हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

कंडोम के बिना ही ऐसे करें सेफ सेक्स!

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 04, 2016
सेक्स के दौरान कंडोम यूज़ करना पसंद नहीं लेकिन प्रेगनेंसी और बीमारी का खतरा सताता है तो इन तरीकों से जानें कंडोम के बिना आप सुरक्षित तरीके से कैसे कर सकते हैं सेक्स।
  • 1

    कंडोम बिना सुरक्षित सेक्स

    सेक्स के दौरान सामान्य तौर पर पुरुषों को कंडोम का प्रयोग करना पसंद नहीं होता। ऐसे में महिलाओं को सेक्स के बाद गर्भनिरोधक गोलियां लेनी पड़ती हैं जिसकी संख्या ज्यादा होने पर बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं से महिलाओं को जूझना पड़ता है। ऐसे में महिलाएं पिल नहीं लेती हैं तो प्रेगनेंसी के डर से तनावग्रस्त रहती हैं। महिलाओं और पुरुषों की इन जरूरतों को समझते हुए हम आपके लिए लाए हैं कंडोम बिना सेफ सेक्स करने के ये बेस्ट तरीके। इन तरीकों से आप कंडोम के बिना सेक्स का आनंद ले भी पाएंगे और प्रेगनेंसी के डर से भी दूर रहेंगे। ये टिप्स उन लोगों के लिए अधिक फायदेमंद हैं जिन्हें कंडोम से एलर्जी है या जो लोग कंडोम का यूज करना पसंद नहीं करते।

    कंडोम बिना सुरक्षित सेक्स
  • 2

    ओरल सेक्स

    सेक्स के सभी तरीकों में ओरल सेक्स से बेहतर कुछ भी नहीं। रिसर्च में तो ये बात भी सामने आई है कि लोग सेक्स की तुलना में ओरल सेक्स को ज्यादा एन्जॉय करते हैं। ओरल सेक्‍स को बिना कंडोम के किया जा सकता है। साथ ही इसके दो सबसे अधिक फायदे हैं कि इसमे प्रेग्नेंसी का या फिर किसी बीमारी के होने का कोई खतरा नहीं र‌हता।

    ओरल सेक्स
  • 3

    सेक्स के बीच में गैप

    सेक्स के बीच में गैप रखकर आप प्रेगनेंसी से बच सकते हैं। इसके लिए केवल पुरुषों को ये करना है कि वे जब इंटरकोर्स के दौरान चरम पर हों तो स्पर्म वैजाइना में डिस्चार्ज करने के बजाय बाहर डिस्चार्ज करें। ये मुश्किल कंडीशन है लेकिन रेगुलर प्रैक्टिस कर आप इसे सीख सकते हैं और उसके बाद इससे आप सेक्स को बेहतर तरीके से एन्‍जॉय कर सकते हैं और इसके लिए आपको कंडोम की भी जरूरत नहीं होगी।

    सेक्स के बीच में गैप
  • 4

    ऐनल सेक्स

    इस तरह के सेक्स में काफी दर्द होता है जिस कारण इसे काफी पेनफुल माना जाता है। लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे बिना कंडोम के कर सकते हैं और इसमें प्रेगनेंसी का कोई खतरा नहीं होता। ये पुरुषों को बहुत पसंद है क्योंकि इसमें कंडोम का यूज़ नहीं होता है और स्पर्म भी डिस्चार्ज हो जाता है जबकि महिलाओं को इसलिए पसंद आता है क्योंकि इसमें प्रेगनेंसी का डर नहीं होता। ऐसे में अगर आपको या आपके पार्टनर को ऐनल सेक्स का क्रेज है तो आप इसे बेझिझक एन्जॉय कर सकते हैं।

    ऐनल सेक्स
  • 5

    ड्राई सेक्स

    सेक्स में जरूरी नहीं कि इंटरकोर्स हो। अगर आप भी ये सोचते हैं तो ड्राई सेक्स आपके लिए बेस्ट है। ड्राई सेक्स में लोग फिंगरिंग करके भी कई बार सेक्स का मजा लेते हैं। इसका मजा लोग अधिक इसलिए लेते हैं क्योंकि इसमें स्मूचिंग बहुत होती है और फिंगरिंग से सेक्स की इच्छा भी पूरी हो जाती है। तो बिना कंडोम यूज किए ड्राई सेक्‍स को करें एन्जॉय।

    ड्राई सेक्स
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर