हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इन टिप्स को आजमाएं, सास को दोस्त बनाएं!

By:Rashmi Upadhyay, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 12, 2017
आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी सास को अपना बेस्ट फ्रेंड बना सकती हैं।
  • 1

    जब सास दोस्त बन जाए

    बहुत कम रिश्ते होते हैं जहां सास और बहु में मां और बेटी जैसा रिश्ता देखा जाता है। अक्सर सास और बहु के रिश्ते में खटास और मनमुटाव ही होता है। वो कहते हैं ना कि ससुराल में रिश्ता जुड़ता पति से है लेकिन निभता सास से है। क्योंकि सास ही वो होती है जो घर में, रिश्तेदारी में  और समाज में आपका नाम और बदनाम करती है। अगर आपके भी अपनी सास से अच्छे संबंध नहीं हैं तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपनी सास को अपना बेस्ट फ्रेंड बना सकती हैं।

    Image source- getty

    जब सास दोस्त बन जाए
  • 2

    सास के साथ शॉपिंग पर जाएं

    जब आप अपने पति या अपने दोस्तों के साथ शॉपिंग पर जाती हैं तो भले ही आपकी सास आपके सामने मुस्कुराती हो, लेकिन कहीं ना कहीं उनका दिल छोटा जरूर होता है। अगर आप अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो उनके साथ शॉपिंग पर जाएं और उन्हें अच्छी-अच्छी चीजें ट्राई कराएं। शॉपिंग करते वक्त आपको ये भी पता चल जाएगा कि उनका टेस्ट क्या है। इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग पर जाएं अपनी सास के लिए कुछ जरूर लाएं और उन्हें मुस्कुरा कर दें। देखना वो कितना खुश होंगी।

    Image source- getty

    सास के साथ शॉपिंग पर जाएं
  • 3

    पति की खिंचाई करें

    लाडली बहु बनने का एक मंत्र ये है कि सास के सामने अपने पति की खिंचाई करें और उनकी बुरी चीजें उन्हें बताएं। ऐसा करने से सास को लगेगा कि आपका खिचांव सिर्फ पति की ओर नहीं है, बल्कि सास की ओर भी है। अगर आपकी शादी होने वाली है और आप अपनी सास से मिल रही हैं तो ये टिप्स आपके बहुत काम की है। इससे आपका टाइम भी अच्छा बीतेगा और आप एक दूसरे के करीब भी आएंगे।

    Image source- getty

    पति की खिंचाई करें
  • 4

    सास के साथ बैठने का मौका ढूंढें

    अगर आप वर्किंग है तो रात को घर जाने के बाद थोड़ी देर अपनी सास के लिए समय जरूर निकालें। भले ही आप 5 मिनट उनके साथ बैठें। इस वक्त आप उनसे घर के हाल पूछें, कोई मेहमान आया था कि नहीं या आज वो कहीं गई थी या नहीं ये बात कर सकती हैं। इसके अलावा अपने आॅफिस की कोई फॅनी बात उन्हें बताएं। इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपने पति और करियर तक ही सीमित नहीं है। बल्कि घर और उनके बारे में भी सोचती हैं। अगर आप हाउसवाइफ है तो आप पूरे में कभी भी उनके लिए वक्त निकाल सकती हैं।

    Image source- getty

    सास के साथ बैठने का मौका ढूंढें
  • 5

    हर बात में उनकी सलाह जरूर लें

    आप या आपका पति कोई काम कर रहे हों, कोई प्लॉनिंग कर रहे हों या कोई किचन का काम ही क्यों ना हो इसमें सास की राय जरूर लें। भले ही आप वो काम लास्ट में अपनी मर्जी से करें, लेकिन उनकी राय जरूर लें। हो सकता है वो आपको बहुत अच्छी सलाह दे दें। जब आप उनकी राय लेंगे तो उन्हें लगेगा कि आप उनकी बहुत इज्जत करती हैं। और यकीन मानिए अगर आप 2-3 बार भी ऐसा करेंगी तो वो यही बोलेंगी कि 'बेटा जो तुम्हें सही लगता है वो करो'। बस आपका हो गया।

    Image source- getty

    हर बात में उनकी सलाह जरूर लें
  • 6

    मिलने से पहले उनके बारे में जानें

    अगर आपकी अभी शादी नहीं हुई है और आप अपनी सास से मिलने वाली हैं तो पहले उनके बारे में अपने पार्टनर से जान लें। ऐसा करने से आप उनको जान जाएंगी और मिलने पर उनकी पसंद की बातें करेंगी। इससे रिश्ता शुरू होने से पहले ही आप अपनी सास की लाडली बहु बन जाएंगी।

    Image source- getty

    मिलने से पहले उनके बारे में जानें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर