हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जानें प्राकृतिक तरीके से ब्रेस्ट के बालों को कैसे करें दूर

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Aug 05, 2016
महिलाओं के ब्रेस्ट उनके महिला होने की निशानी भी है और पुरुषों के आकर्षण का कारण भी, जिस कारण महिलाएं अपने ब्रेस्ट को सुडैल बनाने के लिए बहुत कुछ करती हैं। लेकिन तब क्या जब सुडौल ब्रेस्ट मे बाल हो? ऐसे में ब्रेस्ट के बालों को इन प्राकृतिक तरीकों से हटाएं और सुंदर ब्रेस्ट पाएं।
  • 1

    निप्पल के आसपास के बाल

    हर महिला चाहती है कि उसे सुंदर कहकर संबोधित किया जाए जिसके लिए वे कई सारे सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं। महिलाओं के शरीर के कुछ हिस्से होते हैं जो उन्हें पुरुषों से अलग बनाते हैं और पुरुषों के आकर्षण का कारण भी बनते हैं। इस हिस्से अर्थात ब्रेस्ट को सुडौल व सुंदर बनाने के लिए महिलाएं कई सारे उपाय करती हैं। लेकिन ब्रेस्ट को केवल सुडौल बनाना ही काफी नहीं है। ब्रेस्ट के बालों को साफ करना भी जरूरी है खासकर निप्पल के आसपास के बाल। आप खुद ही सोचिए सुडौल ब्रेस्ट में बाल होंगे तो कैसे लगेंगे? इसलिए अगर आपके ब्रेस्ट में बाल है तो उन्हें इन प्राकृति तरीकों से हटाएं और सुंदर व सुडौल ब्रेस्ट पाएं।

    निप्पल के आसपास के बाल
  • 2

    शुगर थैरेपी

    इस थैरेपी के द्वारा ब्रेस्ट के बालों को हटाना सबसे अधिक आसान और सुरक्षित माना जाता है। इसके लिए चीनी को सबसे पहले तेज आंच में गर्म कर लें। अब इस पिघली हुई गर्म चीनी को ब्रेस्ट और निप्पल के आस-पास के जगहों पर लगाएं। फिर तुरंत जींस के कपड़े से ब्रेस्ट को दबाव डाल कर ढकें और तीस सकेंड बाद जींस का कपड़ा तुरंत हटा दें। ऐसा दो से तीन बार करें। यहां के बाल साफ हो जाएंगे।

    शुगर थैरेपी
  • 3

    शेव करें

    ब्रेस्ट के बालों को शेव करने के लिए एलोवेरा बेस्ड शेविंग जेल का इस्तेमाल करें। क्योंकि अन्य वेक्स क्रीम या जेल में अल्कोहल और केमिकल प्रोडक्ट मिक्स होते हैं जो ब्रेस्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। वहीं एलोवेरा जेल में ये सारे प्रोडक्ट नहीं होते। साथ ही यहां के बालों को साफ करने के लिए सामान्य रेजर का इस्तेमाल ना करें। यहां के बालों को साफ करने के लिए आईब्रो रेज़र का इस्तेमाल करें।

    शेव करें
  • 4

    वेक्स करें

    हाथ-पैरों की तरह ब्रेस्ट के बालों को भी पार्लर में वेक्स करवा सकती हैं। लेकिन अगर आपको पार्लर में वेक्स कराने में शर्म आ रही है तो घर पर खुद से वेक्स करें। घर पर वेक्स करने के लिए चॉकलेट वेक्स का इस्तेमाल करें। गर्म वेक्स को ब्रेस्ट पर लगाएं और तुरंत प्रेशर डाल कर सूती कपड़े से ब्रेस्ट को ढक लें। फिर तीस सकेंड बाद एक ही बार में उस कपड़े को निकाल लें। ऐसा दो से तीन बार करें। ब्रेस्ट के बाल साफ हो जाएंगे।

    वेक्स करें
  • 5

    लेज़र थैरेपी

    लेज़र थैरेपी अनचाहे बालों को हटाने के लिए बेस्ट तरीका मानी जाती है। क्योंकि ये अनचाहे बालों को परमानेंट तौर पर हटाने का अच्छा समाधान है। ये भले ही महंगा समाधान है और इसके लिए 2-3 सीटिंग की जरूरत पड़ती है लेकिन इससे सदा के लिए बालों से छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन इस थैरेपी का इस्तेमाल करने के लिए अच्छे स्कीन डॉक्टर की मदद लें।

    लेज़र थैरेपी
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर