हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

लड़कियों को कैसे भेजें फ्लर्टी मैसेज

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 24, 2014
टेक्‍स्‍ट मैसेज पर लड़की से बात करने के लिए आपको थोड़ा शिष्‍टाचार का हमेशा पालन करना होगा। स्‍लाइड शो में दिये इन सुझावों से आपको मदद मिल सकती है।
  • 1

    मैसेज पर फ्लर्टिंग

    मोबाइल फोन के होने से दिन में किसी भी समय अपने प्रियजनों के साथ संपर्क में रहना बहुत आसान हो गया है। लेकिन इस तकनीक का सही उपयोग करना समान रूप से महत्‍वपूर्ण है। टेक्‍स्‍ट मैसेज के द्धारा लड़की के साथ फ्लर्ट करना सबसे सुरक्षित उपाय है। क्‍योंकि यह लड़की को उसके सुविधा क्षेत्र में रखता है और आपको बातचीत के रूप में पूर्ण स्वतंत्रता देता है। लेकिन, टेक्‍स्‍ट मैसेज पर लड़की से बात करने के लिए आपको थोड़ा शिष्‍टाचार का हमेशा पालन करना होगा। स्‍लाइड शो में दिये इन सुझावों से आपको मदद मिल सकती है।

    मैसेज पर फ्लर्टिंग
  • 2

    बोर न करें

    घटिया शब्‍दों का प्रयोग करना निश्चित रूप से आपके ड्रीम बॉय बनने की संभावनाओं को कम कर सकता है। इसलिए अपनी बातचीत को इस तरह से शुरू करें जैसे उसने पहले कभी नहीं सुना होगा। उदाहरण के लिए, 'हैलो आप कैसी हो' की बजाय अपनी बातचीत को मुझे यकीन है कि 'तुम मेरे बारे में सोचना बंद नहीं कर सकती हो।' इस तरह से शुरू करें।

    बोर न करें
  • 3

    अधिक व्यक्तिगत रखें

    टेक्स्ट के द्वारा बातचीत करने की सबसे बड़ी कमी है, इसमें आप व्‍यक्ति की वास्‍तविक भावनाओं का पता नहीं कर सकते हैं। इसलिए कभी-कभी यह औपचारिक हो जाता है। इसमें रोमांच लाने के लिए जितना संभव हो मैसेज में नाम का उपयोग करें। या आप इसके लिए आप बातचीत के दौरान उसे संबोधित करने के लिए निक नाम का इस्‍तेमाल कर सकते है। इसके अलावा 'हमें' और 'हम' शब्‍दों का प्रयोग आपके बारे में उसके मन में पाजिटिविटी लाता है।

    अधिक व्यक्तिगत रखें
  • 4

    कॉम्प्लीमेंट्स देना

    समय-समय पर मैसेज के दौरान लड़की को कॉम्प्लीमेंट्स देना आपके लिए अद्भुत काम कर सकता है। कॉम्प्लीमेंट्स देते समय आपको अपरंपरागत होने की जरूरत नहीं है। एक क्लासिक और पारंपरिक तारीफ भी उसे खुशी दे सकती है। लेकिन, इस बात को सुनिश्चित करें कि आपकी तारीफ वास्तविक हो बनावटी नहीं।

    कॉम्प्लीमेंट्स देना
  • 5

    सस्पेंस बनाये

    बातचीत में उसकी रुचि बनाये रखने के लिये लंबा और वर्णनात्मक मैसेज नहीं लिखें। आपके दिनभर के बारे में पूछनें पर   आपको उसे सभी विवरण देने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, उसे संक्षिप्त में अधिक जानकारी दें। जैसे अगर वह आपसे पूछती है कि आपका दिन कैसे गया तो आप जवाब में बोलेगें कि दिन हैरान करने वाला था। मेरे आसपास के लोग विचित्र हैं।

    सस्पेंस बनाये
  • 6

    अंतरंगता बनाये

    यह बात लड़की को समझने के लिए कि आप उसके जीवन में आये अन्य पुरुषों से अलग हैं। अपनी मैसेज दोस्‍त के साथ थोड़ी सी अंतरंगता बनाये। इसके लिए आप प्यारा सा निक नाम से बुलाकर या कुछ अजीब घटनाओं की याद दिलाकर उसे तंग कर सकते हैं। जो सिर्फ आप दोनों के बीच में ही हैं।

    अंतरंगता बनाये
  • 7

    थोडे से शरारती बनें

    अपने बातचीत को दिलचस्‍प बनाने के लिए आप उससे कुछ डबल अर्थ की सेक्‍स बातचीत को शुरू कर सकते हैं। जैसे, इस ड्रेस में देखकर आपको उसपर प्‍यार आता है। लेकिन आप देखना चाहते हैं कि इसके नीचे क्‍या है। लेकिन इस तरह के संदेश भेजने में सहज महसूस नहीं होने पर आप नार्मल मैसेज भेजकर उसकी प्रतिक्रिया के लिए इंतजार कर सकते हैं।

    थोडे से शरारती बनें
  • 8

    मैसेज को छोटा और मजेदार होना चाहिए

    लंबे मैसेज आपको और आपकी मित्र को उबाऊ और हताश लग सकते हैं। इसलिए अपने मैसेजों को संक्षिप्त और सरल बनाये। मैसेज को मजाकिया और मजेदार लेकिन 2-3 वाक्यों से अधिक बनाने की कोशिश ना करें।

    मैसेज को छोटा और मजेदार होना चाहिए
  • 9

    स्‍पेलिंग और ग्रामर का ध्‍यान रखें

    मैसेज करते समय स्‍पेलिंग और ग्रामर का ध्‍यान रखें क्‍योंकि इससे लड़की पर गलत असर पड़ सकता है। इसलिए जल्दी से सिर्फ भेजने के बटन को दबाने से पहले अपने मैसेज को अच्‍छे से पढ़ लें।

    स्‍पेलिंग और ग्रामर का ध्‍यान रखें
  • 10

    अचानक से मैसेज को रोको मत

    मैसेज का जवाब लगातार भेजते रहें और बातचीत के बीच से अचानक से गायब नहीं हो। बड़ी मात्रा में मैसेज भेजना एक व्‍यक्ति की तरफ से नहीं होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि वह मैसेज को जवाब ठीक से नहीं दे रही हैं तो संदेशों की बौछार न करें।

    अचानक से मैसेज को रोको मत
  • 11

    वार्तालाप को जबरदस्‍ती ना घसीटे

    आपको जीवित बातचीत रखने की क्षमता सीखनी चाहिए और अगर आप इसे लंबे समय के लिए खींचतें हैं, तो यह जल्द ही रोचक बातें खत्‍म हो जाएगी। बातों में दिलचस्पी खोने पर बातचीत को समाप्त कर देना चाहिए।

    वार्तालाप को जबरदस्‍ती ना घसीटे
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर