हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

आप भी आजमायें आलिया भट्ट के ये क्‍यूट हेयर स्‍टाइल

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 04, 2016
अगर आप भी आलिया भट्ट के क्यूट हेयरस्टाइल की दीवानी है तो हम आज आपके लिए उनकी कुछ खास हेयरस्टाइल को घर में बनाने का तरीका बता रहें है। ये बेहद ही आसान है।
  • 1

    मिल्कमेड

    इसे डाउनवर्ड मिल्‍क्‍मेड चोटी बोलते हैं। इसमें बालों को तीन-चार भागो में बांट दिया जाता है।अपनी लेफ्ट भौंहों की आर्च की लाइन में साइड पार्ट करें। अब दोनों तरफ फॉन्टटेल बनाए। पोनी बनाते वक़्त दोनों तरफ थोड़े से बाल छोड़ दें – ये रबर बैंड को छुपाने के काम आएंगे।दोनों पोनी की चोटी बना लें।चोटी को हल्के से खीच कर लूज कर लें। और जो बाल स्टेप 2 में छोड़े थे उन्हें रबर बैंड के आस-पास लपेट कर, पिन करके, छुपा दें।अब चोटी को आगे से लाकर, दूसरी साइड पर लेकर wrap कर दें और जगह-जगह अच्छे से पिन कर दें।
    Image Source-popxo.com

    मिल्कमेड
  • 2

    क्लासिक फिशटेल

    यह फिशटेल चोटी बहुत ही सुंदर और क्‍लासी लगती है। इसको देखने में लगता है कि इसे बनाना बहुत मुश्‍किल होगा पर ऐसा है नहीं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले सारे बालों को दो पार्ट में अलग कर लें। इसके बाद बार्इं तरफ के बालों में से पतली लेयर उठाएं और राइट हिस्से में मिला दें। इसी तरह से राइट साइड के तरफ के बालों में से भी पतली लेयर उठाएं और लेफ्ट साइड में मिला दें। इन्हीं स्टेप्स को वन-बाई वन फॉलो करते रहें, आपकी खजूरी चोटी तैयार हो जाएगी।
    Image Source-popxo.com

    क्लासिक फिशटेल
  • 3

    बोहो ट्विस्ट

    बोहो ट्विस्ट बनाने के लिए सबसे पहले बालों में टेक्सचराइजर लगाकर रफ लुक दें।अब बालों के दोनो तरफ से एक-एक पतली लट निकाल लें। फिर प्रत्येक लट को ट्विस्ट करके पीछे की तरफ पिनअप करें। ग्लैम टच देनें के लिए शिमर का प्रयोग भी कर सकती है।
    Image Source-popxo.com

    बोहो ट्विस्ट
  • 4

    पिगटेल

    पिगटेल बनाने के लिए फ्लैक्सिबल होल्ड स्प्रे लगाकर सारे बालों को खींटकर क्राउन एरिया के पास लगाकर आगे की तरफ प्रेस करें और पिनअप करें। जितनी ऊंचाई दे सकती है दें। फिर पीछे के बालों को दो भागों में बांटे। अब इन दोनो को दो सेक्शन में बांट कर चोटी बनाएं। एक हिस्से को दूसरे, दूसरे को पहले में मिलाते हुए चोटी बांधे। इसी प्रकार दूसरे तरफ भी चोटी बनाएं।
    Image Source-popxo.com

    पिगटेल
  • 5

    बैलेरिना बन

    इसके लिए आपको बन मेकर (डो-नट), कुछ बॉबी पिन्स और दो ब्लैक रबर बैंड्स की जरूरत होगी।बालों को ऊंची पोनीटेल के रूप में इकट्ठा कर लीजिए। इस पॉनीटेल को डोनट पर सैट कर दीजिए।अपने सारे बालों को डोनट के ऊपर पूरी तरह से फैला दीजिए। अब एक रबर बैंड लीजिए और इसकी मदद से डोनट को पूरी तरह से सैट कर दीजिए। अब अपने बालों को दो हिस्सों में बांटिए। पहले हिस्से की चोटी बनाइए और इसे डोनट के इर्द-गिर्द लपेट दीजिए। इसे बॉबी पिन से बांध दीजिए। दूसरे हिस्से के साथ भी ऐसा ही कीजिए और सभी लूज एंड्स को बॉबी पिन्स से सैट कर दीजिए।  
    Image Source-wiseshe.com

    बैलेरिना बन
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर