हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

महिलाओं की इन खास सेक्सुअल फैंटेसी के बारे में जानते हैं आप!

By:Bharat Malhotra, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 23, 2014
क्या आप अपनी महिला साथी की फैंटसी पहचानते हैं। क्या आपको अंदाजा है कि उसे सेक्स के दौरान क्या पसंद है। सेक्स को लेकर उसकी क्या फैंटसी हैं।
  • 1

    महिलाओं की फैंटेसी

    क्या आप अपनी महिला साथी की फैंटसी पहचानते हैं। क्या आपको अंदाजा है कि उसे सेक्स के दौरान क्या पसंद है। सेक्स को लेकर उसकी क्या फैंटसी हैं। क्या वह आपका 'मर्दाना' रूप देखना चाहती है, जिसमें आप उसे पूरी तरह कंट्रोल करें। और जबरन उस पर हावी हों। या वह पुरानी शराब की तरह धीरे-धीरे चढ़ने वाले नशे को पसंद करती है। जिसमें चुंबन से भूमिका तैयार की जाती है और फिर रफ्ता-रफ्ता कहानी आगे बढ़ती है।

    महिलाओं की फैंटेसी
  • 2

    आसान नहीं है महिलाओं को समझना

    यूं तो किसी महिला के दिल को समझ पाना आसान नहीं होता। लेकिन, जरा सा ध्यान देकर आप कम से कम इतना तो जान ही सकते हैं कि सेक्स के दौरान आपकी साथी किस चीज को पसंद कर रही है और क्या ऐसा है जो उसके मन मुताबिक नहीं हो रहा है।

    आसान नहीं है महिलाओं को समझना
  • 3

    सेक्स में फैंटेसी का किरदार

    हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी बातें, जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकती हैं। तो, क्या आप जानना चाहेंगा कि आखिर महिला के सेक्स जीवन में फैंटेसी का क्या किरदार होता है। यह बात थोड़ी हास्यास्पद और जटिल है, लेकिन है महत्वपूर्ण।

    सेक्स में फैंटेसी का किरदार
  • 4

    मनपसंद फैंटेसी

    कई बार हम ऐसी चीजों के बारे में फैंटेसी करते हैं, जो हमारी चाह होती है। लेकिन, कई बार महिलायें आपको नहीं बतातीं कि उनकी फैंटेसी क्या है। कई बार वे कहती हैं कि उनकी कोई फैंटेसी नहीं है। जबकि ऐसा नहीं होता। दरअसल, वे आसान रास्ता चुनती हैं, क्योंकि अकसर अपनी फैंटेसी को बताने और समझाने को लेकर वे सहज नहीं होतीं।

    मनपसंद फैंटेसी
  • 5

    क्या यह संभव है

    महिलायें अपनी फैंटेसी के बारे में इसलिए भी बात करने से कतराती हैं क्योंकि उन्हें डर होता है कि शायद उनकी यह चाह, उनकी यह हसरत वा‍स्तविक जीवन में शायद संभव न हो। इसलिए वे इस बारे में अधिक चर्चा नहीं करतीं। एक सर्वे के मुताबिक 45 लोग 'फोर्स सेक्स' के बारे में फैंटेसी करते हैं। यह आंकड़ा 1987 में 13 फीसदी था। और वहीं सबसे ताजा अध्ययन में यह आंकड़ा 62 फीसदी था।

    क्या यह संभव है
  • 6

    महिलायें रोमांटिक अधिक

    महिलाओं की फैंटेसी के बारे में बहुत कम शोध हुए हैं और यदि हुए भी हैं, तो उनके परिणाम भी कई बार विरोधाभासी होते हैं। दस वर्ष पहले हुए एक सर्वे में यह बात सामने आयी थी कि महिलाओं की फैंटेसी पुरुषों की अपेक्षा अधिक रोमांटिक और कम स्पष्ट होती थी। वे केवल अपनी संतुष्ट‍ि के बारे में सोचती हैं।

    महिलायें रोमांटिक अधिक
  • 7

    पुरुषों की राय अलग

    वहीं पुरुषों की बात की जाए, तो वे अपने साथी को संतुष्ट करने को लेकर ज्यादा फैंटेसी करते हैं। वहीं बीते दो वर्षों हुए शोधों में यह बात सामने आयी है कि जहां तक भावनात्मक संतुष्टि की बात है, तो महिलाओं और पुरुषों की फैंटेसी समान होती है।

    पुरुषों की राय अलग
  • 8

    महिलाओं की चाह

    1973 में कॉस्मोपोलिटन में छपे लेख में कहा गया था कि महिलाओं की सेक्सुअल फैंटेसी नहीं होती, पुरुषों की होती है। हालांकि इस बात का अब पूरी तरह अस्वीकार किया जाता है। यह बात अब साफ है कि सेक्स को लेकर महिलाओं की अपनी फैंटेसी होती हैं। वे चाहती हैं कि उनका साथी खास अंदाज में उनके साथ सेक्स करे।

    महिलाओं की चाह
  • 9

    पुरानी धारणाओं के उलट

    अभी तक यही माना जाता रहा है कि महिलाओं को सौम्य और भद्र सेक्स ही पसंद आता है। वे ऐसे पुरुषों को पसंद नहीं करतीं, जो डोमिनेंट होते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं है। कुछ महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं, जो आध‍िपत्य स्थापित करते हों।

    पुरानी धारणाओं के उलट
  • 10

    समझें और आनंद लें

    बेहतर सेक्स के लिए जरूरी है कि महिला और पुरुष दोनों की संतुष्‍टि हो। और इसके लिए जरूरी है कि वे एक दूसरे की जरूरत को समझें। पुरुषों को चाहिए कि वे महिलाओं की सेक्सुअल फैंटेसी के बारे में उनसे बात करें। फैंटेसी लीक से हटकर होती है और इस मायने में वह सेक्स में तड़का लगाने का काम कर सकती है।

    समझें और आनंद लें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर