हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

अपने पार्टनर को दूसरी लड़कियां देखने से ऐसे रोकें

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Oct 20, 2015
सभी लड़के दूसरी लड़कियों को चोरी छिपे देखते ही है। पर ये सिर्फ एक नजर की बात होती है। लेकिन आपके साथ होते हुए आपका पार्टनर किसी लड़की को देखता है तो ये अच्छी बात नहीं है।
  • 1

    पार्टनर देखे गर दूसरी लड़की

    रिश्ता प्यार का हो या शादी का अगर आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए भी दूसरी लड़कियों की ओर आकर्षित होता है तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं होता है। खूबसूरती की तारीफ करना बुरी बात नहीं होती है मगर हर लड़की ओर आकर्षित हो जाए तो यहां समस्या जरूर शुरू हो जाती है। पर इस समस्या का इलाज आपको आराम और प्यार से ही करना होगा ताकि आपका रिश्ता भी बना रहें और आपके पार्टनर की आदतों में सुधार आ जाएं।   
    Image Source-Getty

    पार्टनर देखे गर दूसरी लड़की
  • 2

    नई गर्लफ्रेंड की तलाश में हो

    अगर आपका पार्टनर आपके सामने किसी लड़की को देख रहा हो तो घबरायें नहीं बल्कि उसे टोक दें। प्यार से पूछ ले अगर वो कहीं वो नई गर्लफ्रेंड की तलाश में तो नहीं है। ये पूछते समय गुस्सा और जलन जैसी भावनाओं को बाहर ना आने दे। अगर वो दोबारा भी ऐसी करता है तो उससे बोले कि नई गर्लफ्रेंड बनाने में आप उसकी मदद करना चाह रहीं है। यकीन मानिए आपका पार्टनर खुद ब खुद शरमा जाएगा।   
    Image Source-Getty

    नई गर्लफ्रेंड की तलाश में हो
  • 3

    गंभीरता से बात करे

    अगर आपके पार्टनर के बर्ताव में टोकने के बाद भी किसी तरह का बदलाव ना आया हो तो उससे गंभीर होकर बात करें। अपनी समस्या को रखें और उसे बताए कि आपको कैसा लगता है जब वह किसी और लड़की की ओर ऐसे देखता है। बात करते इस बात का ध्यान रखें कि आप उससे रिक्वेस्ट नहीं कर रहीं है। बल्कि उन्हें उनकी गलती का एहसास दिला रही है।
    Image Source-Getty

    गंभीरता से बात करे
  • 4

    जैसे को तैसा बर्ताव

    कोशिश करे कि जैसे के तैसे की भावना ना आने पाएं। ये किसी भी रिश्ते के लिए अच्छा नहीं होता है। लेकिन अगर आपके पार्टनर को समझाने के सारे प्रयास आपको व्यर्थ जाते हुए दिख रहें हो तो उसके साथ वैसे ही पेश आये जैसा उसने आपके साथ किया। आप भी उसके सामने किसी लड़के को देखने लगे। ये आपके पार्टनर के लिए शीशा दिखाने जैसा होगा। अगर उनमें शर्म होगी तो वो ऐसी हरकत दोबारा नहीं करेंगे।
    Image Source-Getty

    जैसे को तैसा बर्ताव
  • 5

    जलन ना रखें

    आपका अपना व्यक्तित्व है और अपनी पंसद भी। इसे किसी और के लिए ना बदलें। अगर आपका पार्टनर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा तो तो आप किसी को लेकर अपने लजन की भावना ना रखें। ना खुद को लेकर किसी भी तरह की हीन भावना। ये सिर्फ आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करेगा। अगर पार्टनर आपके साथ दूसरी लड़कियों को देखता है तो बेहतर है कि आप उससे अलग हो जाए।  
    Image Source-Getty

    जलन ना रखें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर