हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

महिलाओं को नापसंद होती हैं पुरुषों की ये आदतें

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 04, 2014
महिलाओं को पुरुषों के व्‍यवहार में कुछ आदतें बिल्‍कुल बचकाना लगती है। जिससे उन्‍हें सख्‍त नफरत होती है। आइए जानें पुरुषों की ऐसी कौन सी आदतें है जिन्‍हें महिलाएं पसंद नहीं करती।
  • 1

    पुरुषों की आदतें

    अगर आप स्‍मार्ट है और तब भी कोई महिला आपकी ओर ध्‍यान नहीं दे रही हें तो अपने व्‍यवहार की तरफ देखें। वैसे तो सभी यह बात जानते हैं कि दुनिया में कोई भी इंसान संपूर्ण नहीं होता है। सभी में अच्‍छाइयों के साथ-साथ कुछ कमियां भी होती है। ले‍किन पुरुषों की कुछ आदतों को महिलाएं बिल्‍कुल भी पसंद नहीं करती हैं। महिलाओं को पुरुषों के व्‍यवहार में कुछ आदतें बिल्‍कुल बचकाना लगती है। जिससे उन्‍हें सख्‍त नफरत होती है। आइए जानें ऐसी कौन-कौन पुरुषों की ऐसी कौन सी आदतें है जिन्‍हें महिलाएं पसंद नहीं करती।

    पुरुषों की आदतें
  • 2

    बिंदास पुरुष

    बिंदास लाइफ स्‍टाइल जीवन को हिस्‍सा बनता जा रहा है। लेकिन एक सर्वे में सामने आया है कि महिलाएं बिंदास पुरुषों की तुलना में तहजीब वाले पुरुषों को ज्‍यादा पसंद करती है तथा उन्‍हें जीवन साथी बनाना चाहती हैं।

    बिंदास पुरुष
  • 3

    झूठ बोलना

    महिलाओं को पुरुषों की झूठ बोलने और धोखा देने की आदत बिल्‍कुल भी पसंद नहीं होती है। अगर बातें छिपाना आपकी आदत बन चुका है तो किसी भी महिला के बारे में रिश्‍ता बनाने पहले जरूर सोच लें।

    झूठ बोलना
  • 4

    अपना ही ख्‍याल रखना

    महिलाएं सिर्फ अपना ही ख्‍याल रखने वाले पुरुषों को बिल्‍कुल भी पसंद नही करती हैं। यदि आप महिला साथी की बजाय हमेशा अपने ही बारे सोचते और अपना ही ख्‍याल रखते हैं तो कोई भी महिला आपको पसंद नहीं करेगी। क्‍योंकि महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद होते है जो अपने से ज्‍यादा उनका खयाल रखें। इसलिए अच्छा होगा कि आप अपने इस व्यवहार को बदलें।

    अपना ही ख्‍याल रखना
  • 5

    काम में खोये रहना

    अगर आप अधिकतर समय अपने काम में मशगूल रहते हैं। तो महिला आपकी इस आदत को पसंद नहीं करेगी क्‍योंकि हर समय काम में खोया रहने वाला पुरुष उन्‍हें पसंद नहीं होता है। काम से ज्‍यादा उन्‍हें तवज्‍जो देने वाले पुरुष को पसंद करती हैं।

    काम में खोये रहना
  • 6

    अकडू पुरुष

    कुछ पुरुषों की यह आदत होती है व‍ह हमेशा अकड़ कर रहते हैं। महिलाओं को ऐसे पुरुष बिल्‍कुल भी पसंद नहीं आते जो हमेशा अपनी धुन में खोये रहते हो और महिलाओं को कोई खास तवज्‍जों न देते हो और उनसे हमेशा रूठे-रूठे रहते हो।

    अकडू पुरुष
  • 7

    असुरक्षा की भावना

    महिलाओं को पुरुषों की असुरक्षा की भावना वाली आदत बिल्‍कुल भी पसंद नहीं होती है। ऐसे पुरुष जो महिला को लेकर बहुत असुरक्षित महसूस करते हैं और उन पर पाबंदी लगाने लगते हैं। ऐसे पुरुषों से वह दूर ही रहना पसंद करती हैं।

    असुरक्षा की भावना
  • 8

    संकुचित विचारधारा

    पुरुषों की संकुचित विचारधारा को भी महिलाएं पसंद नहीं करती हैं। जैसे महिलाओं को नौकरी न करने देना या किसी अन्‍य पुरुष से बात करने पर इनसिक्‍योर महसूस करना आदि। इस तरह की संकुचित विचारधारा रखने वाले पुरुषों से महिलाएं दूर ही रहना पसंद करती हैं।

    संकुचित विचारधारा
  • 9

    बेवजह तारीफ करना

    तारीफ करने में कोई बुराई भी नहीं हैं लेकिन समस्या तब खड़ी होती है जब तारीफ बेवजह की जाती है। बिना किसी कारण के तारीफ करने वाले पुरुष भी महिलाओं को पसंद नहीं आते हैं। दरअसल बेवजह तारीफ करने के वाले लोगों पर विश्वास कम होने लगता है। ऐसा लगने लगता है कि शायद सामनेवाले को झूठ बोलने की आदत है।

    बेवजह तारीफ करना
  • 10

    भावनात्‍मकता की कमी

    महिलाओं के मुकाबले पुरुष कम भावुक होते है। ऐसे में महिलाओं की भावुक बातें सुनना उन्‍हें अच्‍छा नहीं लगता। इसलिए जब भी कोई महिला इमोशनल बात करती है तो पुरूष इसे नजरअंदाज कर देते हैं। इसलिए पुरुषों की यह आदत महिलाओं को अच्‍छी नहीं लगती।

    भावनात्‍मकता की कमी
  • 11

    अहं वाले पुरुष

    पुरूषों में अहं बहुत ज्‍यादा होता है। वह किसी से ज्‍यादा सलाह लेना भी पसंद नहीं करते। किसी की बात को सुनना या न सुनना उनके अहं पर निर्भर करता है, जितना ज्‍यादा अहं होगा, पुरूष उतना ही बात को कम सुनेगा। पुरुषों की यह आदत महिलाओं को बिल्‍कुल भी पसंद नहीं आती हैं।

    अहं वाले पुरुष
  • 12

    जरुरत से ज्यादा दखलअंदाजी

    अक्सर रिश्‍ते में एक-दूसरे की जिंदगी या कामों में दखल देना बेहद सामान्य बात है। लेकिन जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी किसी से भी बर्दाश्त नहीं होती है और झुंझलाहट आने लगती है। हर किसी को प्राइवेसी की जरुरत होती है। इसलिए जरुरत से ज्‍यादा जिंदगी में दखलअंदाजी करने वाले पुरुष भी महिलाओं को पसंद नहीं आते।

    जरुरत से ज्यादा दखलअंदाजी
Load More
X