हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जैकलिन फर्नांडीज से सीखें कैसे दिखें स्‍टाइलिश और आकर्षक

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Aug 28, 2015
हर वक्‍त चेहरे पर चमक और फिगर को मेंटेन रख पाना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन यह जैकलिन फर्नांडिस ने कर दिखाया है। आइए इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से जानें कैसे।
  • 1

    जैकलिन फर्नांडीज के ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट

    लड़कियों को अक्‍सर बॉलीवुड एक्‍ट्रेसों की खूबसूरती और फिटनेस लुभाती है और वे उसके बारे में जानने के लिये हमेशा इच्‍छुक रहती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की श्रीलंकाई ब्‍यूटी से रूबरू कराते हैं। जिनकी फिल्‍मों से ज्‍यादा चर्चा उनकी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर होती है। अपने खूबसूरत चेहरे, टोन टांगों, चमचमाती मुस्‍कान और स्‍टाइल से वह किसी को भी मंत्रमुग्‍ध कर देती है। जीं हां हम खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस की बात कर रहे हैं। बॉलीवुड में आने से पहले जैकलिन को वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका के खिताब से नवाजा गया था। जैकलिन फर्नांडिस अक्सर अपने ग्लैमरस लुक को लेकर चर्चा में रहती हैं। हालांकि हर वक्‍त चेहरे पर चमक और फिगर को हमेशा मेंटेन रख पाना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन यह जैकलिन फर्नांडिस ने कर दिखाया है। आइए इस स्‍लाइड शो जैकलिन फर्नांडिस के ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट के बारे में जानते हैं।  
    Image Source : ketto.org

    जैकलिन फर्नांडीज के ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट
  • 2

    स्किन केयर टिप्‍स

    जैकलिन सुबह उठते ही गर्म पानी में एक चम्‍मकच एप्‍पल साइडर वेनिगर डाल कर पीती है। फिर अपना चेहरा फेस से धोकर अच्‍छे से मॉइस्‍चराइजर लगाती है। जैकलिन को मुंहासों की समस्‍या बहुत रहती है, इसलिए वह हमेशा से ही क्‍लीजिंग और टोनिंग में विश्‍वास रखती है। साथ ही घरेलू उपचार की दीवानी जैकलिन की त्‍वचा पर शहद और दही का फेस पैक सबसे ज्‍यादा सूट करता है। जैकलिन लिप बाम की जगह पर शहद लगाती हैं और मुलायम और कोमल त्‍वचा के लिये जैकलिन विटामिन ई युक्त ओवरनाइट सीरम-इन-ऑइल लगाती हैं। जैकलिन अपने बैग में हमेशा फ्रूटी स्‍मेलिंग बॉडी बटर, लिप बटर, हैंड सैनिटाइजर और गर्मियों में फेस स्प्रीट्सर रखती हैं। वे आइस क्‍यूब से अपनी आंखों और गालों को मसाज करती है। लेकिन आइस क्‍यूब सीधे त्‍वचा पर न लगाकर उसे पहले टिशू पेपर या फिर किसी पतले मलमल के कपड़े में लपेट लेती है।   
    Image Source : indianexpress.com

    स्किन केयर टिप्‍स
  • 3

    मेकअप टिप्‍स

    मेकअप लगाने से पहले जैकलिन प्राइमर लगाती हैं। उसके बाद स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने के लिए अपने चेहरे पर टी ट्री ऑइल वाला पोर मिनिमाइजर लगाती हैं। हेवी फाउंडेशन की जगह पर वे बीबी क्रीम लगाना ज्‍यादा पसंद करती हैं। आई मेकअप के लिये जैकलिन बोब्बी ब्राउन आई लाईलाइनर लगाती हैं। इन्‍हें ब्राइट रंग की लिपस्‍टिक जैसे पिंक, पीच या रेड लगाना काफी पसंद है और परफ्यूम के लिए जैकलिन को रोज की खूशबू बहुत पसंद है। जैकलिन बिना मेकअप उतारे कभी नहीं सोती। उसका मानना है कि मेकअप के साथ सोना त्‍वचा को बर्बाद करने वाली सबसे बड़ी गलती है।
    Image Source : i.ndtvimg.com

    मेकअप टिप्‍स
  • 4

    हेयर केयर टिप्‍स

    अपनी त्‍वचा की तरह वह अपने बालों का भी बहुत ध्‍यान रखती है। हेयर स्‍टाइलिंग प्रोडक्‍ट के इस्‍तेमाल के बाद बालों को साफ करने के लिये जल्‍दी से शैंपू लगाती हैं। हफ्ते में एक दिन बालों में नारियल तेल लगाकर अच्‍छे से हेड मसाज करती है। बालों को बीयर से धोती है और बालों को शाइनी बनाने के लिए अंडे के सफेद भाग को लगाती है। साथ ही जैकलिन बालों को स्‍वस्‍थ बनाये रखने के लिए जिंक की गोलियां, फ्लैक्‍स सीड और ओमेगा 3 से भरपूर्ण जैसे मछली और सूखे मेवे खाती हैं।
    Image Source : explorelifestyle.com

    हेयर केयर टिप्‍स
  • 5

    जैकलीन के फिटनेस टिप्‍स

    जैकलीन फर्नांडीज बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो हमेशा फिट नजर आती हैं। उनका मनाना है कि फिट व्‍यक्ति सही मायनों में खुश होता है। और अपनी फिटनेस मंत्र को बताते हुए कहती है कि मैं सुबह 7 बजे जागने के बाद एक कप ग्रीन टी लेती हूं। फिर घर में ही एक से दो घंटे तक वर्कआउट करती हूं। उसकी फिटनेस में स्‍वीमिंग से लेकर डांस और कपालभांति तक लगभग सब कुछ शामिल है। और सभी रूपों में योग उसका पसंदीदा है और वह अपना कुछ समय मेडिटेशन और प्राणायाम को भी देती है। उन्होंने बताया कि वे किसी एक वर्कआउट पर ध्यान नहीं देतीं, बल्कि उसे बदलती रहती हैं। जैकलीन के अनुसार, "कभी-कभी मैं अपने दिन की शुरुआत पिलेट्स से करती हूं। पिलेट्स मुझे इसलिए पसंद हैं, क्योंकि इससे शरीर में फ्लेक्सिबिलिटी आती है।
    Image Source : s1.yimg.com

    जैकलीन के फिटनेस टिप्‍स
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर