाइल अपना सकती है। ऐसे में आपको कुछ खास उपाय जानने जरूरी हैं। आइए हम आपको बताते हैं।
    Image Source- Getty

    गीले बालों में हेयरस्टाइल
  • 2

    खुले बाल

    गीले बालों को पीछे की ओर कर के एक सेक्‍सी लुक पाया जाता सकता है। आपको केवल अपने सामने के बालों को गीला कर के उसे कंघी से पीछे की ओर झाड़ लेना है।बालों को एक आरे गिरा कर दूसरी ओर पिन लगा कर हेयरस्‍टाइल बना सकती हैं। बालों में रंग बिरंगी हेयर पिन लगाएं।
    Image Source- Getty

    खुले बाल
  • 3

    बिखरे बाल

    यह एक क्‍लासी हेयरस्‍टाइल है जो कि गर्मियों के दिनों में सबसे ज्‍यादा चलती है। यह हेयरस्‍टाइल आपके बालों को बहुत ज्‍यादा घना दिखाने में मददगार हो सकते हैं। कई सेलेब्रिटियां इस हेयर स्‍टाइल के साथ दिखती हैं। यह काफी सिंपल हेयरस्‍टाइल है जो कि हर किसी पर कूल दिखती है।
    Image Source- Getty

    बिखरे बाल
  • 4

    टॉप नॉट

    हलका सा सीरम लगाकर सारे बालों को कॉंब करके हाई पोनीटेल  बनाएं। फिर पोनीटेल  से बालों का एक हिस्सा निकालकर बाकी बालों को रफल या इलास्टिक बेस  के चारों ओर लपेटें। बॉबी पिंस  से अच्छी तरह पिनअप  करें। अब छोडे गए बाल के सेक्शन से चोटी बनाकर जूडे के चारों ओर लपेटें। जूडा पिन से लॉक करें। ऊपर से हेयरस्प्रे डालें ताकि शीक लुक उभर कर सामने आए।
    Image Source- Getty

    टॉप नॉट
  • 5

    साइड पोनीटेल

    शैंपू के बाद हलके गीले बालों को हेयर ड्रायर से सुखाएं। फिर सारो बालों को एक कान की तरफ ले जाकर पोनी बनाएं। बालों के सिरों पर शाइन  सीरम लगाएं। इसके साथ फंकी हेडबैंड या सुंदर सा हेयर पीस लगाकर इस लुक को पर्सनलाइज करें।
    Image Source- Getty

    साइड पोनीटेल
  • 6

    ऊंची पोनीटेल

    खेलकूद और सक्रिय जीवन जीने वाली अध‍िकतर महिलाओं के लिए यह हेयरस्टाइल न केवल सबसे आसान है, बल्कि इसे काफी पसंद भी किया जाता है। अगर आपके पास वक्त की कमी है, बस अपने बालों को कसकर हाई पोनीटेल में बांध लें। जब बाहर तेज हवा और बारिश हो रही हो, ऐसे में आपके बालों का हाल बुरा नहीं होगा।
    Image Source- Getty

    ऊंची पोनीटेल
  • 7

    साइड स्वीप

    बालों को एक ओर करना काफी अलग और क्लासी स्टाइल है। यह आपके लुक को राजसी लुक देता है। आप चाहें तो अपने बालों को साइड में बांध लें या फिर उन्हें खुला छोड़ दें। आप चाहें तो उन्हें साइड में कर चोटी भी बांध सकती हैं। कुछ बालों को खुला छोड़ना और कुछ की चोटी बांध लेना भी अच्छा विकल्प है। अपने बालों को नेचुरल टच देने के लिए उनमें उंगलियां फिरायें।
    Image Source- www.youtube.com

    साइड स्वीप
  • 8

    जूड़ा

    जूड़ा बनाने में आसान हैं और झंझट मुक्त हैं। सारे बालों को इकट्ठा करें और पिन लगाकर उनका बन यानी जूड़ा बना लें। आप इसे टाइट या ढीला कैसा बनाना चाहती हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे कहां बनाना चाहती हैं। जूड़ा फॉरमल और केजुअल दोनों तरह के कपड़ों के साथ मैच हो जाता है।
    Image Source- Getty

    जूड़ा
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर