हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

अपने आस-पास लिव-इन में रहने वालों से न पूछें ये बातें

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Aug 26, 2016
कोर्ट की मंजूरी मिलने का मतलब ये नहीं कि लिव इन रिलेशनप को समाज की भी मंजूरी मिल गई है। इसलिए तो एक साथ रहने वाले जोड़ों के बारे में लोग कानाफूसी करते रहते हैं। अगर आपके भी पड़ोस में कोई लिव इन कपल रहता है तो भूल कर भी ना पूछें उनसे ये बातें।
  • 1

    क्या तुम्हारे परिवार को इसके बारे में मालुम है?

    लिव इन में रहने वाले युवाओं के बारे उसके आसपास के लोगों के मन में सबसे पहला ख्याल यही आता है कि इन लोगों के परिवार वालों को जरूर इसके बारे में नहीं मालुम होगा। ऐसे में सारे पड़ोसी ये कानाफूसी करने लगते हैं कि परिवार को धोखा देकर कैसे मजे कर रहे हैं और इनमें से कई लोग व्यंग्य करने और मजे लेने के लिए लिव इन कपल से ही ये पूछ लेते हैं कि क्या तुम्हारे परिवार को इसके बारे मालुम है? परिवार को मालुम होना और ना होना ये उन जोड़े में रहने वालों की समस्या है आपकी नहीं? इसे नेशनल प्रोब्लम बनाने की जगह अपने काम पर और समस्याओं पर ध्यान दें। वैसे भी ये उनका निजी मामला है और आपको किसी के भी निजी मामलों में दखल देने की जरूरत नहीं।

    क्या तुम्हारे परिवार को इसके बारे में मालुम है?
  • 2

    तुम तो हर वक्त मजे करते होगे?

    आज समाज लिव इन रिलेशनशिप को केवल प्री-मैरिटल सेक्स की तरह ही देखता है। ऐसे लोगों को लगता है कि लिव इन में रहने वाले लोग हमेशा शारीरिक संबंध ही बनाते होंगे और उन्हें टोकने वाला भी कोई नहीं होता। अगर आपको भी ऐसा ही लगता है तो आप अपनी कल्पना को आपने पास रखें और गलती से भी उनसे ये ना पूछें कि तुम तो हर वक्त लव मेकिंग का मजा लेते होगे।

    तुम तो हर वक्त मजे करते होगे?
  • 3

    तुम क्या जानो जिम्मेदारी?

    लिव इन रिलेशनशिप के खिलाफ अधिकतर लोग यही दलील देते हैं कि ऐसा लोग जिम्मेदारियों से बचने के लिए करते हैं।
    जिम्मेदारी !!!
    ये एक शब्द का अर्थ अगर समझा जाए तो शायद ही भारत में कोई अपनी जिम्मेदारी निभाता होगा। क्योंकि अपना घर, अपना समाज, अपना देश साफ रखना भी एक जिम्मेदारी है। लोगों के निजी मामलों में दखल ना देना भी जिम्मेदारी है। तो क्या आप अपनी जिम्मेदरी समझते हैं? अगर हां तो ये सवाल अपने मन में ही रखें। क्योंकि किसी के साथ रहना और उस रिलेशनशिप को भी निभाना एक जिम्मेदारी है।

    तुम क्या जानो जिम्मेदारी?
  • 4

    पैसे तो खूब बचते होंगे?

    ये सबसे लो क्लास और हंसाने वाली बात है। मतलब कि अगर किसी को पैसे बचाने होंगे तो वो कोई रुम पार्टनर ही रख लेगा। क्यों किसी और का दायित्व लेना? हां आज जरूर अधिकतर युवा एक-दूसरे को मेंटल के अलावा फाइनेंसियल तौर पर भी सपोर्ट करने के लिए साथ रहने का फैसला करते हैं। लेकिन ये पैसे बचाने के लिए नहीं होता। ये एक-दूसरे को सपोर्ट करने और एक-दूसरे की जिम्मेदारी का निर्वाह करने के लिए ऐसा किया जाता है। तो प्लीज हर चीज को पैसे से जोड़ कर मत देखें। ये आपके लिए ही अच्छी होगा।

    पैसे तो खूब बचते होंगे?
  • 5

    मेरे पार्टनर को ये पसंद नहीं

    आपके पार्टनर को पसंद हो ना हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जो साथ रह रहे हैं उन्हें एक-दूसरे का साथ पंसद होना चाहिए और यही काफी है। अगर आपको या आपके पार्टनर को नहीं पसंद है तो आप उनसे बात ना करें। लेकिन अपनी पसंद उनक सामने भूलकर भी जाहिर ना करें। कम से कम वो किसी भी तरह की चीजें छुपा तो नहीं रहे। जो है आपके सामने है।

    मेरे पार्टनर को ये पसंद नहीं
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर