हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

गर्मी में सेक्‍स संबंधित इन 7 गलतियों को न करें

By:Pradeep Saxena, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 21, 2014
गर्मी के मौसम में यौन संबंध बनाते वक्‍त कुछ गलतियों को करने से बचें, क्‍योंकि इन गलतियों के कारण आपको यौन सं‍बंधित बीमारियां हो सकती हैं। घर के बाहर यौन संबंध न बनायें, कार में कंडोम न रखें, जल्‍दबाजी न करें और खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी पीते रहें।
  • 1

    गर्मी और सेक्‍स संबंध

    यौन संबंध बनाने का कोई समय नहीं होता, यह प्‍यार और भावनाओं की अनुभूति है जिसपर आपका वश नहीं चलता, यह न तो मौसम देखता है और न ही समय। लेकिन गर्मी के मौसम में यौन संबंध बनाते वक्‍त अगर कुछ गलतियां हो जायें तो यह आपके लिए समस्‍या का पैदा कर सकता है। इसलिए जब भी गर्मी के मौसम में सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त कुछ गलतियों को दोहराने से बचें।

    image courtesy - getty

    गर्मी और सेक्‍स संबंध
  • 2

    कंडोम कार में न छोड़ें

    यौन संबंध बनाते वक्‍त कंडोम का प्रयोग बहुत जरूरी होता है, यह आपको यौन संबंधित बीमारियों से बचाता है। इसलिए कंडोम का प्रयोग करते वक्‍त यह जांच लीजिए कि वह सलामत है या नहीं। गर्मी के मौसम में कंडोम को कार में बिलकुल न रखें, क्‍योंकि कार के अंदर का तापमान बहुत अधिक होता है और इसे कारण में रखने से यह क्षतिग्रस्‍त हो सकता है।

    image courtesy - getty

    कंडोम कार में न छोड़ें
  • 3

    बाहर यौन संबंध न बनायें

    गर्मी के मौसम में घर के बाहर, अपने लॉन आदि जगहों पर यौन संबंध बिलकुल भी न बनायें। क्‍योंकि गर्मी के मौसम में कीट-पतंगें बाहर घूमते हैं और उनके काटने से खुजली, रैशेज और त्‍वचा में जलन आदि हो सकता है। इसलिए गर्मी के मौसम में घर के अंदर ही सेक्‍स संबंध बनाने की कोशिश कीजिए।

    image courtesy - getty

    बाहर यौन संबंध न बनायें
  • 4

    पानी में यौन संबंध न बनायें

    चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी से बचने के लिए पानी में नहाना बहुत अच्‍छा तरीका हो सकता है, और अगर आपका पार्टनर साथ में हो तो चुहुलबाजी से कौन बाज आ सकता है। लेकिन गर्मी के मौसम में स्‍वीमिंग पूल में यौन संबंध बनाने से एसटीडीज का खतरा रहता है, स्‍वीमिंग पूल में मौजूद क्‍लोरीन कंडोम को क्षतिग्रस्‍त कर सकता है। झरने और नदी के पानी में भी यौन संबंध न बनायें, क्‍योंकि अगर पानी योनि में घुस गया तो इससे योनि में जलन हो सकती है।

    image courtesy - getty

    पानी में यौन संबंध न बनायें
  • 5

    थोड़ा पसीना भी

    शरीर में पसीना होना आपकी सेहत के लिए अच्‍छा है, और अगर यौन संबंध के दौरान पसीना आये तो इससे बिलकुल भी न घबरायें। क्‍योंकि हल्‍का पसीना हमारी दिमाग को शांत रखता है और शरीर को आराम मिलता है। तो यौन संबंध बनाते वक्‍त एसी को बंद कर दीजिये और हल्‍के पसीने का भी मजा लीजिए।

    image courtesy - getty

    थोड़ा पसीना भी
  • 6

    हाइड्रेटेड रहें

    सेक्‍स संबंध बनाना किसी व्‍यायाम से कम नहीं है, यौन संबंध बनाते वक्‍त व्‍यक्ति के शरीर की ऊर्जा समाप्‍त होती है। इसलिए खुद को हाइड्रेटड रखने की कोशिश भी करें। अपने बेड के पास पानी की बॉटल जरूर रखें और बीच-बीच में पानी पीते रहें।

    image courtesy - getty

    हाइड्रेटेड रहें
  • 7

    जल्‍दबाजी न करें

    गर्मी के मौसम में यौन संबंध बनाते वक्‍त जल्‍दबाजी बिलकुल भी न करें, बल्कि भरपूर आनंद उठाने की कोशिश कीजिए। कई शोधों में यह बात साबित हो चुकी है कि यौन संबंध का पूरा मजा उठाने के लिए जरूरी है कि इस पल को आराम से बितायें और जल्‍दबाजी न करें।

    image courtesy - getty

    जल्‍दबाजी न करें
  • 8

    एल्‍कोहल पीकर सेक्‍स न करें

    चाहे कोई भी मौसम हो शराब का सेवन सेहत के लिए ठीक नहीं। अगर आप गर्मी के मौसम में यौन संबंध बनाने जा रहे हैं तो शराब का सेवन न खुद करें और न ही अपने पार्टनर को ऑफर करें। गर्मी के मौसम में शराब पीने से शरीर का तापमान बढ़ सकता है और आप चरम सुख से विरत हो सकते हैं।

    image courtesy - getty

    एल्‍कोहल पीकर सेक्‍स न करें
Load More
X