हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

शादी की सालगिरह को इस तरीके से बनायें खास

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Oct 26, 2015
अपनी शादी की सालगिरह पर इस बार कुछ खास करें। अपने पार्टनर को सरप्राइज दें। कुछ खाने के लिए बनायें या फिर अनोखा गिफ्ट दें।
  • 1

    शादी की सालगिरह

    शादी की सालगिरह हर कपल की लाइफ बहुत महत्वपूर्ण होती है। अगर आपकी भी सालगिरह नजदीक है तो जल्दी से उस खास दिन के लिए प्लानिंग कर लें। ताकि अपनी सालगिरह को आप पूरी तरह से एंजाय कर सकें। जिससे आप प्‍यार करते हैं अगर उनके लिये कुछ खास कर के दिखाया जाए तो सोंचिये कि उन्‍हें कितनी खुशी मिलेगी। आइये आपकी सालगिरह को खास बनाने के लिए हम कुछ आइडिया देते है।
    Image Source-Getty

    शादी की सालगिरह
  • 2

    वेडिंग नाइट मेनू

    शादी की सालगिरह पर आप चाहे तो डिनर में अपनी वेडिंग नाइट का  मेनू दोहरा सकते है। जरूरी नहीं कि आप सारी डिशेज को दोहराएं पर अपनी और अपने पार्टनर की पंसद की डिशेज को दोहरा सकते है। और हां इसमें वेडिंग केक को भी जरूर शामिल करें। ये आपको शादी के दिन की याद दिलाएगा। आप चाहे तो ये खाना बाहर से मंगवाकर अपने पार्टनर को सरप्राइज करे या फिर उसके साथ दिनभर किचन में लगकर बनवायें, इससे आपको साथ में वक्त भी गुजारने को मिलेगा।  
    Image Source-Getty

    वेडिंग नाइट मेनू
  • 3

    रिलैक्स करें

    कुछ मत करे। बस एक दूसरे के साथ रहें। सुनने में थोड़ा सा अजीब लगता है पर यकींन मानिए एक दूसरे के साथ समय बिताने से ज्यादा खास कुछ नहीं होता है। दोनो एकदूसरे को स्पेशल फील करायें। घर में रहें, एक दूसरे के साथ का आनंद लें। यह दिन भी अन्य दिनों की तरह लग सकता है लेकिन याद रहे कि यह एक विशेष अवसर है जो की आप दोनों का है और आप दोनों को मनाना है। अपनी शादी का विडियो और एल्बम को देखकर पुरानी यादों को ताजा भी कर सकते है।
    Image Source-Getty

    रिलैक्स करें
  • 4

    अनोखा रखें गिफ्ट

    25वीं सालगिरह के साथ चाँदी, 50वीं वर्षगाँठ के साथ सोना व 60वीं वर्षगाँठ पर हीरे जैसी कीमती धातुओं के नाम जुड़े हैं, वैसे ही अन्य सालगिरह के साथ भी अलग-अलग तरह की चीजों का नाम जुड़ा हुआ है। जैसे पहली वर्षगाँठ के साथ जुड़ा है कागज। इस दिन आप अपने प्रिय को कागज से बनी कोई चीज भेंट कर सकते हैं। सिल्वर जुबली मनाने के 5 वर्ष बाद यानी 30वीं सालगिरह पर पर्ल 35वीं सालगिरह पर कोरल व 40वीं वर्षगाँठ पर रूबी जुबली मना सकते हैं। गोल्डन जुबली मनाने से पूर्व 45वें साल में नीलम जुबली मनाने का मौका मिलेगा। इसलिए अपनी सालगिरह के अनुसार गिफ्ट चुने।
    Image Source-Getty

    अनोखा रखें गिफ्ट
  • 5

    सरप्राइज ट्रिप

    बहुत टाइम से साथ में ना बिताया हो और शादी की सालगिरह नजदीक है तो तुंरत एक सरप्राइज ट्रिप प्लान कर लें।  ये आपके रिश्तें मे भी एक नई जान डाल देगा। साथ एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।  इस प्रकार की गतिविधियों को करने का निर्णय लें जिनमे आप आनंद लेते हैं और जो आपके दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाये। ऐसे खेल खेले जिन्हें आप डेटिंग के समय खेला करते थे। एक दूसरे को पुरानी कहानियां सुनाओ और अपने पुराने दिनों की याद दिलाओ।
    Image Source-Getty

    सरप्राइज ट्रिप
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर