हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

दशहरे में ट्रेडिशनल लुक आजमाएं, लेकिन ये गलतियां ना दोहराएं

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 08, 2015
त्योहार पर पांरपरिक तरीके से तैयार होना सभी को पंसद होता है। लेकिन अनजाने या लापरवाही के चलते की गई ये छोटी सी गलती आपके लुक को खराब कर सकती है।
  • 1

    ट्रेडिशनल लुक में ना करें ये गलतियां

    त्योहार के समय पर लोग अक्सर ट्रेडिशनल लुक अपनाना पंसद करते है। लेकिन कई बार कुछ छोटी छोटी गलतियों के चलते पांरपरिक लुक भद्दा भी लग सकता है। पांरपरिक लुक के लिए कुछ बारीकियों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। अगर साड़ी ठीक ढंग से ना बंधी हो या मेकअप ज्यादा हो तो पांरपरिक लुक बिगड़ सकता है। पांरपरिक लुक करते समय गलतियां करने से बचने के लिए ये स्लाइडशो पढ़ें।
    Image Source-pieway.com

    ट्रेडिशनल लुक में ना करें ये गलतियां
  • 2

    बिना फिटिंग के ब्लाउज और पेटीकोट

    साड़ी के ब्लाउज फिटिंग वाले होने चाहिए। अगर ढीले और खराब फिटिंग के बलाउज पहनेगे तो आप फूहड़ लगेगी। अगर आप साड़ी पहनने की आदी नहीं है तो फ्लेयर्ड पेटीकोट न पहने क्योंकि इसमें आप सहज महसूस नहीं करेगी। आप साड़ी बांधने के दौरान अगर बहुत अधिक पिन का इस्तेमाल करती हैं तो यहां आपसे चूक हो सकती है। साड़ी पिन लगाते वक्त यह सामने न आए, इसका ध्यान रखना जरूरी है। कोशिश करें कि सभी पिन साड़ी में ही छिप जाएं।
    Image Source-blogspot.com

    बिना फिटिंग के ब्लाउज और पेटीकोट
  • 3

    ज्‍यादा चमक-धमक न हो

    साड़ी जितनी डिसेंट और प्‍यारी होगी, उतनी ही अच्‍छी लगेगी। भड़काऊ साड़ियां अच्‍छी नहीं लगती हैं। बस आपको उसके साथ सही ज्‍वैलरी पहनना जरूरी होता है। ज्वेलरी का चुनाव करते वक्त यह ध्यान रखना जरूरी है कि किस साड़ी पर हेवी ज्वेलरी चलेगी और किस पर लाइट। हल्की साड़ी पर थोड़ी हेवी ज्वेलरी फबती है जबकि हेवी साड़ी को आप बिना ज्वेलरी या हल्की ज्वेलरी के साथ पहनें तो बेहतर होगा। अगर आप साड़ी पहनती हैं तो साथ में बड़ा सा पर्स लटकाने की आवश्‍यकता नहीं है। बड़ा पर्स साड़ी पर बेकार सा दिखता है और आपको मैनेज करने में भी दिक्‍कत होती है।
    Image Source-Getty

    ज्‍यादा चमक-धमक न हो
  • 4

    जरूरत से ज्यादा मेकअप

    लंबी आई शैडो, बहुत ज़्यादा मस्कारा, काजल और लाइनर - जब आप इन सभी को एक साथ लगा लेती तो ये मिलकर आपके पूरे मेकअप को खराब कर देते हैं।आइलाइनर लगाना बेहद ट्रिकी काम होता है।अगर इसे लगाते समय आपका हाथ हिल गया या कमरे में लाइट की कमी हो गई तो यकीनन ये खराब हो जाएगा। फाउडेशन का बेस भी त्वचा की रंगत के अनुसार ही रखना चाहिए।
    Image Source-Getty

    जरूरत से ज्यादा मेकअप
  • 5

    इन बातों का रखें ध्यान

    कई बार औरतें, किसी भी साड़ी पर कोई भी फुटवियर पहन लेती हैं, ऐसा न करें। मैचिंग की फुटवियर ही पहनें। वरना यह साड़ी में से झलकती है और भद्दी दिखती है। अपने बालों पर जरूरत से ज्यादा कलर का प्रयोग करना आपको महंगा पड़ सकता है। आमतौर पर लोगों को लगता है कि ये अजीबोगरीब कलर उन्हें लोगों से अलग दिखाएंगे लेकिन यकीन मानिए ये आपके लुक को पूरी तरह बर्बाद कर देता है।
    Image Source-www.sareetimes.com

    इन बातों का रखें ध्यान
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर