हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

गर्लफ्रेंड के चेहरे पर कैसे सदा कायम रखें मुस्‍कान

By:Bharat Malhotra, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 19, 2014
उनकी मुस्‍कान आपके लिए सबसे बड़ा तोहफा है। अपने सब गम आप बस उनकी मुस्‍कुराहट देखकर भूल जाते हैं। सुकून मिलता है आपको उन्‍हें हंसता देखकर। लेकिन, आखिर कैसे आप उनके चेहरे पर ला सकते हैं मुस्‍कान। और कैसे यह मुस्‍कान रह सकती है सदा कायम। जानने के लिए पढ़ें यह स्‍लाइड शो।
  • 1

    तेरी इक मुस्‍कान पर सब वारी

    आशिक के लिए महबूब की मुस्‍कान से कीमती और कुछ नहीं। उसके चेहरे पर हंसी लाने के लिए उसे कुछ भी करना मंजूर है। लेकिन, कुछ लड़कों के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के चेहरे पर मुस्‍कान लाना जरा मुश्किल हो जाता है। हालांकि किसी लड़की को हंसाने का सबसे अच्‍छा तरीका है कि आप एक चुटकुला सुनायें। लेकिन, हर किसी की कॉमिक टाइमिंग भी तो सटीक नहीं होती। लेकिन, घबराने की कोई बात नहीं। ऐसे कई तरीके हैं, जिनसे आप उनके चेहरे पर मुस्‍कान ला सकते हैं।

    तेरी इक मुस्‍कान पर सब वारी
  • 2

    कुछ तो करना पड़ेगा

    तारीफ और प्‍यारा सा तोहफा उसके चेहरे पर अस्‍थायी मुस्‍कान तो ला सकता है। लेकिन, किसी लड़की को वास्‍तव में हंसाने या मुस्‍कुराने पर मजबूर करने के लिए आपको यह साबित करना होगा कि आप वफादार और नरमदिल हैं। उसकी ओर  ध्‍यान दीजिये, और उसे पूरा सम्‍मान दीजिये। उसे यह अहसास होना चाहिये कि आप उसके साथ वक्‍त बिताना चाहते है। इससे आपको उनकी कीमत मुस्‍कान ही नहीं मिलेगी, बल्कि हो सकता है कि आप उनके दिल में भी जगह बना जाएं।

    कुछ तो करना पड़ेगा
  • 3

    सरप्राइज दें

    लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद होता है। उसे सरप्राइज देकर आप उसे उसके खास होने का अहसास कराते हैं। आप बताते हैं कि आप उसे खुश रखना चाहते हैं। सरप्राइज देने का मतलब महंगे तोहफे देना ही नहीं है, बल्कि छोटी-छोटी बातों से भी आप उन्‍हें खुश रख सकते हैं। आप कीमती गुलदस्‍ते या गहनों की अपेक्षा उसे उसकी पसंदीदा किताब तोहफे में दे सकते हैं। या फिर रोमांटिक कॉमेडी नाटक भी दिखाने ले जा सकते हैं।

    सरप्राइज दें
  • 4

    थोड़ा-थोड़ा हंसना जरूर चाहिये

    मजाकिया होना एक हुनर है। लेकिन, हर किसी में यह हुनर नहीं होता। रफ्ता-रफ्ता अपने भीतर छुपे उस मजाकिया इनसान को पहचानिये। यह इनसान हर किसी में होता है। रोजमर्रा की जिंदगी में से हंसी के कुछ लम्‍हों को जमा कीजिये। लोग आपके बारे में क्‍या सोचते हैं, इस बारे में ज्‍यादा परवाह न कीजिये। बहुत ज्‍यादा गंभीर रहने का प्रयास न कीजिये। आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए प्‍यारा सा नाम चुन सकते हैं। किसी जोक पर उसके साथ हंसिये। साथ हंसना आपके रिश्‍ते को नयी मजबूती देगा। साथ बैठकर अपना पसंदीदा कॉमेडी धारावाहिक देखें।

    थोड़ा-थोड़ा हंसना जरूर चाहिये
  • 5

    शिष्‍टता कायम रहे

    लड़कों की छोटी-छोटी शिष्‍टता ही लड़कियों का दिल जीतने के लिए काफी होती हें। दरवाजा खोलना, उनके हाथ से किताबें लेना ही आपकी सोच को साबित करने के लिए काफी है। अपनी डेट से‍ मिलने और उसे छोड़ने के लिए दरवाजे तक जाएं। आपकी ये शिष्‍टाचार भरा रवैया उनके चेहरे पर मुस्‍कान जरूर ले आएगा।

    शिष्‍टता कायम रहे
  • 6

    वफादार रहें

    अपनी गर्लफ्रेंड के साथ वफादार रहें। कभी भी उसे धोखा न दें। अगर आप भरोसेमंद इनसान हैं तो आपका रिश्‍ता हमेशा स्‍वस्‍थ और सकारात्‍मक रहेगा। आप दोनों एक दूसरे के साथ का आनंद उठा पायेंगे। अपने वादों को पूरा कीजिये। कोई ऐसा वादा मत कीजिये जिसे आप निभा न सकें। सबसे जरूरी बात है कि आप उसका सम्‍मान करें। उसे पूरी इज्‍जत दें। फिर चाहे आप अकेले में हों या फिर दोस्‍तों के साथ। साथ ही लड़की के परिवार पर सकारात्‍मक असर डालना भी उसके चेहरे पर मुस्‍कान ला सकता है।

    वफादार रहें
  • 7

    थोड़ा रूमानी हो जाएं

    किसी लड़की को खुश रखने और उसके चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए जरा रोमांटिक होना भी जरूरी है। कैंडल लाइट रोमांटिक डिनर पर लड़की से कुछ नया कहें। कुछ ऐसा जिसकी उसे उम्‍मीद न हो। अधिकतर लड़कियों को महंगे तोहफों से कोई वास्‍ता नहीं होता। वे वास्‍तव में यह जानना चाहती हैं कि जब वे आसपास नहीं होतीं तो आप उनके बारे में क्‍या सोचते हैं। तो जब भी मौका मिले लड़की को अपने दिल की बात बतायें। जानने की कोशिश करें कि उसकी जिंदगी में क्‍या चल रहा है। उसके नये हेयरस्‍टाइल के लिए उसकी तारीफ करें। यानी कुल मिलाकर उसके सामने अपना दिल खोलकर रख दें।

    थोड़ा रूमानी हो जाएं
  • 8

    खास लम्‍हों को याद करें

    लड़की से जुड़े खास लम्‍हों को हमेशा याद रखें। और उन्‍हें खास तरीके से सेलिब्रेट करें। अगर आज उसका जन्‍मदिन है, तो उसके सब दोस्‍तों को इकट्ठा कीजिये और एक सरप्राइज पार्टी प्‍लान करें। पार्टी के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को एक प्‍यारा सा तोहफा दें। तोहफा जो आपने खुद उसके लिए चुना हो। अगर आप किसी लड़की को खास होने का अहसास कराने के लिए अपना वक्‍त देते हैं, तो बेशक आपको ईनाम में उनकी मुस्‍कुराहट जरूर मिलेगी।

    खास लम्‍हों को याद करें
  • 9

    आप जो हैं वही रहें

    आत्‍मविश्‍वास बहुत जरूरी है। आपको खुद पर यकीन होना चाहिये। आप हर बार सबको खुश नहीं कर सकते। तो, आप जो हैं उस पर लजाने या शर्माने की जरूरत नहीं। और आपका सकारात्‍मक रवैया ही आपको काम आने वाला है। अपने आप पर यकीन करने का अर्थ यह नहीं कि आप खुद को परिपूर्ण मान लें। लगातार बेहतर इनसान बनने का प्रयास ही तो जीवन है। अपनी निजी राय और मान्‍यताओं को बतायें, लेकिन उसे किसी पर थोपें नहीं। लड़कियां ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं, जिन्‍हें खुद पर यकीन होता है। खुश रहिये याद रखिये हंसी संक्रामक होती है। आप खुश हों, तो आपके सामने वाला भी जरूर मुस्‍कुराएगा।

    आप जो हैं वही रहें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर