हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

फैशन से जुड़े इन 5 नियमों का न करें पालन

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 14, 2015
फैशन को लेकर रोज नये प्रयोग सामने आ रहे हैं, लेकिन इससे जुड़े कुछ नियम ऐसे भी हैं जिनका पालन न करना ही बेहतर है, इनके बारे में जानने के लिए ये स्‍लाइडशो पढ़ें।
  • 1

    फैशन से जुड़े नियमों तोड़ना बेहतर

    आज फैशन में एक नया दौर है जिसमें कोई नियम नहीं है। हम सभी फैशन के कुछ बेसिक रूल्स बनाते हुए बड़े हुए हैं। ये नियम लम्बे समय से इसलिये चले आ रहे हैं क्योंकि अधिकतर लोग अपने पहनावे को लेकर मार्गदर्शन लेना पसंद करते हैं। जब बात फैशन की आती है तो पहनावे से जुड़े ये नियम हमें एक सुनिश्चित सुरक्षा प्रदान करते हैं। हमने कुछ गार्मेंट्स को ऑफिस वेयर के तहत रखा है और कुछ सिर्फ जिम वेयर के लिए। पर फैशन के कोई नियम नहीं हैं, ये किसी वर्ग में गिने जाने से या टाइपकास्ट से मुक्त है। तो हम आपको ऐसे ही 5 नियमों के बारे में बताते हैं, जिन्हें तोड़ने का खतरा आपको जरूर उठाना चाहिए।

    फैशन से जुड़े नियमों तोड़ना बेहतर
  • 2

    एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं

    अक्‍सर फैशन के दौरान हम एक से ज्‍यादा बोल्‍ड कलर्स से बचते हैं। लेकिन किसने कहा कि आप एक आउटफिट में एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं पहन सकती हैं? आप एक ग्रीन टॉप को येलो श्रग के साथ पहन सकती हैं। एक कलर ब्लॉक्ड बैग या स्टिलेटोज से भी आप स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं। बस ऐसे करने के लिए आपको रंगों की मात्रा का ध्यान रखना चाहिए।
    Image Source : shopify.com

    एक से ज्‍यादा बोल्ड कलर्स नहीं
  • 3

    सिर्फ जिम के लिए होते हैं स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर

    आज स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर इतने प्रचलित हो चुके हैं तो उसके साथ क्‍यों न आप भी कदम से कदम मिलाकर चलें। एक कंफर्टेबल आउटफिट के लिए आप अपने स्नीकर्स को स्कर्ट्स, ट्राउजर्स और यहां तक की ड्रेसेज के साथ भी पेयर कर सकती हैं।
    Image Source : Getty

    सिर्फ जिम के लिए होते हैं स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर
  • 4

    सोने और चांदी के गहने को एक साथ न पहनें

    सोने और चांदी के गहनों को एक साथ कभी न पहनें। लेकिन कई मामलों में सोने और चांदी को एक साथ पहनना सिर्फ एक ही पहनने की तुलना में बहुत बेहतर लगता है। विभिन्‍न मेटल एक दूसरे को कॉम्पलीमेंट देते हैं और आप पूरा एक जैसा दिखने से बच जायेंगे।
    Image Source : Getty

    सोने और चांदी के गहने को एक साथ न पहनें
  • 5

    सिर्फ ऑफिस के लिए हैं ट्राउजर्स

    अगर आपको लगता है कि ट्राउजर्स सिर्फ ऑफिस के लिए हैं तो आप गलत हैं। आप इन्हें किसी डिनर पार्टी या छोटे-मोटे काम के लिए बाहर जाते वक्त भी पहन सकती हैं। एक हाई-वेस्ट ट्राउजर को एक क्रॉप टॉप और हाई-हील्स के साथ पेयर करें फिर देखिये किसी भी डिनर पार्टी में आप कैसे नजर आती हैं।
    Image Source : womensmafia.com

    सिर्फ ऑफिस के लिए हैं ट्राउजर्स
  • 6

    लम्बी धारियां दिखाती हैं पतला

    लम्बी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति लम्बा और पतला दिखता है। लेकिन लम्बी की अपेक्षा आड़ी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति ज्यादा छरहरा दिखता है। 2012 में हुए एक शोध में फिर ये बताया गया कि लम्बी धारियों वाली पोशाकों में ही व्यक्ति छरहरा दिखता है। अध्‍ययन के अनुसार, हमें अपने शरीर की बनावट के हिसाब से बहुत ही सावधानीपूर्वक धारियों वाले कपड़ों को पहनना चाहिए।
    Image Source : lionstill.com

    लम्बी धारियां दिखाती हैं पतला
Load More
X