हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

किस को है रोमांचक बनाना, तो ये चीजें कभी मत करना!

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 04, 2016
किस अपने आप में एक आनंददायी प्रक्रिया है, लेकिन इस आनंदमय पल का सही मजा और अपने साथी को कभी न भूलने वाला अनुभव आप तभी दे सकते है जब किस के दौरान कुछ बातों को ध्‍यान में रखें।
  • 1

    किसिंग के दौरान इन चीजों से बचें

    किस प्यार को अभिव्यक्ति करने का एक जरिया है। जब एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना प्रबल हो जाती है, तो युगल एक दूसरे को किस के माध्‍यम से अपना प्रेम, उत्‍तेजना एवं उत्‍साह दर्शाते हैं। किस अपने आप में एक आनंददायी प्रक्रिया है, जिसका आनंद प्रत्येक कपल लेता है। कपल्‍स पहले-पहले किस की यादों को संजो कर रखते हैं, और बाद में उस बेशकीमती क्षण के विषय में ढेरों बातें करते हैं। लेकिन इस आनंदमय पल का सही मजा और अपने साथी को कभी न भूलने वाला अनुभव तभी दे सकते है जब किस के दौरान कुछ बातों को ध्‍यान में रखें। अक्सर कपल्‍स किस के समय कुछ ऐसी गल्तियां कर बैठते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए। आइए इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से ऐसी ही कुछ बातों को जानते हैं।

    किसिंग के दौरान इन चीजों से बचें
  • 2

    किस के समय कठोरता या जल्‍दबाजी

    कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है! वह अपने पार्टनर को काटने, कष्‍ट देने या सांस भी नहीं लेने देता। ऐसा करने से पार्टनर को बहुत ही असहज और असुखद महसूस होता है। ऐसा करना ठीक नहीं है। आपको अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का भी पूरा ध्यान रखने की जरूरत है। इसलिए किस को धैर्य के साथ बहुत ही आराम से करें। अपने साथी को सांस लेने का अवसर दें। इस प्रकार यह आपके रोमांच को और भी बढ़ा देगा।

    किस के समय कठोरता या जल्‍दबाजी
  • 3

    किस करते समय पीछे हटना

    जब आप किस करना ही चाहते हैं तो आप दूर क्‍यों हटना चाहेंगे। लेकिन कई बार पार्टनर किस के दौरान साथी को दूर हटने की चेष्‍टा करता है। इससे आपके पार्टनर में अरूचि उत्‍पन्‍न हो सकती है और वह उसके प्रति आपके आकर्षण के बारे में गलत अनुमान भी लगा सकता है। इसलिए किस के दौरान पीछे हटने की कोशिश से बचें।

    किस करते समय पीछे हटना
  • 4

    जीभ बाहर रखना

    किस करते समय अक्‍सर कपल्‍स जीभ बाहर कर लेते हैं। लेकिन ध्‍यान रखें कि जब तक आपके होंठ एक दूसरे के होंठों से जुड़ नहीं जाते, आपकी जीभ मुंह मे ही रहनी चाहिए। सीधा जीभ पर किस करने से करना एक अप्रिय एहसास है और अपरिपक्वता का ऊंचे स्तर को दर्शाता है। इससे आपका मूड खराब भी हो सकता है। इसलिए लिप किस करने के बाद ही जीभ को बाहर निकालें।

    जीभ बाहर रखना
  • 5

    डकार लेना

    आप दोनों में से कोई भी अगर किस के दौरान डकार लेता है निश्चित रूप से आपका साथी इस से अप्रसन्न होगा और इसकी शिकायत करेगा। साथ ही बना-बनाया महौल खराब हो जाता है और अगर आपने कुछ ऐसा खाया हो, जिसकी गंध बहुत बुरी है, तो परिणाम और भी अधिक बुरे हो सकते हैं। इसलिए किस करने से पहले ऐसा कुछ भी खाने से बचें जिससे आपको डकार आती हो।

    डकार लेना
  • 6

    जोक्‍स करना

    किस के दौरान अक्‍सर महिलाओं को जोक्‍स करने की आदत होती है। लेकिन इस दौरान अपरिपक्व चुटकले करने से बचें, क्‍योंकि इससे आपके पुरुष पार्टनर का मूड खराब हो सकता है। जोक्स आपके पुरुष पार्टनर का जोश एवं रोमांच का कम कर देता हैं। इस के साथ जुडी अपरिपक्वता आपके बारे में राय बनाने पर मजबूर कर देती है जिस से स्थिति और भी खराब हो सकती है।
    Image Source : Getty

    जोक्‍स करना
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर