हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

अगर आपका बॉयफ्रेंड सेना में है तो...

By:Nachiketa Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jan 12, 2015
आपका बॉयफ्रेंड अगर सेना में है तो यह न केवल देश के लिए बल्कि आपके लिए भी गर्व की बात है, इतनी दूरी होते हुए भी आपका प्‍यार कम नहीं होगा बल्कि बढ़ता जायेगा।
  • 1

    जब बॉयफ्रेंड सेना में हो तो

    हम चैन से सोते हैं, क्‍योंकि बॉर्डर पर कोई हमारी सुरक्षा करने के लिए होता है, वह हमारी सेना का जवान है और देश की सुरक्षा उसके हाथ में है। यह किसी सैनिक के लिए गर्व की बात हो सकती है, लेकिन अगर किसी लड़की का बॉयफ्रेंड सेना में है तो यह उसके लिए भी गर्व की बात है। सैनिकों के अपने नियम और कायदे होते हैं। वह हर पल आपके साथ और आपके पास नहीं हो सकता है, न तो हर वक्‍त आप उससे बात कर सकती हैं। फिर भी आपके अंदर उसको लेकर कुछ भावनायें होती हैं, जिसे आप शब्‍दों में बयां नहीं कर सकती हैं।

    image Source - Getty Images

    जब बॉयफ्रेंड सेना में हो तो
  • 2

    उसपर गर्व है

    वह न सिर्फ आपका बॉयफ्रेंड है बल्कि इस देश का सपूत है जो अपने देश की रक्षा सीमा पर रहकर कर रहा है। उसपर पूरे देश को गर्व है। ऐसे में अगर आपसे उसकी तारीफ के लिए कहा जाये तो शायद आपके पास उसके लिए शब्‍दों की कमी पड़ जाये। आपको उसपर सबसे अधिक गर्व है, उसके बारे में बखान करने से आप खुद को नहीं रोक पाती हैं।

    image Source - Getty Images

    उसपर गर्व है
  • 3

    उसकी वर्दी

    आपका बॉयफ्रेंड जब सेना की जवान की वर्दी में होता है, तो यह न सिर्फ उसका पसंदीदा ड्रेस होता है बल्कि यह आपका भी पसंदीदा ड्रेस है। उसकी वर्दी को आप भी बहुत अधिक पसंद करती हैं। सेना की वर्दी में बहुत ही हैंडसम दिख रहा है, इस वर्दी में उसकी फिटनेस देखकर आप उसकी तारीफ किये बिना नहीं रह सकती हैं।

    image Source - Getty Images

    उसकी वर्दी
  • 4

    कभी न खत्‍म होने वाली दूरी

    सेना के जवान के पास खुद के लिए समय नहीं होता है तो वह आपके साथ कैसे समय बिता पायेगा। उसके प्‍यार में पड़ने से पहले आपको पता होता है कि उसके पास वक्‍त की कमी है। यह कभी न खत्‍म होने वाली दूरी है, फिर भी आपका प्‍यार उसके प्रति कम नहीं होता है। यह प्‍यार दूरी के साथ बढ़ता जाता है।

    image Source - Getty Images

    कभी न खत्‍म होने वाली दूरी
  • 5

    वह बहुत सभ्‍य है

    सेना के जवानों को बहुत ही अनुशासन में रहना पड़ता है, अनुशासन ही उसकी दिनचर्या है। उसके पास कपड़े पहने का अच्‍छा सेंस है, वह जब भी आपके साथ बाहर जाता है, अच्‍छे से पेश आता है। वह बहुत ही सभ्‍य और सज्‍जन पुरुष है, उसकी यही आदतें और व्‍यवहार देखकर आपका उसपर मर मिटने का जी चाहता है।

    image Source - Getty Images

    वह बहुत सभ्‍य है
  • 6

    आपका बॉडीगॉर्ड

    वह न केवल देश की रक्षा दुश्‍मनों से करता है, बल्कि वह आपका बॉडीगॉर्ड भी है। जिसके लिए आपको कोई पैसा नहीं खर्च करना पड़ता है, यानी वह आपका मुफ्त का बॉडीगॉर्ड है। वह आपको मजबूत होने का एहसास दिलाता है, वह आपको दूसरों के सामने खड़े होने और अपनी बात प्रमुखता से रखने की शक्ति प्रदान करता है।

    image Source - Getty Images

    आपका बॉडीगॉर्ड
  • 7

    समय का पाबंद

    हर कोई चाहता है कि उसका बॉयफ्रेंड समय के हिसाब से चले, लेट लतीफी न करे, सभ्‍य और अनुशासन में रहने वाला हो। अगर आपका बॉयफ्रेंड सेना में है तो ये सारे गुण उसमें होंगे। सेना का जवान अनुशासन से भरपूर और समय का पाबंद होता है। यह उसके जीवन का हिस्‍सा है और इससे ही उसकी दिनचर्या है। यह उसका लाइफस्‍टाइल भी बन जाता है।

    image Source - Getty Images

    समय का पाबंद
  • 8

    खतरों का खिलाड़ी

    सेना का जवान किसी से डरता नहीं है, उसे खतरों से खेलने की आदत है, वास्‍तव में वह खतरों का वास्‍तविक खिलाड़ी है। वह ऐसा मैचोमैन है जिसे डर बिलकुल भी नहीं लगता है। हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड में यह गुण देखती है, अगर किसी में यह गुण पहले से मौजूद हों तो उसपर प्‍यार ही आयेगा। सेना के जवान में यह गुण पहले मौजूद होते हैं और यह आपके लिए गर्व की बात हो सकती है।

    image Source - Getty Images

    खतरों का खिलाड़ी
  • 9

    परेड पसंद है

    गणतंत्र दिवस और स्‍वतंत्रता दिवस की परेड देखकर आप आह्लादित हो जाती हैं, आप सोचती हैं कि काश इसे सामने से देख पायें। अगर सेना का जवान आपका दोस्‍त है तो ऐसी परेड नजदीक से देखने का मौका आपको मिलता है। आप सैनिक क्षेत्रों में होने वाली पार्टी में उसकी विशेष अतिथि के रूप में पेश होती हैं, यह आपके लिए गर्व की बात है।

    image Source - Getty Images

    परेड पसंद है
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर