हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

बिना अंडरवियर पहनते हैं जींस तो आपके लिए ये बातें जानना है जरूरी

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 20, 2017
अगर आप भी जल्दी-जल्दी और अंडरवियन ना धोने के कारण बिना अंडरवियर के जींस पहनते हैं तो इन नुकसानों से बचने के लिए ये बातें जान लें।
  • 1

    बिना अंडरवियर के जींस

    कई पुरुष अंडरवियर ना धोने पड़ें इस कारण बिना अंडरवियर के ही जींस पहन लेते हैं। आजकल बिना अंडरवियर के जींस भ पहनने का चलन चला हुआ है जिसे सामान्य भाषा में गोइंग कमांडो कहा जाता है। आजकल ये काफी सामान्य हो गया है। घर से बाहर निकलते वक्त लोग केवल पैंट या जींस पहनकर चल देते हैं। जबकि बिना अंडरवियर जींस पहनना स्वास्थ्य के लिए इतना सामान्य नहीं है। ऐसा करने से पहले कुछ बातों को जानना जरूरी है जिससे कि अंडरवियर ना पहनने के नुकसान आपको भविष्य में ना उठाने पड़े।

    बिना अंडरवियर के जींस
  • 2

    प्राइवेट पार्ट्स में जम सकती है गंदगी

    बिना अंडरवियर के कभी भी गंदी जींस नहीं पहननी चाहिए। क्योंकि इससे प्राइवेट पार्ट्स में गंदगी जम सकती है। इसलिए अगर आप बिना अंडरवियर के जींस पहन रहे हैं तो साफ पैंट या जींस पहने और हमेशा जींस पहनने के बाद धो लें। क्योंकि बिना अंडरवियर के जींस बहुत जल्द गंदी हो जाती है।

    प्राइवेट पार्ट्स में जम सकती है गंदगी
  • 3

    जींस में लग सकते हैं दाग

    जांघों के बीच से निकलने वाला जींस अंडरवियर पहनने के दौरान अंडरवियर द्वारा अवशोषित हो जाता है। लेकिन जब आप बिना अंडरवियर के जींस पहनते हैं तो पसीना जींस द्वारा अवशोषित किया जाता है जिससे जींस में पसीने के दाग लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप हल्के रंग की जींस पहनते हैं तो उसमें ये पसीने के दाग दूर से ही नजर आने लगेंगे। या फिर पसीने वाले हिस्से में पाउडर छिड़ककर जींस पहनें।

    जींस में लग सकते हैं दाग
  • 4

    छिल सकती है स्कीन

    बिना अंडरवियर के कभी भी टाइट या फिंटिग जींस न पहनें। क्योंकि जींस का कपड़ा हैवी फैब्रिक्स जैसे कि डेनिम से बना होता है।  और अगर इनको पहनकर आपने अंडरवियर नहीं पहना है तो हो सकता है कि बैठते या उठते समय इनसे आपकी स्किन छिल जाये। इसलिए अगर आप अंडरवियर नहीं पहन रहे हैं तो जितनी ढीली हो सके उतनी ढीली पैंट पहनें।

    छिल सकती है स्कीन
  • 5

    शॉपिंग मॉल में ट्राय ना करें जींस

    अगर आप अंडरवियर नहीं पहनते हैं तो किसी भी शॉपिगं मॉल में जाकर नई जींस ट्राय ना करें। क्योंकि शरीर के क्रोच वाले हिस्से में बहुत ज्यादा बैक्टीरिया रहते हैं और जब आप बिना अंडरवियर के कोई नई जींस ट्राई करते हैं तो उन पैंट्स ये बैक्टीरिया इन हिस्सों में पहुंच जाएंगे। जिससे आपको रैशेज की समस्या हो सकती है।

    शॉपिंग मॉल में ट्राय ना करें जींस
  • 6

    हो सकते हैं फंगस

    जींस का कपड़ा हैवी होता है जिसके कारण इसे पहनने के बाद जींस के अंदर शरीर का तापमान हल्का गर्म और ह्यूमिडिटी भरा हो जाता है। ऐसे में पसीने के कारण और ह्यूमिडिटी के कारण पैरों में आसानी से फंगस पनप जाएंगे। जिससे स्किन में रैशेज और दाद की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

    हो सकते हैं फंगस
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर