हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

कैसे देखते हैं महिलाओं की बॉडी को पुरुष

By:Pradeep Saxena, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Nov 28, 2014
समरी - एक पुरूष महिला की बॉडी की किन बातों पर ध्यान देते हैं और किन पर नहीं, इस बारे में महिलाओं को जानकारी होनी बहुत जरूरी है। तभी वो पुरूषों को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित कर पाएंगी।
  • 1

    बॉडी की इन बातों पर जाता है पुरूषों का ध्यान

    जब कोई महिला किसी पुरूष के साथ रिश्ते में होती है तो वो अपने सौंदर्य को लेकर बहुत सजग रहती है। वो चाहती है कि वो अपने पार्टनर के सामने बिल्कुल परफेक्ट दिखे। वो अपने कपड़ों से लेकर अपनी पर्सनल हाईजीन का बहुत तरीके से ख्याल रखना शुरू कर देती है। लेकिन, ये सब वो अपने नजरिये से करती है। एक पुरूष महिलाओं की बॉडी में क्या पसंद करता है और क्या नहीं, अगर इसे जान लिया जाए, तो महिलाएं अपने पुरूष पार्टनर के लिए परफेक्ट बन सकती हैं। आइये पहले जानते हैं कि आपकी बॉडी की वो कौन सी चार बातें हैं जिन पर आपका पुरूष पार्टनर सबसे पहले ध्यान देता है।

    Image Source - Getty Images

    बॉडी की इन बातों पर जाता है पुरूषों का ध्यान
  • 2

    आंखें

    कहते हैं कि आंखें व्यक्तित्व का आईना होती हैं। किसी की आंखों में काफी कुछ देखा जा सकता है। जब कोई पुरूष महिला से बात करता है तो वो उसकी आंखों में झांकना पसंद करता है। महिलाओं की आंखें पुरूषों को बहुत पसंद आती हैं। महिलाओं की आंखों और उनके मूवमेंट से पुरुष उनके स्वभाव का अंदाजा लगाने की कोशिश करते हैं।

    Image Source - Getty Images

    आंखें
  • 3

    बाल

    बालों से पूरे व्यक्तित्व पर असर पड़ता है। महिलाओं के बाल पुरूषों को बहुत आकर्षित करते हैं। घने, चमकदार और सेहतमंद बाल किसी भी पुरुष का ध्यान महिला की ओर आसानी से खींच सकते हैं। इसके अलावा, पुरूष अपनी महिला पार्टनर के बालों की खुशबू को भी काफी पसंद करते हैं। कई शोध भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि पुरूष स्वस्थ व सुंदर बालों वाली महिलाओं का साथ काफी पसंद करते हैं।

    Image Source - Getty Images

    बाल
  • 4

    पैर

    महिलाओं के पैर पुरूष को दीवाना बना सकते हैं। आमतौर पर, लम्बी टांगों वाली महिलाओं की ओर पुरुष तुलनात्मक रूप से ज्यादा आकर्ष‍ित होते हैं। वहीं भरी टांगें, जो न तो ज्यादा पतली हों और न ज्यादा मोटी, पहली ही नजर में किसी पुरुष का ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं। इसके अलावा पैर की अगर वैक्स की गई हो, और मिनी स्कर्ट या केप्री पहनी हो तो पुरुषों का ध्यान रह रह कर महिलाओं के पैर की ओर जाता है।

    Image Source - Getty Images

    पैर
  • 5

    वक्ष स्थल

    वक्ष या स्तन नारीत्व का प्रतीक होते हैं। एक अनुमान के अनुसार पुरुष महिलाओं के स्तनों की ओर जरूर देखेगा, भले ही वह इस पर नियंत्रण करने का प्रयास क्यों न करे। यह पुरूष की एक स्वाभाविक प्रवृति है और अपनी स्वाभाविकता को नियंत्रित करना उसके लिए काफी मुश्किल होता है।

    Image Source - Getty Images

    वक्ष स्थल
  • 6

    बॉडी की इन बातों पर नहीं जाता पुरूषों का ध्यान

    महिलाएं अपने शरीर को लेकर कई बार जरूरत से ज्यादा परेशान रहती हैं। ऐसा ज्यादातर तब होता है जब कोई महिला अपने पुरूष पार्टनर को खुश रखना चाहती है, और इसके लिए वो चाहती है कि उसकी बॉडी परफेक्ट हो। उसे लगता है ऐसा होने से पुरूष पार्टनर उसकी अधिक सराहना करेगा। लेकिन, बहुत महिलाओं की बॉडी की ऐसी बहुत सी चीज़ें होती हैं, जिन पर पुरूषों का कभी ध्यान ही नहीं जाता। आइये जानते हैं महिलाओं की बॉडी के उन हिस्सों या उनसे जुड़ी बातों को।

    Image Source - Getty Images

    बॉडी की इन बातों पर नहीं जाता पुरूषों का ध्यान
  • 7

    फूला पेट या अतिरिक्त चर्बी

    हर किसी की बॉडी में कहीं न कहीं जरूरत से ज्यादा चर्बी होती है, लेकिन महिलाएं उसे लेकर ज्यादा सोचती हैं। अगर उन्हें लगता है कि उनका पेट थोड़ा सा लटकने लगा है या फिर कमर पर चर्बी थोड़ी सी ज्यादा चढ़ गई है तो वो किसी भी तरह उसे छिपाने की कोशिश करने लगती है। लेकिन परेशान न हों। पुरुषों का आपके इस अतिरिक्त हिस्से पर ध्यान नहीं जाता है।
    उन्हें फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वो ध्यान ही नहीं देते।

    Image Source - Getty Images

    फूला पेट या अतिरिक्त चर्बी
  • 8

    दोमुंहे बाल

    अगर आप पुरूषों से दोमुंहे बाल क्या होते हैं, ये सवाल पूछो तो कुछ ही पुरूष इसके बारे में समझा पाएंगे। असल में, पुरूषों को महिलाओं के दोमुंहे बालों पर कभी ध्यान जाता ही नहीं है। इसलिए, अगर आपके दोमुंहे बाल हैं, और आप अपने पुरूष पार्टनर से उसे छिपा रही हैं, तो ये कोशिश रहने दीजिए। उन्हें आपके दोमुंहे बालों से कोई लेना देना नहीं होता।

    Image Source - Getty Images

    दोमुंहे बाल
  • 9

    डार्क सर्कल

    क्या आप थोड़े से डार्क सर्कल होने से इसलिए परेशान होती हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपकी खूबसूरती पर कोई धब्बा लग गया है? पुरुष महिलाओं के डार्क सर्कल पर ध्यान नहीं देते हैं। हां, आंखों की खूबसूरती को जरूर देखते हैं लेकिन एक रात ठीक से न सो पाने के डार्क सर्कल शायद ही वो कभी नोटिस करें।

    Image Source - Getty Images

    डार्क सर्कल
  • 10

    शेव्ड/अवशेव्ड लेग्स

    पुरुष महिलाओं की लंबी टांगे जरूर पसंद करते हैं लेकिन उनका ध्यान इस बात पर नहीं जाता कि उन्हें शेव किया गया है या नहीं। अगर आप अपने पुरूष पार्टनर के नजदीक आ रही हैं, और आपको इस बात की चिंता है कि आपके पैर वैक्स नहीं किए गए या आपको शेव करने का मौका नहीं मिला तो हिचकिचाए नहीं, आपके पार्टनर का ध्यान उसपर नहीं जाने वाला।

    Image Source - Getty Images

    शेव्ड/अवशेव्ड लेग्स
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर