हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

बाहर जा रहे हैं तो अपने साथ जरूर रखें ये 5 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Oct 08, 2015
जब भी आप घर से बाहर जाये तो इन प्रोडक्‍ट की पर्स में मौजूदगी से आप आसानी से कहीं भी और कभी भी जाने के लिए तैयार हो सकती है।
  • 1

    अपने साथ जरूर रखें ये ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट

    किसी पार्टी में जाना हो या किसी से मिलने या फिर ऑफिस, हम सभी थोड़ा बहुत मेकअप करती ही हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अचानक से हमें ऑफिस से कहीं और जाना पड़ता है। ऐसे में ड्रेस तो चल जाती है लेकिन घर से किया हुआ मेकअप खराब हो जाता है। हालांकि मेकअप का कुछ न कुछ सामान आप पर्स में रखती ही होगी। लेकिन आज इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से हम आपको ऐसे कुछ मेकअप प्रोडक्‍ट्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके पूरे मेकअप किट की जरूरत को पूरा कर सकते हैं। ताकी आप कभी भी और कहीं भी आसानी से तैयार हो सकें।

    अपने साथ जरूर रखें ये ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट
  • 2

    कई जरूरत को पूरा करती वैसलीन

    वैसलीन को अपने पर्स में मौजूद मेकअप किट में जगह दें। यह आपके कई तरह से काम आ सकती है। वैसलीन से आप होंठों पर लिप बाम, हाथों पर मॉइश्‍चराइजर, चिकबोन को हाईलाइट करने और मेकअप रिमूवर की तरह इस्‍तेमाल कर सकते हैं। और तो और उलझे हुए दिखने वाले बालों पर भी आप इसका इस्‍तेमाल कर सकती है। बस आपको थोड़ी सी वैसलीन हथेलियों पर लेकर बालों में लगानी है।

    कई जरूरत को पूरा करती वैसलीन
  • 3

    परफ्यूम

    अपने पर्स में एक परफ्यूम की छोटी सी बॉटल को हमेशा रखें। बाहर निकलने के बाद आपके शरीर से गंध आने लगती है, और ऐसे में कहीं और जाना पड़ जाये तो दिक्‍कत हो सकती है। आपको परफ्यूम पसंद हो या नहीं लेकिन तुरंत फ्रेशनेस देने में यह बहुत काम आता है। इसके अलावा गंदे बालों के लिए भी परफ्यूम बहुत काम आता है। अगर कहीं जाने के लिए आपको अपने बाल बहुत गंदे लग रहे है तो हल्‍का सा परफ्यूम अपने हेयरब्रश पर लगाकर बालों में करें।

    परफ्यूम
  • 4

    बड़े काम का लिपलाइनर

    लिपलाइनर भी बहुत ही बेहतरीन मल्टीटास्किंग है। इसे आप होठों के साथ-साथ आंखों पर भी इस्‍तेमाल कर सकती है। जीं हां अगर आपके पास ब्राउन या डाक्र ब्राउन शेड का लिप लाइनर है तो समझ लीजिए कि आप अपनी आंखों का मेकअप भी आसानी से कर सकती हैं क्योंकि यही लिप लाइनर, आई-लाइनर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकती है। साथ ही इसे आई-शैडो की तरह भी लगा सकती हैं।

    बड़े काम का लिपलाइनर
  • 5

    होंठों और गालों के लिए लिपस्टिक

    अचानक से मेकअप करते हुए ब्‍लशर का ध्‍यान आने पर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि आपके पर्स की मेकअप में मौजूद क्रीमी लिपस्टिक से आप गालों पर ब्‍लशर कर सकती हैं। यानी क्रीमी लिपस्टिक आपके होंठों और गालों दोनों के काम आ सकती है। इसलिए अपने पर्स में क्रीमी लिपस्टिक जरूर रखें।

    होंठों और गालों के लिए लिपस्टिक
  • 6

    बी-बी क्रीम का जादू

    आपके पर्स की मेकअप कीट में बीबी क्रीम भी जरूर रखें, क्‍योंकि फाउंडेशन, कॉम्पेक्ट, कंसीलर और बेस आदि की जगह सिर्फ एक बीबी क्रीम ही काफी है। सिर्फ एक क्रीम आपको चेहरे पर किसी हैवी मेकअप के अहसास से भी बचाएगी। साथ ही एक बीबी क्रीम डार्क सर्कल या चेहरे के दूसरे दाग छुपाने, बेजान त्‍वचा को चमकाने, उसे मॉश्‍चराइज करने और यूवी किरणों से बचाने आदि सब के काम करती है।
    Image Source : Getty

    बी-बी क्रीम का जादू
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर