हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

सिंगल होकर भी अगर न किए ये 5 काम तो भला क्या किया

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 12, 2017
सिंगल होकर आप हम कई ऐसी चीजें कर सकते हैं जो शायद कपल होने पर कर पाने का मौका नहीं मिल पाता है। तो क्यों ना मिंगल होने से पहले ही पागलपंती वाली सारी मस्ती कर ली जाए और सिंगल होने के कोटे का सारा माज़ा लूट लिया जाए।
  • 1

    सिंगल होने पर जरूर कर लें ये काम

    सिंगल या मिंगल होने दोनों के अपने अपने फायदे हैं, लेकिन आमतौर पर एक बार मिंगल हो जानें पर दोबारा सिंगल होने का मौका नहीं मिलता है और कई पाबंदियां भी लग जाती हैं। सिंगल होकर आप हम कई ऐसी चीजें कर सकते हैं जो शायद कपल होने पर कर पाने का मौका नहीं मिल पाता है। तो क्यों ना मिंगल होने से पहले ही पागलपंती वाली सारी मस्ती कर ली जाए और सिंगल होने के कोटे का सारा माज़ा लूट लिया जाए। तो चलिए आज आपको ऐसे 5 कामों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सिंगल रहते कम से कम एक बार तो जरूर कर लेने चाहिए।

    सिंगल होने पर जरूर कर लें ये काम
  • 2

    फ्लर्ट कर लें

    कुछ स्टडी बताती हैं कि हेल्दी फ्लर्ट करने से, फ्लर्ट करने वाले और जिससे आप फ्लर्ट करते हैं, दोनों की ही सेहत पर सकारात्मक असर पड़ता है। तो हेल्दी फ्लर्ट करने में कोई परेशानी नहीं है। जब तक आप सिंगल हैं तो ये नेक काम करते रहें, और अपनी और अपने आस-पास के लोगों की सेहत को बेहतर बनाने में मदद करें।

    फ्लर्ट कर लें
  • 3

    किसी सोलो ट्रिप पर जाएं

    यूं तो ज्यादा समय तक अकेला रहना मानसिक स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता है, लेकिन कभी-कभी अकेले रहने या घूमने जाना में भी कुछ अलग ही मज़ा होता है। तो सिंगल रहते एक बार अकेले किसी ट्रिप पर जरूर जाएं। बस अपना बैग पैक कर लें और कोई कमाल की जगह चुन लें और निकल पड़ें। बेशक ये आपके लिए एक यादगार अनुभव होगा।

    किसी सोलो ट्रिप पर जाएं
  • 4

    शॉपिंग का मजा लें

    मिंगल होने के बाद शॉपिंग काफी होती है, लेकिन इसका मज़ा उतना नहीं आता क्योंकि आपकी नज़र हर साझा खरीददारी के साथ अपने बटुए पर जो रहती है। लेकिन सिंगल होने पर आपके सारे पैसे आपके लिए होते हैं। तो क्यों न सिंगल रहते अपनी पसंद के सारे स्टाइल अपना लिए जाएं। जम कर शॉपिंग करें और अपने सिंगल होने का फायदा उठाएं।

    शॉपिंग का मजा लें
  • 5

    अपने शौक पूरे कर लें

    कल को कोई मलाल न रहे कि अगर सिंगल होती या होता तो ये कर लेता। इसलिए अपने मन में बचे शौक पूरे कर लें। सिंगल होने पर सारा वक्त आपका ही होता है। ऐसे में अपने वो शौक पूरा कर लीजिए जो बाद में परिवार की भागदौड़ में पूरे नहीं हो सकते। सिंगल होने पर थोड़ी ज्यादा आज़ादी होती है और जिम्मेदारियों का बोझ भी उतना नहीं होता है।
    Images source : © Getty Images

    अपने शौक पूरे कर लें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर