हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

अपने शादीशुदा सेक्‍स जीवन को बनायें वन नाइट स्‍टैंड सा मजेदार

By:Pradeep Saxena, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 28, 2014
दैनिक आदतों से खामियों को बाहर निकालकर आप अपनी सेक्‍स लाइफ को वन नाइट स्‍टैंड की तरह रोमांचक महसूस कर सकते हैं, कैसे जानें इस स्‍लाइड शो में।
  • 1

    सेक्‍स लाइफ

    शादीशुदा जीवन में सेक्‍स की अहम भूमिका होती है। मस्‍ती भरा और रोमांचक सेक्‍स जीवन शादीशुदा जीवन में खुशियां लाता है। लेकिन कई कारणों से आपके सेक्‍स जीवन में उबाऊपन और नीरसता आने लगती है। जिससे शादीशुदा जीवन तनाव में आ जाता है। अगर आपकी सेक्‍स लाइफ भी ऐसी हो गई है, तो कुछ उपायों को अपनाकर चीजों को बेहतर बनाया जा सकता है। इसके जरूरी है अपनी दैनिक आदतों से खामियों को बाहर निकालना ताकि सेक्‍स को वन नाइट स्‍टैंड की तरह रोमांचक बनाया जा सके।

    सेक्‍स लाइफ
  • 2

    साथी के साथ क्लब जाना

    कब से आप एक दूसरे के करीब नहीं आये। सेक्‍स में मजा तभी रहता है जब आप और आपका साथी एक दूसरे करीब हों। तो जरूरी है कि मौके बेमौके अपने साथी के करीब आया जाए। अगर रोजमर्रा की जिंदगी में आपको ऐसा करने का मौका नहीं मिल पा रहा है, तो कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बनायें। क्‍यों न आज क्‍लब जाया जाये। पसंदीदा गाने पर डांस करना और गाने के दौरान एक-दूसरे के करीब रहना भी आपको रोमांचक कर सकता है। इस तरह से आपका मूड सही रहेगा और लंबे इतंजार के बाद घर जाकर एक दूसरे के पास आना आपके अनुभव को अनूठा बना देगा।

    साथी के साथ क्लब जाना
  • 3

    डेटिंग पर जाये

    डेटिंग पर ऐसी जगह का चुनाव करें, जहां पर आप शादी से पहले गये थे। जगह से जुड़ी पुरानी यादें निश्चित रूप से आप दोनों को एक बार फिर से एक-दूसरे के बहुत करीब ले आएगी। यादें एक बार फिर आपके प्‍यार की चिंगारी को भड़काने का काम करेंगी। और आप अपने रिश्‍ते को फिर से जीवंत कर पाएंगे।

    डेटिंग पर जाये
  • 4

    किरदार निभाना

    किरदार निभाना हमेशा से यौन संबंध को रोमांचक बनाने वाली चीजों में से एक रहा है। अपने साथी की प्राथमिकताओं के बारे में जाने और उन्‍हें उत्तेजित करने के लिए बिल्‍कुल वैसे ही तैयार हों। इस उपाय को अपनाकर आपके सेक्‍स का आनंद कई गुना बढ़ जाएगा। यदि आप अपने साथी को सही प्रकार खुश पाएंगे, तो इससे आपके सेक्‍स का आनंद भी बढ़ जाएगा।

    किरदार निभाना
  • 5

    सेक्स जीवन में नयापन लाये

    अपने सेक्‍स जीवन में कुछ नया जोड़ने की कोशिश करें। नयी-नयी मुद्राओं को अपनाएं। बिना किसी झिझक के साथी के साथ कुछ नया ट्राई करें। अपने सेक्‍स लाइफ को कुछ ज्‍यादा रोमांचक बनाने के लिए आपको अपने साथी की इच्‍छाओं का पता होना चाहिए। कुछ भी नया करने की कोशिश में डरे नहीं।

    सेक्स जीवन में नयापन लाये
  • 6

    दूरियां भी हैं जरूरी

    हमेशा साथ रहने से एक दूसरे की कमी और कीमत का अहसास नहीं होता। इससे भी रिश्‍ते में बोरियत आने का खतरा होता है। इस एकरसता को तोड़ने के लिए अपने साथी की बजाय अपने दोस्‍तों के साथ छुट्टियों पर जायें। एक दूसरे से जुदाई से आपको एहसास होगा कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना महत्‍वपूर्ण है। वापस आने के बाद आप और आपके पार्टनर में आवेशपूर्ण प्यार को बढ़ावा मिलेगा।

    दूरियां भी हैं जरूरी
  • 7

    छेडछाड़ करें

    सेक्‍स को हमेशा वन नाइट स्‍टैंड बनाने के लिए पार्टनर के साथ थोड़ी छेडछाड़ जरूरी होता है। जहां प्‍यार में छेड़छाड़ होती है, वहां प्‍यार और सेक्‍स संबंध दोनों ही गहरे हो जाते हैं। इसलिए हर बार नयापन लाने के लिए सेक्स से पहले पार्टनर से छेड़छाड़ जरूर करें।

    छेडछाड़ करें
  • 8

    होटल का कमरा बुक कराएं

    सेक्स में नयापन लाना हमेशा पार्टनर को करीब लाता है। पार्टनर को नए तरीके से खुश करने पर वह आपके और भी करीब आ जाएगा। साथ ही सेक्स के पलों का देर तक आनंद उठा सकेंगे। इसके लिए साथी के साथ रोमांटिक रात बिताने के लिए और अपने सेक्‍स में नयापन लाने के लिए होटल का कमरा बुक कराये। ऐसा करने से आप अपनी शादी की पहली रात और ताजगी को फिर से महसूस कर सकते हैं।

    होटल का कमरा बुक कराएं
  • 9

    नए स्थानों पर सेक्‍स करें

    यदि आप घर पर अकेले रहते हैं तो नई-नई जगहों पर सेक्‍स करें। इसके लिए आप सोफे, रसोई या फिर बाथरूम में भी कोशिश कर सकते हैं। अगर आपको ऐसा करना थोड़ा अजीब लग रहा है तो आप एक दूसरे के साथ कामुक फिल्‍में देखकर भी अपने सेक्‍स जीवन में नयापन ला सकते हैं।

    नए स्थानों पर सेक्‍स करें
  • 10

    सरप्राइज करें

    सेक्‍स के पलों में वन नाइट स्‍टैंड और यादगार बनाने के लिए अपने पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए रोमांटिक और सेक्‍सी मैसेज भेजें। इसके अलावा उसको सरप्राइज करने के लिए कैंडल लाइट डिनर पर जाये या बाहर रोमांटिक जगह घूमने का प्रोगाम बनाये।

    सरप्राइज करें
  • 11

    डबल डेट

    अन्‍य जोड़ों को आमंत्रित कर, अपने प्‍यार को सार्वजनिक प्रदर्शन करने का भी एक मौका दें। अपने मित्रों की मौजूदगी में अपने साथी के साथ बैठकर उसके साथ रोमांस करना, उसे गले लगाना और किस करना एक बार फिर आपके रिश्‍ते में नयापन और सेक्‍स जीवन में मजेदार बनाना का एहसास करायेगा।

    डबल डेट
Load More
X