हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

10 संकेत जो बतायें कि आप हैं आइडियल बॉयफ्रेंड

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 16, 2015
आइडियल यानी आदर्श बॉयफ्रेंड गुणों से भरे होते हैं और अपनी महिला पार्टनर को सम्‍मान भी देते हैं, ऐसे में अगर आप खुद को भी एक आइडियल बॉयफ्रेंड समझते हैं तो आपके अंदर ये लक्षण जरूर होंगे।
  • 1

    आइडियल बॉयफ्रेंड की पहचान

    अच्छे सफर के लिए साथी अच्छा होना बहुत जरूरी होता है और बात जब जिंदगी के सफर की हो तो और भी ज्यादा जरूरी। सफर के इस आइडियल साथी की जरूरत सभी को होती है। एक परफेक्ट बॉयफ्रेंड में क्या गुण होने चाहिए ये कोई तय नहीं कर सकता, लेकिन कुछ बाते उनको खास जरूर बना देती है। कई बार एक आइडियल बॉयफ्रेंड की खोज हमें दुविधा में डाल देती है  आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए इस स्लाइडशो के जरिए जानें कि आपका बायफ्रेंड आइडियल है या नहीं...

    ImageCourtesy@GettyImages

    आइडियल बॉयफ्रेंड की पहचान
  • 2

    पार्टनर खुद को सुरक्षित महसूस करे

    एक लड़की के लिए बहुत मायने रखता है लड़के साथ सुरक्षित महसूस करना। इसका मतलब ये नहीं है कि उसे फिल्मी अंदाज में बचाने वाला हीरो पंसद आता है। सुरक्षा का मतलब उसे मानसिक और भावनात्मक रूप से सेक्योर कर सकें। अपनी बात पर कायम रहे  और दृढ़ निश्चय करने की क्षमता रखता हो।
    ImageCourtesy@GettyImages

    पार्टनर खुद को सुरक्षित महसूस करे
  • 3

    सम्मान करें

    अगर आपका बॉयफ्रेंड आपकी भावनाओं की कद्र करता है तो वो बेस्ट है। कोई भी महिला उस पुरुष के साथ अधिक खुश रहेगी जो उसका, उसकी पसंद का और उसके विचारों का सम्मान करता है तथा उसके साथ प्रेम और कोमलता का व्यवहार करता है। सम्मान दोनों के रिश्तों को एक मजबूती देता है।
    ImageCourtesy@GettyImages

    सम्मान करें
  • 4

    विश्वास बरकार रखें

    विश्वास किसी भी रिश्ते की नींव होती है। अगर आपका बॉयफ्रेंड अपनी बातों और वादों को पूरा करने की कोशिश करता है, तो वो सच में आप से प्यार करता है। उसके लिए आप और आपसे रिश्ता दोनो ही महत्वपूर्ण है। विश्वास दो लोगो के बीच बहुत से अहसासों को जन्म देता है जिसमें आपके सुख औऱ दुख दोनो जुड़ें होते है।
    ImageCourtesy@GettyImages

    विश्वास बरकार रखें
  • 5

    एक्सप्रेसिव हो

    क्या आपका बॉयफ्रेंड आपसे सभी विषयों में खुलकर बात करता है। वो अपनी राय भी बेबाक रखता हो। साथ ही वो आपकी तारीफ करने में पीछे ना हो।अगर वो आपको बताएं की आप किसी खास रंग में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। पार्टी में भी दूसरी खूबसूरत महिलाओं के बीच उनकी नजरें सिर्फ आप पर ही टिकी रहें। तो समझिए आप अपने परफेक्ट मैच के साथ ही हैं। आपके सामने रो भी सकता हो।
    ImageCourtesy@GettyImages

    एक्सप्रेसिव हो
  • 6

    स्पेस दें


    हर रिश्ते में स्पेस का होना बहुत जरूरी होता है। ये बात दोनो के ऊपर लागू होती है। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको स्पेस देता है औप आपकी प्राइवेसी को समझता है। आपकी फोन या मेल को आपकी परमिशन के बिना चेक नहीं करता हो, आपके दोस्तों के मामले में दखल ना देता हो  तो मैडम आपकी तलाश यहीं खत्म हुई। ही इज द वन।  
    ImageCourtesy@GettyImages

    स्पेस दें
  • 7

    आपका साथ उसे खुशी दे

    चाहे बात कोई छोटा काम करने की हो या फिर सिर्फ कॉंसर्ट टिकेट जीतने की हो। वो हर बार कोई छोटा काम करने पर आपकी ढ़ेरों तारीफे करता हो  आप जब भी साथ होते है वो आपके लिए कुछ न कुछ ऐसा करता हैं जो अडॉरोबल होता है। जैसे आप कभी शॉपिंग से आएं, आपके हाथों में ढ़ेर सारा सामान हो और पैर बहुत दुख रहे हों। आप दरवाजा नॉक करें। दरवाजा खुलते ही आपके पार्टनर आपका सारा सामान अपने हाथों में लेलें।
    ImageCourtesy@GettyImages

    आपका साथ उसे खुशी दे
  • 8

    जैसी हो अच्छी हो

    हर रिश्तें में, व्यक्ति मे कुछ बदलाव जरूरी होते है पर ये बदलाव स्वाभाविक होने चाहिए। आपकी मर्जी होनी चाहिए। आपका बॉयफ्रेंड अगर आपको आप जैसी हैं वो आपको वैसे ही एक्सेप्ट करता है तो खुशनसीब है आप। अपनी मर्जी को सिर्फ अपने आप तक ही रखें आप पर अपनी मर्जी कभी न थोपें।
    ImageCourtesy@GettyImages

    जैसी हो अच्छी हो
  • 9

    परिवार को समझे

    आपका बॉयफ्रेंड अपने परिवार के साथ आपकी फैमली से बेहद करीब हों। आपकी फैमेली को सपोर्ट करते करें वो आपके साथ-साथ आपके दोस्तों की भी केयर करते हों। आपकी दोस्ती को समझते हों। आपकी फ्रेंड का बर्थ-डे हो और वो आपको फ्रेड़ के साथ टाइम स्पेंट करने का आइडिया दें। तो समझ लीजिए इस रिश्ते को आगे बढ़ाने की जरूरत है
    जो हर दो घंटे में आपको मिस करे।
    ImageCourtesy@GettyImages

    परिवार को समझे
  • 10

    सेक्स ना हो रिश्ते की नींव

    सेक्स निश्चित रूप से किसी रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करता है, लेकिन ये आपके रिश्ते का केंद्र बिंदु न हो। अगर आपके बॉयफ्रेंड के लिए केवल शारीरिक रिश्ता ही मायने रखता है, तो उसे जितनी जल्दी हो सके गुड बॉय कह दें। यही आपके लिए अच्छा होगा।
    ImageCourtesy@GettyImages

    सेक्स ना हो रिश्ते की नींव
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर