हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

2014 में इ‍न 10 फिल्‍मों ने बिखेरा रोमांस का जादू

By:Nachiketa Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 07, 2015
बॉलीवुड फिल्‍में प्‍यार और रोमांस से लबरेज होती हैं, इनमें रोमांटिक गाने भी होते हैं जो प्रेमी और प्रेमियों को खूब लुभाते हैं, साल 2014 में भी कई रोमांटिक फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया।
  • 1

    2014 की रोमांटिक फिल्‍में

    जब बात बॉलीवुड फिल्‍मों की होती है उसकी तस्‍वीर जो मन में उभरती है वह रोमांटिक होती है, क्‍योंकि इन फिल्‍मों रोमांटिक दृश्‍य के अलावा रोमांटिक गाने भी होते हैं जो प्‍यार करने वालों को अपनी तरफ खींचते हैं। इन रोमांटिक फिल्‍मों को देखने के बाद प्रेमी इनके नुस्‍खे आजमाते हैं और अपनी प्रे‍मी या प्रेमिका से इसी तरह का रोमांस भी करते हैं। हर बार की तरह 2014 की कछ फिल्‍में ऐसी थी जो रोमांच के साथ रोमांस से भी भरपूर थीं। इन फिल्‍मों के बारे में आप भी जानें।

    2014 की रोमांटिक फिल्‍में
  • 2

    बेवकूफियां

    यह फिल्‍म मार्च में रीलीज हुई। इस फिल्‍म में दो प्रेमियों की कहानी दर्शायी गई थी, और इस प्‍यार के बीच में लड़की का बाप होता है। लड़के की जॉब छूटने के बाद दोनों के बीच ब्रेक-अप हो जाता है। लेकिन फिल्‍म के टाइटल की तरह ही दोनों के जीवन में की जाने वाली बेवकूफियों के बीच आखिरकार जीत प्‍यार की होती है और फिल्‍म का सुखांत होता है।

    बेवकूफियां
  • 3

    दावत-ए-इश्‍क

    इस फिल्‍म में जितना लजीज खाने का स्‍वाद है उतना ही लजीज प्‍यार का तड़का भी है। दहेज प्रथा का विरोध करने वाली हिरोइन उस वक्‍त हीरो के प्‍यार में पड़ जाती है जब वह उसे विभिन्‍न तरह के स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजन खिलाता है। हैदराबाद की लड़की को लखनऊ के खानसामे से प्‍यार हो जाता है। इस फिल्‍म में प्‍यार और रोमांस के साथ दहेज जैसी कुप्रथा का विरोध भी किया गया है।

    दावत-ए-इश्‍क
  • 4

    शादी के साइड इफेक्ट

    यह फिल्‍म प्‍यार और रोमांस का अलग पाठ पढ़ाती है, क्‍योंकि शादी होने के बाद लोगों को लगता है उनका प्‍यार और आकर्षण कम हो जाता है। जबकि इस फिल्‍म में दिखाया गया है कि शादी के बाद भी अगर पति-पत्‍नी चाहें तो प्‍यार और रोमांस बरकरार ही रहता है। बच्‍चा होने के बाद दोनों में थोड़ी सी कड़वाहट आती है लेकिन अगर प्‍यार के साथ समझदारी भी हो तो प्‍यार कभी कम नहीं होता है।

    शादी के साइड इफेक्ट
  • 5

    हंसी तो फंसी

    वैलेंटाइन के रोमांटिक महीने में रिलीज हुई यह फिल्‍म दो अलग-अलग मिजाज के लोगों के प्‍यार की कहानी है। थोड़ी मस्‍ती और हंसी के बीच में मीता (परीणिति चोपड़ा) को उसकी ही बहन के होने वाले दूल्‍हे निखिल (सिद्धार्थ मलहोत्रा) से प्‍यार हो जाता है। शादी के मंडप तक पहुंचने के बाद निखिल को भी उसके प्‍यार का आभास होता है और इस फिल्‍म का सुखांत होता है।

    हंसी तो फंसी
  • 6

    हम्‍प्‍टी शर्मा की दुल्‍हनिया

    हिरोइन ऐसे घर से तालुक रखती है जहां पर बड़ी बहन की लव मैरेज टूटने के बाद उसके घर वाले उसकी शादी तय कर देते हैं। शादी के लिए लहंगा खरीदने दिल्‍ली पहुंची लड़की को उसकी मदद करने वाले लड़के से प्‍यार हो जाता है। हीरो को अपना प्‍यार साबित करने के लिए कठिन परीक्षा देनी पड़ती है, आखिरकार जीत प्‍यार की होती है और हीरो को उसकी दुल्‍‍‍हनिया मिल जाती है।

    हम्‍प्‍टी शर्मा की दुल्‍हनिया
  • 7

    मैं तेरा हीरो

    यह फिल्‍म उन लोगों को अधिक पसंद आयी जिनको कॉलेज कैंपस में पनपने वाला प्‍यार अधिक भाता है। इस फिल्‍म का हीरो (वरुण धवन) बचपन से ही शरारती है, उसकी शरारत से तंग आकर घरवाले उसे बाहर कॉलेज पढ़ने भेजते हैं। कॉलेज में उसे पहली नजर में ही इलियाना से प्‍यार हो जाता है। त्रिकोण प्‍यार पर आधारित इस फिल्‍म के आखिर में हीरो को उसका प्‍यार मिल जाता है।

    मैं तेरा हीरो
  • 8

    हीरोपंती

    यह फिल्‍म हॉनर किलिंग वाले माहौल में शुरू हुए प्‍यार के जीत की कहानी है। यह फिल्‍म उन लोगों को अधिक पसंद आयी जिनको स्‍कूल और कॉलेज की प्रेम कहानियां अधिक पसंद हैं। यह समाज के उस कड़वे सच को दिखाती है जहां पर लोग प्‍यार से नफरत करते हैं। लेकिन अगर प्‍यार सच्‍चा हो तो उसे पाना मुश्किल नहीं है। टाइगर श्रॉफ और श्रुति मेनन ने इस फिल्‍म अच्‍छी अदाकारी की है।

    हीरोपंती
  • 9

    2 स्‍टेट्स

    दो अलग-अलग क्षेत्रों से संबंध रखने वाले लोगों के बीच में प्‍यार की कहानी है 2 स्‍टेट्स। यह फिल्म चेतन भगत के उपन्‍यास पर आधारित है। अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट ने इस फिल्‍म बेहतरीन अदाकारी की है। पंजाबी लड़के और मराठी लड़की के प्‍यार के बीच में बहुत अड़चने आती हैं, लेकिन इनके सच्‍चे प्‍यार के सामने कोई नहीं टिक पाता। शुरूआत में घरवाले विरोध करते हैं लेकिन बाद में सभी मान जाते हैं।

    2 स्‍टेट्स
  • 10

    हाइवे

    भारत की खूबसूरती का नजारा देखना हो या फिर इन खूबसूरत वादियों में पनपने वाले प्‍यार की बात हो। हाइवे फिल्‍म के गाने के खूबसूरत बोल कर्णप्रिय हैं, जिसमें रहमान के संगीत का जादू दिखता है। फिल्‍म के हीरो रणदीप हुड्डा हिरोइन आलिया भट्ट को किडनैप करता है, इसके बाद वह आलिया के साथ एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य जाता है। लेकिन इन सबके बीच उसे आलिया से प्‍यार हो जाता है।

    हाइवे
  • 11

    बैंग-बैंग

    एक्‍शन फिल्‍म बैंग-बैंग में एक चोर यानी रितिक रोशन को हिरोइन कैटरीना कैफ से प्‍यार हो जाता है। एक देश से दूसरे देश में घूमने वाली इस फिल्‍म के दोनों के बीच प्‍यार की शुरूआत होती है। इस फिल्‍म में रोमांस को बेहतरीन तरीके से फिल्‍माया गया है।

    बैंग-बैंग
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर