हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

खूबसूरत दिखना है तो इन एक्सेसीरीज को रखें पास

By:Anubha Tripathi, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 06, 2014
अगर आप फैशन में यकीन रखती हैं तो आपके पास कुछ खास एक्सेसरीज होना बहुत जरूरी है। ये एक्सेसरीज आपके लुक में चार चांद लगा सकती हैं। आइए जानें क्या हैं वे एक्सेसरीज।
  • 1

    एक्सेसरीज बढ़ाए सुंदरता

    एक्सेसीरीज आपके रूप और स्टाइल स्टेटमेंट को निखारने का काम करतीं हैं। इस क्षेत्र में रोज नया चलन आ जाता है। हालांकि, हर महिला के पास कुछ सदाबहार एक्सेसीरीज जरूर होनी चाहिए। कुछ ऐसी चीजें जो वक्त की मार और बदलते फैशन से दूर हों। जिन पर एक बार किया खर्चा लंबे समय तक आपका साथ निभाये। और साथ ही इन्हें इस्तेमाल करते समय आपको ज्यादा सोचना भी न पड़े।

    एक्सेसरीज बढ़ाए सुंदरता
  • 2

    हैडबैण्ड

    हैडबैण्ड शानदार एक्सेसीरीज है। यह आपका रूप तो निखारती ही है, साथ ही आपके नारीत्व को भी परिलक्ष‍ित करती है। इसके लिए आप क्रिस्टल या रिबन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आपके रुप में निखार आएगा।

    हैडबैण्ड
  • 3

    बेल्ट

    यह तो हर महिला के वॉर्डरोब का हिस्सा होनी चाहिए। बेल्ट के बिना महिला का वॉर्डरोब अधूर ही कहा जाएगा। इससे आपकी कमर पतली नजर आती है और साथ ही आपके रूप के अन्य फीचर्स निखर कर सामने आते हैं।

    बेल्ट
  • 4

    छाता

    चाहे बरसात हो, या फिर तेज धूप, छतरी या छाता हमेशा आपके काम आता है। इन मौसम में अगर आपको बाहर जाना हो, तो अपना पसंदीदा छाता बाहर निकालिये और मैचिंग कपड़ों के साथ घूमने निकल जाइए।

    छाता
  • 5

    स्कॉर्फ

    यह एक्सोसीरीज महिलाओं में काफी लोकप्रिय है। इसे कई आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है। यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। और अगर आप नये जमाने के फैशन की शौकीन हैं, तो आपके वॉर्डरोब में एक से ज्यादा स्कॉर्फ जरूर होंगे।

    स्कॉर्फ
  • 6

    हील्स

    महिलाओं को हाई हील्स पसंद होती हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह होती है कि ये हील्स उन्हें पतला और लंबा दिखाती हैं। आप भी अपनी पसंद और सुविधा के हिसाब से हील्स का चयन कर सकती हैं। यकीन जानिये सही हील्स आपको नया और स्टाइलिश लुक देंगी।

    हील्स
  • 7

    सेण्डल

    गर्मियों में आपको अपनी त्वचा का खास खयाल रखना पड़ता है। लेकिन, इस मौसम मे आप अपनी ड्रेसेज को लेकर काफी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आप कई खूबसूरत ड्रेसेज पहन सकती हैं। अपनी शानदार ड्रेसेज को प्यारे से सेण्डल्स का साथ दें, इससे आप निखर जाएगा।

    सेण्डल
  • 8

    स्नीकर्स

    कोई दिन ऐसा भी होता है, जब आप फैशन से ज्यादा आराम को तवज्जो देना चाहती हैं। ऐसे ही किसी दिन आप अपनी पसंद के स्नीकर्स पहन सकती हैं। ऐसा नहीं है किं स्नीकर्स फैशन के साथ कदमताल नहीं कर सकते। आपको बस अपने लिए सही स्नीकर्स चुनने चाहिए।

    स्नीकर्स
  • 9

    फ्लैट्स

    गर्म, तपते मौसम में फ्लैट्स से अच्छा आपके पैरों का कोई दूसरा अच्छा साथ नहीं। आप किसी केजुअल ड्रेस के साथ फ्लैट्स पहन सकती हैं। और उस दिन आप बस अपने अंदाज में रह सकती हैं।

    फ्लैट्स
  • 10

    रोजमर्रा का नेकलेस

    हर महिला के पास ऐसे नैकलेस होते हैं, जो हर ड्रेस के साथ मैच हो जाते हैं। तो, आपने इन्हें वॉर्डरोब का हिस्सा क्यों बना रखा है। इन्हें बाहर निकालिये और पहनिये अपनी पसंदीदा आउटफिट के साथ।

    रोजमर्रा का नेकलेस
  • 11

    स्टेटमेंट नैकलेस

    आप कहीं जाएं, और आपके अंदाज की चर्चा न हो, तो मजा नहीं आता। तो, अपने नैकलेस से अपना अलग अंदाज बनाइये। आपका नेकलेस ड्रेस की खूबसूरती को निखारेगा। और बेशक लोग आपको निहारे बिना रह नहीं पाएंगे।

    स्टेटमेंट नैकलेस
  • 12

    सनग्लास

    सनग्लास आपको सिर्फ धूप से ही नहीं बचाते, बल्कि ये आपके रूप सौंदर्य को भी बढ़ाते हैं। सही सनग्लास आपके लिए काफी मददगार हो सकते हैं। जरूरी नहीं कि जो सनग्लास आपकी किसी दोस्त् पर जंच रहा हो, वह खूबसूरती में भी इजाफा करे। तो अपने लिए सनग्लास चुनते समय इन बातों का खयाल जरूर रखें।

    सनग्लास
  • 13

    छोटा बैग

    हर कोई अपने साथ बड़ा बैग लेकर चल रहा है। वे बड़ा है तो बेहतर है को सही मानते हैं। लेकिन, फैशन और स्टाइल तो दूसरों से हटकर रहने का नाम है। तो, आप अपने लिए जरा छोटा बैग चुनिये। जो दूसरों से जरा हटकर तो होगा ही साथ ही आपको भी नया रूप औरअंदाज देगा।

    छोटा बैग
  • 14

    अंगूठी

    हाथ में अंगूठी पहनकर महिलाओं का हाथ काफी क्लासी नजर आती है। हम सगाई  या शादी की अंगूठी की ही बात नहीं  कर रहे। आप कोई भी रिंग पहन सकती हैं। हां अगर आप गुलाबी रिंग पहनतीहैं, तो आपका फैशन स्टाइल सबसे अलग नजर आएगा।

    अंगूठी
  • 15

    घड़ी

    वक्त बताती एक्सेसीरीज से अच्छा भला और क्या हो सकता है। यह आपको स्टाइल, फैशन के साथ तो चलाएगी ही । और आप कभी लेट भी नहीं होंगी।

     

     

     

    घड़ी
  • 16

    ब्रेसलेट

    ब्रेसलेट यानी क्लास, यानी एलिगेंस या लालित्य। जो भी कहें। ब्रेसलेट तो आपके फैशन स्टेटमेंट का जरूरी हिस्सा है। एक बढ़‍िया सी ड्रेस के साथ ब्रेसलेट पहनना काफी अच्छा रहता है। फिर चाहे वो सिंपल हो या फिर क्लासी। यह पसंद पूरी तरह आपकी है।

    ब्रेसलेट
Load More
X