हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

ऑर्गेज्‍म प्राप्त करने के 10 आसान तरीके

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 01, 2014
सेक्स एक कला है, और चरम आनंद इसकी परिणिति है। चरम-आनंद एक विकासपरक प्राकृतिक क्रिया है।
  • 1

    ऑर्गेज्‍म

    सेक्स एक कला है, और चरम आनंद इसकी परिणिति है। चरम-आनंद एक विकासपरक प्राकृतिक क्रिया है। पू्र्ण सेक्स का मतलब है ऑर्गेज्‍म प्राप्ती। इस लिए सेक्स लाइफ को शानदार बनाने के लिए आपको समयानुसार सेक्स के तरीकों को परिवर्तन भी करते रहना चाहिए। इससे आपका साथी कभी भी बोर नहीं होगा और आप एक स्वस्थ सेक्स लाइफ का आनंद उठा सकेंगे।

    ऑर्गेज्‍म
  • 2

    आत्मविश्वास और बॉडी लैंग्वेज

    सेक्स में मजबूत आत्मविश्वास और बॉडी लैंग्वेज बहुत ही मायने रखते हैं। प्रणय से पूर्व आपकी बॉडी लैंग्वेज ऐसा होनी चाहिए, कि आप प्यार करने के लिए बेचैन हैं और अपने साथी को खूब प्यार करना चाहते हैं। अपने व अपने साथी के शरीर को लेकर सकारात्मक और आत्म विश्वासी रहें।

    आत्मविश्वास और बॉडी लैंग्वेज
  • 3

    कुछ नया करते रहें

    यदि आपकी सेक्स लाइफ आज कल ठीक नहीं चल रही है या फिर आप सेक्स के दौरान ऑर्गेज्‍म प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आपको कुछ ऐसे तरीकों को अपनाना चाहिए जिससे आपके साथी में उत्तेजना हों और वो आपके साथ खुलकर और सुखानुभूति का आनन्द प्राप्त करते हुए ऑर्गेज्‍म प्राप्त कर सकें। इसके लिए संभोग की जगह और आसनों को बदलते रहें।

    कुछ नया करते रहें
  • 4

    होठों का सही प्रयोग

    सेक्स के दौरान यदि होठों का सही प्रयोग करें तो स्त्री व पुरुष दोनों ही पूरी तरह उत्तेजित हो सकते हैं। बिस्तर पर साथी के होठों को अपने होठों से रगड़ें और धीमे-धीमे अपने दोनों होठों से साथी के निचले होंठ को दबायें और बहुत ही प्यार से उन्हें चुमना शुरू करें। इस प्रकार सेक्स में उत्तेजना बढ़ती है और चरम प्रप्ती में भी मदद मिलती है।

    होठों का सही प्रयोग
  • 5

    फोरप्ले

    सेक्स में चरम प्राप्ति के लिए फोरप्ले बेहद महत्वपूर्ण योगदान करता है। इसलिए सेक्स क्रिया करने से पहले स्त्री को पूरी तरह से उत्तेजित करना चाहिए। सेक्स के दौरान, बीच-बीच में थोड़ी देर के लिए रुक भी जाना चाहिए, और फिर सेक्स करना चाहिए। इससे स्त्री-पुरुष दोनों को भरपूर आनन्द मिलेगा। इस प्रकार आप दोनों को पूर्ण आनन्द मिलेगा और चरम सुख प्राप्त होगा।

    फोरप्ले
  • 6

    प्रदर्शन

    प्रदर्शन प्रणय को और भी रोचक और आ नंदमय बना देता है। प्रणय से पूर्व आप ऐसे कपडे पहने जिससे ज्यादा अंग प्रदर्शन हो। विशेषकर वे अंग जो कि सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।

     प्रदर्शन
  • 7

    अंगों से रिझाएं

    जिस तरह से महिलाएं अपने होठों के प्रयोग से अपने साथी को उत्तेजित कर सकती हैं ठीक उसी तरह आप अपने बालों से भी अपने साथी को पूरी तरह उत्तेजित कर सकती हैं। पुरूषों को भीगे बाल बहुत पसन्द आते हैं। प्रणय के दौरान जब स्त्री के भीगे बालों से पानी की बूंदे पुरूष के कंधों पर गिरती हैं पुरूष और भी कामुक हो जाते हैं। ऐसे में आप अपने बालों से साथी के चेहरे और अन्य अंगों पर स्पर्श देकर इस क्रिया को और भी आनंदमय बना सकती हैं।

    अंगों से रिझाएं
  • 8

    टेंशन को करें दूर

    सेक्स करने से पहले हर तरह की चिंता को भूल जाएं, थोड़ी देर शांत बैठें और फिर प्रणय शुरू करें। शोधों के मुताबिक टेंशन आपकी सेक्स लाइफ खराब हो सकती है और ऑर्गेज्‍म की संभावना कम हो जाती है। इसलिए सेक्स के दौरान, अपनी सारी टेंशन साइड में रख दें।

    टेंशन को करें दूर
  • 9

    बाथरूम सेक्स

    दिन भर की थकान मिटाने के लिए आप रात को बाथटब में अपने साथी के साथ नहाने जाएं। बाथटब में सेक्स के दौरान उस पोज़िशन का भी ध्यान रखें, यह आपको चरम-आनन्द की सीमा तक ले जा सकती है। इसके लिए महिला साथी बाथटब में उनके आगे, यानी की उनकी गोद में बैठें और फिर देखिए उनके हाथ आपसे सुबह तक नहीं हटेंगे।

    बाथरूम सेक्स
  • 10

    स्खलन पर काबू करें

    अगर सेक्स क्रिया करते वक्त स्खलन का एहसास हो तो कहीं और अपना ध्यान लगाएं, इससे स्खलन रुक जाता है। इसके कुछ देर बाद फिर से सेक्स क्रिया करने लगे। इस तरह की क्रिया कई बार करें। इससे भरपूर आनन्द मिलेगा।

    स्खलन पर काबू करें
  • 11

    गर्ल ओन टॉप

    यह स्थिति अपको उन्माद में भेज देने वाली होती है। लेकिन इस पोजीशन में तेज सेक्स न करें, धीरे-धीरे प्रणय करें और सेक्स का ऑर्गेज्‍म तक पूर्ण आनंद लें। ये पोजीशन दोनों के लिए सुखदायी और आसान होती है।

    गर्ल ओन टॉप
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर