हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

सभी लड़कियों के पास होने चाहिए ये 5 तरह के जूते

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 22, 2016
महिलाओं की पसंदीदा एक्सेसरीज में से एक हैं उनके फुटवियर्स। ड्रैस चाहे कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो, सही फुटवियर के बिना अधूरी रह जाती है। बेहतर फुटवियर ही ड्रेसिंग को पूरा करते हैं। इसलिए अपने वार्डरोब में कुछ जरूरी फुटवियर जरुर रखें। ये फुटवियर हर मौके और हर जगह आपके लुक को शानदार बनाएंगें।
  • 1

    टॉल फ्लैट बूट्स

    इनकी खासियत है कि ये न सिर्फ आपके फॉर्मल लुक को ग्लैमरस बनाते हैं और आपकी मिडी ड्रेस के साथ भी बेहद स्टाइलिश लगते हैं। इंडियन महिलाओं के बीच बूट्स का ट्रेंड बहुत पुराना नहीं है लेकिन इनके प्रति दिवानगी देखी जा सकती है। घुटनों तक के ये बूट क्लासिक लुक देते हैं। लेकिन एंकल बूट्स और घुटनों से ऊपर तक की लेंथ वाले बूट्स ज्यादा पसंद किए जाते  हैं। एंकल बूट्स के साथ प्लस पॉइंट यह है कि आप इन्हें वर्क प्लेस पर भी कैरी कर सकती हैं।
    Image Source-Getty

    टॉल फ्लैट बूट्स
  • 2

    सैंडल्स

    बरसात और गर्मियों में तो  सैंडल्स सबकी फेवरेट हो जाती हैं। वहीं एंकल स्ट्रैप सैंडल्स परफेक्ट हैं। ये ना सिर्फ आपके पैरों को लंबा दिखाने के लिए बल्कि ये आपके आउटफिट को भी बेहद एलिगेंट बनाते हैं। गर्मी में पैरों को खुला रखते हैं और बरसात में भीग जाने पर इनमे पैर लंबे समय तक गीले नहीं रहते। इनकी खूबी है कि यह इंडियन, वेस्टर्न हर तरह की ड्रेस के साथ जंचते हैं।
    Image Source-Getty

    सैंडल्स
  • 3

    फ्लैट फुटवियर

    स्कर्ट, शूज, वन-पीस, जींस या कुछ और । फ्लैट फुटवियर को आप आराम से सभी तरह के कपड़ों के साथ पहन सकती है। कमकाजी महिलाओं के लिए पूरे टाइम हाई हील पहनना थकान देने वाला होता है। ऐसे में पैरों को आराम देने के लिए फ्लैट्स सबसे अच्छा उपाय है। वहीं वर्किंग भी हैं और बड़े होते बच्चों की मॉम भी तब तो फ्लैट्स आपके लिए वरदान हैं। क्योंकि ये आपको प्रोफेशनल लुक भी देते हैं और बच्चों के साथ खेलने के दौरान आप दौड़ भी लगा सकती हैं ! इनमें आप ग्रे, काला, लेपर्ड और स्ट्राइप कोई भी प्रिंट चुन सकती है । क्योंकि इन्हें किसी भी कलर की ड्रेस के साथ पहना जा सकता है।
    Image Source-Getty

    फ्लैट फुटवियर
  • 4

    स्लिपऑन

    स्लिप-ऑन तो सभी लड़कियों के क्लोज़ेट में होने जरूरी हैं। आपको कभी जल्दी में घर से बाहर जाना हो तो इन्हें पहनना भी आसान होता है और आप को ये जरा भी असहज महसूस नहीं होने देतीं। ये आपके पैरों में सुंदर दिखती हैं या यूं कह लीजिए कि ये कम्फर्ट के साथ-साथ आपके पैरों को और ज्यादा खूबसूरत लुक देती हैं।
    Image Source-Getty

    स्लिपऑन
  • 5

    बैली

    अगर आप बहुत ही सिंपल और एलिगेंट लुक पंसद करती है तो बैलीज अपने शूरैक में जरूर रखे। ये आपकी पर्सनैलिटी को भी निखारेगी। आप इन्हें सारा दिन पहन सकती हैं, इसके बावजूद आपके पैरों में दर्द नहीं होगा क्योंकि ये बेहद आरामदेय होती हैं। आप इन्हें फॉर्मल आउटफिट के साथ पहन सकती हैं और अगर चाहें तो फ्रॉक के साथ भी कैरी कर सकती हैं। अगर आपको एथनिक वियर्स ज्यादा पसंद हैं या जींस और स्कर्ट पहनना आपको ज्यादा भाता है तो आपको बेसिक कलर्स जैसे बेज, ब्लैक या कैमल ट्राई करने चाहिए।
    Image Source-Getty

    बैली
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर