हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

बरसात के मौसम में सेक्स पावर बढ़ाने के टिप्स

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 14, 2016
बरसात का मौसम कई लिहाज से बड़ा अच्छा होता है। लेकिन खासतौर पर इस मौसम में रोमांस अपने चरम पर होता है। आज हम आपको खाने की कुछ ऐसी असरदार चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी सेक्स लाइफ को आकर्षक और आनंदमय बना सकते हैं।
  • 1

    बरसात का मौसम और सेक्स लाइफ


    बरसात का मौसम कई लिहाज से बड़ा अच्छा होता है। लेकिन खासतौर पर इस मौसम में रोमांस अपने चरम पर होता है। यही कारण है कि इस मौसम को  सेक्स लाइफ के लिए भी अच्छा माना जाता है। बारिश की बूदें और गड़गड़ाते बादल मन को खुशी और रोमांस की भावना से भर देते हैं। चारों और हरियाली और चहचहाते पछी, बहता पानी, मानो सब के सब मन को रोमांटिक करने की कोशिश जैसी कर रहे होते हैं। इस मौसन में तन और मन दोनों ही खिले-खिले रहते हैं। आज हम आपको खाने की कुछ ऐसी असरदार चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी सेक्स लाइफ को आकर्षक और आनंदमय बना सकते हैं। लेकिन निम्न में से कोई भी नुस्खा अपनाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से अनुमति और सलाह ले लें।

    बरसात का मौसम और सेक्स लाइफ
  • 2

    अंजीर व मुनक्का या अश्वगंधा चूर्ण, मिश्री और शहद



    2 से 4 सूखे अंजीर व मुनक्का सुबह-शाम दूध में पकाकर खाएं और इसके बाद दूध पीएं। इनके सेवन से शरीर में शक्ति और स्फूर्ति आती है। इसके अलावा अश्वगंधा चूर्ण, मिश्री और शहद को 7 ग्राम मात्रा में लेकर इसमें 15 ग्राम गाय के घी के साथ मिलाकर रोजाना दिन में दो बार (सुबह और शाम) सेवन करने से शारीरिक शक्ति और सेक्स क्षमता बढ़ती है।

    अंजीर व मुनक्का या अश्वगंधा चूर्ण, मिश्री और शहद
  • 3

    उड़द की दाल की खीर


    50 ग्राम उड़द या उड़द की दाल को पानी में भिगोकर छिल्का निकाल लें, फिर इसे घी में भूनकर दूध, शकर, बादाम, मुनक्का आदि के साथ खीर बनाकर सेवन करें। इसका नियमित सेवन करने से सेक्सुअल पॉवर में इजाफा होता है और शरीर स्वस्थ बनता है।

    उड़द की दाल की खीर
  • 4

    शहद, अदरक व प्याज का रस



    शहद, अदरक का रस व प्याज का रस की 10 ग्राम मात्रा को 5 ग्राम घी आदि को साथ मिलाकर सेवन करने से काम शक्ति बढ़ती है। इस नुस्खे को  नियमित रूप से 21 दिनों तक सुबह के समय सेवन करने से सबसे अच्छे परिणाम मिलते हैं। इसके अलावा 15 ग्राम काले तिल और 10 ग्राम गोखरू चूर्ण को दूध में पकाकर सेवन करने से भी यौन दुर्बलता दूर होती है और शक्ति बढ़ती है।

    शहद, अदरक व प्याज का रस
  • 5

    पेठे के बीज की गिरी


    यौन क्षमता में कमी महसूस होने पर पेठे के बीज की गिरी को पीसकर आटा बनाएं औक 5 ग्राम आटे को दूध में मिलाकर सुबह सेवन करें या फिर पेठे से बनी मिठाई भोजन के बाद सुबह और शाम सेवन करें। इससे यौनशक्ति की वृद्धि होती है। इसके अलावा सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए 100 मिली पेठे के रस में शक्कर मिलाकर सुबह-शाम पीने से भी यौन क्षमता बढ़ती है।

    पेठे के बीज की गिरी
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर