हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

2016 में फिटनेस मंत्र देती टॉप-5 फिल्में

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Dec 19, 2016
आइए इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से साल 2016 में स्‍पोर्ट्स पर आधारित कुछ बड़ी फिल्मों के बारे में जानें, जिनसे हमें फिट रहने की प्रेरणा मिलती है।
  • 1

    फिटनेस मंत्र देती 2016 की टॉप फिल्में

    एक जमाना था, जब स्‍पोर्ट्स पर आधारित बॉलीवुड में फिल्में नहीं बनाई जाती थी, पर कुछ सालों में यह ट्रेंड बदला है। आज बॉलीवुड में स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्‍में बन रही है ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि स्‍पोर्ट्स पर आधारित 'चक दे इंडिया', 'भाग मिल्खा भाग' और 'मैरीकॉम' जैसी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता मिली। यह फिल्‍मों से लोगों को फिट रहने मंत्र भी मिलता हैं। आइए साल 2016 में स्‍पोर्ट्स पर आधारित कुछ बड़ी फिल्मों के बारे में जानें, जिनसे हमें फिट रहने की प्रेरणा मिलती है।

    फिटनेस मंत्र देती 2016 की टॉप फिल्में
  • 2

    आर माधवन की साला खडूस

    राजकुमार हिरानी के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'साला खड़ूस' में आर माधवन एक बॉक्सिंग कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले भी बॉक्सिंग पर आधारित 'मेरी कॉम' और अक्षय कुमार की फिल्म 'ब्रदर्स' आई थी। कुछ सीन्स में माधवन के चेहरे के हाव-भाव देखकर 'चक दे इंडिया' में कोच बने शाहरुख की याद आती है। दमदार और जबरदस्त जज्बे की कहानी 'साला खडूस' से हमें फिटनेस मंत्र देती है।
    Image Source : media2.intoday.in

    आर माधवन की साला खडूस
  • 3

    आमिर खान की दंगल

    आमिर खान की फिल्म दंगल के चर्चे तभी से हैं जब इस फिल्म की घोषणा हुई है। यह फिल्म भी कुश्ती पर आधारित है और इस फिल्म में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म बबिता कुमारी और गीता फोगट के बारे में हैं, जिन्होंने अपने पहलवान पिता महावीर फोगट से कुश्ती सीखकर कॉमनवेल्थ खेलों में जीत हासिल की। यह फिल्‍म लड़कियों को फिटनेस मंत्र देती है। कि लड़कियां भी किसी मामले में कम नहीं हैं।
    Image Source : onlinecg.in

    आमिर खान की दंगल
  • 4

    एम.एस. धोनी

    फिल्म एम एस धोनी- द् अनटोल्ड स्टोरी भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है। इससे हमें सीख मिलती है कि अगर आपके पास काबिलियत है तो बस अपने आपको आप हतोस्ताहित ना होनें दे। खुद पर भरोसा बनाए रखें, इससे आपको जीवन के हर मोड़ पर सफलता मिलेगी। जीवन में आप जो भी कर रहे हैं, उसमें सफल होने के लिए सबसे जरुरी है कि उस समय आपका पूरा फोकस सिर्फ उसी पर रहे
    Image Source : i.ndtvimg.com

    एम.एस. धोनी
  • 5

    सलमान की सुल्तान

    बॉलीवुड के प्रेम और दबंग यानी सलमान खान की सुल्‍तान कुश्ती पर आधारित है। इस फिल्म में सलमान खान हरियाणा के सुल्तान अली नाम के एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म सुल्तान में सुपरस्टार सलमान खान एक कुश्तीबाज का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म के लिए सलमान खान ने मार्शल आर्ट्स और कुश्ती में प्रशिक्षण लिया है। सलमान ने ही बालीवुड इंडस्ट्री में बॉडीबिल्डिंग को पॉपुलर किया है और लोगों को बताया कि उम्र आपके फिटनेस में मायने नही रखती, आप किसी भी उम्र मे खुद को फिट रख सकते हैं।
    Image Source : s3.india.com

    सलमान की सुल्तान
  • 6

    फ्रीकी अली

    फ्रीकी अली’ गोल्फ पर आधारित फिल्म है। नवाजुद्दीन के लिए गोल्फ खेलना आसान नहीं था। उन्होंने कहा, “मैंने कभी गोल्फ नहीं खेला है और इस फिल्म के लिए मुझे सीखना पड़ा है। तकनीकी खेल होने के कारण गोल्फ सीखना मेरे लिए आसान नहीं रहा। फिल्म शुरू होने के पहले मैंने आठ से 10 दिनों तक अभ्यास किया। इस फिल्‍म से आपको भी फिट रहने की प्रेरणा मिलती है।
    Image Source : arrechintu.com

    फ्रीकी अली
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर