हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

महिलायें वन नाइट स्‍टैंड को ऐसे बनायें सफल

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 22, 2016
वन नाइट स्टैंड का खुमार सब पर चढ़ रहा है। फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष। लेकिन कुछ महिलाएं कमतरी के एहसास के चलते वन नाइट स्टैंड से दूरी बनाए रखती है। वास्तव में ऐसा उनमें आत्मविश्वास की कमी के चलते होता।
  • 1

    वन नाइट स्टैंड का खुमार


    वन नाइट स्टैंड का खुमार सब पर चढ़ रहा है। फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष। लेकिन कुछ महिलाएं कमतरी के एहसास के चलते वन नाइट स्टैंड से दूरी बनाए रखती है। वास्तव में ऐसा उनमें आत्मविश्वास की कमी के चलते होता। सवाल है ऐसी स्थिति में क्या करना सही होता है। आइये इस पर चर्चा करते हैं।
    Images source : © Getty Images

    वन नाइट स्टैंड का खुमार
  • 2

    इंट्रेस्टिंग बने रहें


    वन नाइट स्टैंड के पहले कुछ बुनियादी बातें जानें। इसमें एक है इंट्रेस्टिंग बने रहना। हो सकता है कि आपकी और आपके वन नाइट स्टैंड पार्टनर के सोच विचार में ज़मीं-आसमां का फर्क हो। बावजूद इसके अपनी और उसकी कोई समान रुचि का विषय तलाशें और उस पर बातें करें। ध्यान रखें कि बातें अत्यधिक वैचारिक न हों। इससे आप इंट्रेस्टिंग के बजाय बोरि साबित हो सकते हैं। बातें करते हुए नजरें चुराए नहीं। हमेशा आई कांटेक्ट का ख्याल रखें और होंठों पर प्यारी सी मुस्कान बनाए रखें।
    Images source : © Getty Images

    इंट्रेस्टिंग बने रहें
  • 3

    फ्लर्ट करें


    क्या आपको लगता है कि फ्लर्ट करना सिर्फ लड़कों का कामा है? बिल्कुल गलत। अब फ्लर्ट लड़कियां भी करती हैं। यकीन मानिए लड़के इसे बुरा भी नहीं मानते अपितु उन्हें फ्लर्ट करने वाली लड़की काफी रोमांचक प्रतीत होती है। अतः वन नाइट स्टैंड के दौरन फ्लर्टिंग के आप माहौल में चार चांद लगा सकता है।
    Images source : © Getty Images

    फ्लर्ट करें
  • 4

    जो हो रहा है, होने दें


    चूंकि बातों का सिलसिला काफी बढ़ चुका है, आप एक दूसरे की पसंद-नापसंद तक जान रहे हैं। ऐसे में इस बात का ख्याल रखें कि कोई भी ऐसी बात न कहें जिससे आपके बन चुके फ्लो में अड़चन आ सकती है। बेहतर यही होगा कि फ्लो के साथ बहते रहें। एक दूसरे समझने के साथ साथ एक दूसरे की अच्छी अच्छी बातों को जानें और वन स्टैंड की खुशी को दुगना करें।
    Images source : © Getty Images

    जो हो रहा है, होने दें
  • 5

    घबराएं नहीं


    ऐसा होना स्वभाविक है कि आप पहली बार किसी के वन नाइट स्टैंड के लिए गए और घबरा गए। लेकिन इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। घबराने से, पैनिक होने से आप अपनी शाम खराब कर सकते हैं। अपने पार्टनर को किसी अजनबी की तरह ट्रीट न करें और न ही पैनिक हों। यदि आप घरबाएंगी तो हो सकता है कि आपका पार्टनर आप पर अपना दबदबा कायम करने की कोशिश करे। सो, सहज रहें, सामान्य रहें।
    Images source : © Getty Images

    घबराएं नहीं
  • 6

    तारीफ करें


    रिश्तों में गहराई बनाने के लिए अकसर हमें अपने पार्टनर से झूठ बोलना पड़ता है। वन नाइट स्टैंड में मस्ती मारनी है तो यहां भी आपको थोड़ी बहुत झूठी तारीफ करनी पड़ेगी। आखिर थोड़ी सी तारीफ करके कुछ नुकसान तो नहीं है वरन आपके पार्टनर के होंठों पर मुस्कान और चेहरे पर शर्म की लालिम खिल उठेगी। इससे आपका वन नाइट स्टैंड भी आउस्टैंडिंग हो सकता है।
    Images source : © Getty Images

    तारीफ करें
  • 7

    लोकेशन तय करें


    यदि आप वन नाइट स्टैंड के लिए जा रही हैं तो उसी जगह जाएं जहां आप सहज महसूस करती हैं। बेहतर होगा कि उसके घर न जाएं। अपने घर को तरजीह दें। जरूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर को देर रात को ही अपने घर ले जाएं और किसी तरह के संकट में फंस जाएं। खुद को रिस्क फैक्टर से दूर रखें। सेफ्टी को प्राथमिकता दें। सथा ही इंज्वाय करें। तमाम हिचक और तमाम परेशानियों के बाद चूंकि आपका वन नाइट स्टैंड सही दिशा में है। इसमें समस्या नहीं है। आप अपने पार्टनर के साथ सहज और सामान्य भी रहीं। ऐसे में जरूरी है कि अपने वन नाइट स्टैंड को भरपूर इंज्वाय करें।
    Images source : © Getty Images

    लोकेशन तय करें
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर