हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

क्‍या आपके साथी का प्रेम सिर्फ शारीरिक है

By:Anubha Tripathi, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 18, 2014
क्या आपका साथी आपसे प्यार करता है या सिर्फ शारीरिक आकर्षण के कारण आपके साथ है? यह जानने के लिए इन लक्षणों पर गौर करें और उसे पहचानें।
  • 1

    पहचानें पार्टनर की मंशा को

    कई बार ऐसा होता है कि आपका पार्टनर सिर्फ इसलिए आपके साथ होता है क्योंकि उसे आपका शरीर यानी फिगर काफी पसंद होता है। लेकिन आप इसे प्यार समझ कर इस जाल में फंसती जा रही हैं तो समय आ गया है कि आप अपने पार्टनर की इन आदतों पर गौर करें जो यह दर्शाती है कि वो आपको नहीं आपके फिगर को चाहता है।

    पहचानें पार्टनर की मंशा को
  • 2

    व्यवहार पर ध्यान दें

    इस बात पर ध्यान दें कि आपका पार्टनर आपके साथ कैसे व्यवहार कर रहा है। अगर आपका पार्टनर रिश्ते के शुरुआती दौर में ही आपसे शारीरिक रिश्ते बनाने की कोशिश करे तो यह इस बात का संकेत है कि वो आपके फिगर पर फिदा है।

    व्यवहार पर ध्यान दें
  • 3

    हमेशा सेक्स की बात करना

    क्या आपका पार्टनर हमेशा आपसे सेक्स से जुड़ी बातें ही करता है? और अगर आप इस तरह की बात नहीं करना चाहती हैं तो क्या वो आपसे गुस्सा हो जाता है? अगर आप ये बातें अपने पार्टनर में नोटिस कर रही हैं तो संभल जाइए क्योंकि आपका पार्टनर आपसे नहीं सिर्फ आपके शरीर से प्यार करता है।

     

    हमेशा सेक्स की बात करना
  • 4

    अश्लील फोटो के लिए दबाव डालना

    अगर आपका पार्टनर आप पर हमेशा वो चीजें करने के लिए दबाब डालें जिसमें आप सहज नहीं है तो सचेत हो जाएं। हो सकता है कि वो आपसे आपकी बिना कपड़ों की फोटो या अश्लील मैसेज भेजने की मांग करता हो। इन इशारों को समझने में देर ना करें।

    अश्लील फोटो के लिए दबाव डालना
  • 5

    फिगर पर दूसरों से चर्चा करना

    क्या आपका फिगर उसके लिए दूसरों के सामने चर्चा का विषय है? क्या वो दूसरों के सामने आपके फिगर के बारे में बात कर उस पर इठलाता है? तो बिना देर किए उसकी इस आदत को पहचानें। एक सच्चा पार्टनर आपको इस तरह कभी जलील नहीं करेगा।

    फिगर पर दूसरों से चर्चा करना
  • 6

    जब रात में आए फोन

    अक्सर रात में फोन आना और मिलने की जिद करना यह दर्शाता है कि उसे आपकी परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है वो बस आपसे मिलना चाहता है और आपके करीब आना चाहता है। उसके इस लक्षण को पहचानने में ज्यादा देर ना करें।

    जब रात में आए फोन
  • 7

    परिवार में दिलचस्पी ना लेना

    अगर आपका पार्टनर या बॉयफ्रेंड ने कभी ये जानने कि कोशिश नहीं की कि आपके परिवार में कौन हैं, कौन नहीं हैं तो इसका सीधा मतलब है कि वो सिर्फ आपके साथ इसलिए क्योंकि उसे आपका फिगर काफी पसंद है। आपसे जुड़े बाकी लोगों से उसे कोई मतलब नहीं है।

    परिवार में दिलचस्पी ना लेना
  • 8

    समस्याओं को ना सुनना

    अगर वो आपसे सच में प्यार करता है तो आपकी सारी समस्याओं के बारे में ना सिर्फ जानने की कोशिश करेगा बल्कि उसका हल भी निकालेगा। लेकिन अगर आपके पार्टनर को आपकी समस्याओं को सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है तो इसका मतलब कि आपका संबंध सिर्फ सेक्स का है।

    समस्याओं को ना सुनना
  • 9

    बातचीत का दायरा बड़ा नहीं है

    आप अपने बारे में अपने परिवार के बारे में पार्टनर से बात करना चाहती हैं लेकिन उसमें पार्टनर की रुचि नहीं है। इसका मतलब है कि उसे सेक्स के सिवा किसी और चीज में रुचि नहीं है।

    बातचीत का दायरा बड़ा नहीं है
Load More
X