हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

ये मेकअप और ड्रेसिंग टिप्स अपनाएं, डांडिया नाइट यादगार बनाएं

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 08, 2015
डांडिया सीखने में कई बार लोग इतने रम जाते हैं कि अच्छे से तैयार होना तक भूल जाते हैं। इसलिए तैयार होने के इन टिप्स को ध्यान में रखिए और डांडिया नाइट के दिन अपने डांस के साथ खूबसुरती के रंग भी बिखेरिए।
  • 1

    इस डांडिया नाइट तैयार होने के टिप्स

    फेस्टिव सीज़न शुरू होने के साथ ही लोगों के बीच उनकी तैयारियां भी जोरों-शोरों से शुरू हो जाती है। खासकर तो बात जब दुर्गा-पूजा की होती है तो लोगों में इसका उत्साह देखते ही बनता है। अलग-अलग रंग-ढंग से मनाया जाने वाला यह त्योहार लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता है खासकर तो युवाओं के बीच। इस त्योहार के सबसे पसंदीदा चीज जो लोगों को पसंद आती है वह है- डांडिया नाइट। डांडिया नाइट में डांडिया की धमक, पायल की झमक और सुंदर-सुंदर चेहरे की चमक पूरे माहौल को रंगीन करने के लिए काफी होते हैं। लेकिन ये माहौल को रंगीन बनाने में लोगों के महीने भर की मेहनत लगी होती है। खासकर तो इस नाइट में चांद से चेहरे को चमकाने के लिए युवतियां कई महीने पहले ही तैयारियां शुरू कर देती हैं। युवतियों की इसी तैयारी को ध्यान में रखते हुए इस लेख में हम उनको इस डांडिया नाइट में तैयार होने के टिप्स दे रहे हैं।

    Images source : getty

    इस डांडिया नाइट तैयार होने के टिप्स
  • 2

    ब्राइट पारंपरिक पोशाक पहनें

    डांडिया करने के लिए आप जितनी आरामदायक ड्रेस पहनेंगे, उतना ही आप डांडिया नाइट का मजा ले पाएंगे। ऐसे में पारंपरिक लहंगा-चोली आपके लिए परफेक्ट रहेगी। लेकिन नाइट में ब्राइट कलर अपना कर आप इस पारंपरिक ड्रेस को भी स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। तो इस डांडिया नाइट ब्राइट कलर से खुद को हाइलाइट करिए।

    Images source : getty

    ब्राइट पारंपरिक पोशाक पहनें
  • 3

    ग्लॉसी या न्यूड मेकअप अपनाइए

    अब डांडिया नाइट है तो भीड़ तो होगी ही, और भीड़ होगी तो पसीना तो आएगा ही, ऐसे में अगर आप वाटर प्रूफ मेकअप अपनाते हैं तो वो पूरी नाइट टिके रहेगा। या फिर आप ग्लॉसी या न्यूड मेकअप अपना सकते हैं। केवल हल्का सा मेकअप कर आंखों का डार्क मेकअप कर मीडियम साइज की बिंदी लगा लीजिए। आपका मेकअप पूरा हो जाएगा और आप औरों से भी अलग दिखेंगी।

    Images source : getty

    ग्लॉसी या न्यूड मेकअप अपनाइए
  • 4

    बाल खुले न करें

    नो डाउट, कि लड़कियां खुले बालों में बहुत अच्छी लगती हैं। लेकिन खुले बालों को कैरी करना उतना ही मुश्किल भी होता है, और डांडिया नाइट के दिन आप डांडिया संभालेंगी की बालों को। ऐसे में एक अच्छी सी स्टाइलिश चोटी करें।

    Images source : © getty image

    बाल खुले न करें
  • 5

    नेक पीस पतला लें

    बैकलेस ब्लाउज़ या पतली डोरी ब्लाउज़ के साथ पतली सी चेन या हल्के डिजाइन का नेक पीस पहनें। ये आपके न्यूड मेकअप के साथ काफी फबेगा भी और आपको पसीने से गले में इचिंग भी नहीं होगी।

    Images source : © getty image

    नेक पीस पतला लें
  • 6

    पायल भारी चलेंगे

    इस डांडिया नाइट भारी पायल ट्राय करें। आपके ये भारी पायल की छमछम, पूरे लोगों से भरे हुए डांडिया नाइट के हॉल  में भी हर किसी का ध्यान आपकी तरफ खींचेगी और वह किसी को नजर भी नहीं आते।

    Images source : © wordpress.com

    पायल भारी चलेंगे
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर