हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

क्या हैं बॉलीवुड दीवाज़ के फिटनेस सीक्रेट्स!

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 09, 2014
बॉलीवुड अभिनेता हो या अभिनेत्री सभी को अपनी फिटनेस का खास खयाल रखना होता है। क्योंकि यह शो बिजनेस है, यानी जो दिखता है वही बिकता है। ऐसे में खूबसूरत और सुपर फिट अभिनेत्रियां कुछ न कुछ फिटनेस मंत्रा जरूर फॉलो करती हैं।
  • 1

    अभिनेत्रियों के फिटनेस सीक्रेट्स

    बॉलीवुड अदाकाराओं को अपनी फिटनेस का खास खयाल रखना होता है। अपनी बिजी लाइफ के बावजूद खुद को फिट रखने के लिए ये हीरोइनें हर हाल में वक्त निकालती ही हैं। कई बार तो अभिनेत्रियों को फिल्म में अपनी भूमिका के आधार पर अपने वजन को कम या फिर ज्याद करना पड़ता है जो कोई आसान बात नहीं है। तो चलिये जानें कि अभिनेत्रियों के फिटनेस के क्या सीक्रेट्स हैं।

    अभिनेत्रियों के फिटनेस सीक्रेट्स
  • 2

    करीना का फिटनेस सीक्रेट

    करीना की फिटनेस का राज है नियमित ‘पावर योगा’। करीना कहती हैं कि, ‘‘योग ने मेरी जिंदगी ही बदल दी है। मैं प्रतिदिन सुबह योग करती हूं, जिससे दिन भर खुद को स्वस्थ महसूस करती हूं।’’

    करीना का फिटनेस सीक्रेट
  • 3

    दीपिका पादुकोण का सीक्रेट

    फिटनेस के मामले में दीपिका का सिंपल सा फंडा 'हेल्थी खाओ, हेल्थी रहो' है। दीपिका कहती है, मेरे लिए फिटनेस का मतलब स्लिम होना नहीं, बल्कि शारीरिक तौर पर मजबूत होना है। मेरे लिए व्यायाम करना और स्वास्थ्यवर्धक खान-पान प्रमुख है। मैं किसी विशेष शूटिंग के लिए ऐसा नहीं करती।"

    दीपिका पादुकोण का सीक्रेट
  • 4

    बिपाशा बासु का फिटनेस सीक्रेट

    बिपाशा बासु कहती हैं, मैं किसी तरह के खाने से परहेज नहीं करती। जो भी अच्छा लगता है उसे खाती हूं। लेकिन मैं लिफ्ट की जगह सीढियों का प्रयोग अधिक करती हूं और नियमित योग करती हूं, हफ्ते में चार दिन एक्सरसाइज भी करती हूं। किसी की भी फिटनेस 50 प्रतिशत उसकी डाइट और 50 प्रतिशत उसकी एक्सरसाइज पर निर्भर करती है।

    बिपाशा बासु का फिटनेस सीक्रेट
  • 5

    प्रियंका चोपड़ा की फिटनेस का राज़

    प्रियंका चोपड़ा का कहना है  कि फिट रहने के लिए सिर्फ नियमित संतुलित आहार और वर्कआउट करना ही काफी नहीं हैं, शरीर को शेप में रखने के लिए हफ्ते में कम से कम 5 दिन वर्कआउट करती हूं और योग भी करती हूं।' प्रियंका सब्जियां और फल ज्यादा खाती हैं और दिन में पानी खूब पीती हैं।

    प्रियंका चोपड़ा की फिटनेस का राज़
  • 6

    शिल्पा क्यों हैं इतनी फिट!

    शिल्पा बताती हैं, "मैं रोज जिम जाती हूं लेकिन ऐसी बात नहीं हैं मैं सप्ताह में तीन दिन जिम जाती हूं वह भी अपनी फीगर के लिए नहीं बल्कि फिट रहने के लिए जाती हूं। हां मैं रोजाना घर पर दो घंटे नियमित रूप से योगा करती हूं। भले जिम तीन दिन की जगह मैं दो दिन ही जाऊं लेकिन योगा मैं प्रतिदिन नियम से करती हूं।"

    शिल्पा क्यों हैं इतनी फिट!
  • 7

    मलाइका अरोडा खांन का फिटनेस सीक्रेट

    मलाइका अरोड़ा  खान कहती हैं "फिट रहने के लिए मैं हफ्ते में कम से कम 3 दिन डेढ घन्टा जिम में जरूर करती हूं। जिम में मैं अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करती हूं, ताकि बॉडी के हर हिस्से की एक्सरसाइज हो जाए और हैल्दी डाइट ही लेती हूं।"

    मलाइका अरोडा खांन का फिटनेस सीक्रेट
  • 8

    जैकलीन फर्नाडीस का फिटनेस मंत्र

    जैकलीन कहती हैं "सिर्फ जिम से कुछ नहीं होता। नियमित एक्सरसाइज और हैल्दी डाइट सबसे बढ़िया तरीका है। जब मैं इंडिया आई, तो मैंने योग करना शुरू किया और तब से मैं जिम की कवायद से ज्यादा योग को प्राथमिकता देती हूं। हफ्ते में पांच दिन एक घंटा योग करती हूं।"

    जैकलीन फर्नाडीस का फिटनेस मंत्र
  • 9

    कैटरीना कैफ का फिटनेस सीक्रेट

    कैटरीना का फिटनेस सीक्रेट उनका नियमित और अनुशासित योग अभ्यास है। कैटरीना के वर्कआउट में जिम, वेट ट्रेनिंग और योग शामिल हैं। इसके अलावा वो लिक्लिड ज्यादा लेती हैं ताकि वह रिफ्रेश और चुस्त रह सकें।

    कैटरीना कैफ का फिटनेस सीक्रेट
  • 10

    सोनम कपूर

    आपको सुन कर थोड़ी हैरानी तो जरूर होगी लेकिन कुछ सालों पहले बेहद मोटी थीं। सोनम का वेट एक समय पर 86 किलो से भी ज्यादा था। सोनम कपूर अपनी फिटनेस का श्रेय सही खाने, खूब पानी पीने और नियमित रूप से व्यायाम को देती हैं।

    सोनम कपूर
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर