हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

एक्‍स की जासूसी के लिए लोग करते हैं ये हरकतें

By:Nachiketa Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 28, 2015
ब्रेकअप के बाद भी लोग किसी न किसी तरीके से एक्‍स के संपर्क में रहना चाहते हैं, इसके लिए वे उसकी जासूसी करने से भी बाज नहीं आते हैं, जासूसी के दौरान लोग अजीब हरकतें भी करते हैं।
  • 1

    क्‍यों करते हैं एक्‍स की जासूसी

    किसी रिश्‍ते के अच्‍छे और बुरे दौर से गुजरने के बाद जब भी ब्रेकअप होता है तब उसकी यादें जेहन में हमेशा रहती हैं और हम उस इनसान के बारे में बार-बार सोचते हैं। ब्रकअप के बाद पार्टनर को याद करके लोग पागलपन करते हैं और उसकी जासूसी भी करते हैं। चाहे गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड सभी अपने एक्‍स की जासूसी पागलपन तरीके से करते हैं, इसके लिए सोशल साइट्स का अधिक सहारा लेते हैं। आगे की स्‍लाइड में जानिये एक्‍स की जासूसी के लिए कौन-कौन से पागलपन तरीके आजमाते हैं लोग।

    image source - getty images

    क्‍यों करते हैं एक्‍स की जासूसी
  • 2

    फेसबुक पर नया अकाउंट

    ब्रेकअप होने के बाद एक्‍स गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड की जासूसी के लिए लोग सबसे पहले फेसबुक पर दूसरे नाम से अकाउंट खोलते हैं। इस अकाउंट के जरिये वे उसकी प्रोफाइल पर जाते हैं और उनके पोस्‍ट, उनके फोटो आदि को देखते हैं। इससे उनको लगता है कि वे इस अकाउंट के जरिये उनकी सारी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

    image source - getty images

    फेसबुक पर नया अकाउंट
  • 3

    सोशल नेटवर्क चेक करना

    जब आप रिलेशन में थे आपने आपने पार्टनर से सबकुछ शेयर किया था, इनमें मोबाइल का पासवर्ड, सोशल नेटवर्किंग (फेसबुक और ट्विटर) अकाउंट के पासवर्ड, बैंक का पासवर्ड। लेकिन ब्रेकअप के बाद एक्‍स की जासूसी के लिए वह इन अकांउट को जांचने की कोशिश करता है। इसके लिए वह कई तरह के पासवर्ड का प्रयोग करता है, भले ही उसमें वह असफल हो जाये, लेकिन ऐसा पागलपन करने से वह पीछे नहीं हटता।

    image source - getty images

    सोशल नेटवर्क चेक करना
  • 4

    दूसरे मोबाइल नंबर से ताक-झांक

    तकनीक ने एक्‍स की जासूसी के नये-नये तरीकों को विकसित कर दिया है, इसके लिए आपको किसी जासूस की जरूरत नहीं पड़ती है बल्कि आप इनका सहारा लेकर एक्‍स की जासूसी कर सकते हैं। इसके लिए वाट्सअप जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट का भी सहारा लेता है। चूंकि उसके एक्‍स ने पुराने नंबर को ब्‍लॉक कर दिया है तो वह नया मोबाइल नंबर लेता है और उसके जरिये वह यह पता करता है कि उसका एक्‍स आखिरी बार वाट्स पर कब एक्टिव था।

    image source - getty images

    दूसरे मोबाइल नंबर से ताक-झांक
  • 5

    दोस्‍तों के संपर्क में रहना

    अपने एक्‍स की जासूसी के लिए वह दोस्‍तों का भी सहारा लेता है। उसे लगता है कि उसके दोस्‍त इस काम में उसकी मदद करेंगे और वह अक्‍सर उनके जरिये उसकी गतिविधियों की जानकारी भी लेता है। अगर वह उन दोस्‍तों से मिल नहीं पाता तो फोन के जरिये उसके बारे में जानकारी लेता है।

    image source - getty images

    दोस्‍तों के संपर्क में रहना
  • 6

    कहीं दूसरा तो नहीं मिल गया

    एक समय था जब आप उनसे एक पल की दूरी भी बर्दाश्‍त नहीं थी, हर समय वह आपके संपर्क में थे। लेकिन जब आप उनसे दूर हो गये तो उनकी खुशियों और गम से भी आपका वास्‍ता तो रहेगा ही। इसके लिए लोग अपने एक्‍स के दोस्‍तों से यह जानकारी लेते हैं कि कहीं उसे दूसरा तो नहीं मिल गया है, या फिर वह अपनी जिंदगी से खुश है या नहीं आदि की जासूसी भी करते हैं।

    image source - getty images

    कहीं दूसरा तो नहीं मिल गया
  • 7

    पसंदीदा जगह पर जाना

    आप दोनों था अक्‍सर एक ही रेस्‍टोरेंट पर खाने के लिए जाते थे, एक ही बुक स्‍टोर था जहां आपने साथ कई किताबें खरीदी, एक जगह ऐसी भी थी जहां आप दोनों सुकून के पल साथ बिताना पसंद करते थे, एक सड़क जिससे आप अक्‍सर गुजरा करते थे। लेकिन जब ब्रेकअप होता है तो इन जगहों की याद तो आती है साथ ही ये जगह जासूसी के लिए भी काम में आते हैं। लोग अपने एक्‍स की जासूसी के लिए इन जगहों पर अक्‍सर जाते हैं, और सोचते हैं कि काश वहां उनका एक्‍स उनको मिल जाये।

    image source - getty images

    पसंदीदा जगह पर जाना
  • 8

    मिस कॉल करना

    अक्‍सर लोग एक्‍स के फोन पर मिस्‍ड कॉल करते हैं, और जब वह कॉल बैक करता है तो उनका जवाब होता है कि फोन किसी बच्‍चे के हाथ में था और गलती से फोन चला गया होगा। या अगर आप अकेले रहते हैं तो मिस कॉल करने के बाद जब उनका फोन आता है तो आपका जवाब होता है कि आजकल आपके फोन में समस्‍या हो रही है और अपने आप कॉल लग गया था। जबकि उनकी ये हरकतें केवल एक्‍स की जासूसी के लिए होती हैं।

    image source - getty images

    मिस कॉल करना
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर