हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

जननांग का आकार बढ़ाने के लिए पुरुष करते हैं ऐसे प्रयोग

By:Rahul Sharma, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Nov 23, 2015
भले ही आप खुद को कितना भी आश्वस्त कर लें, सच तो यह है कि आकार से फर्क पड़ता है। यदि आप स्वाभाविक रूप से लिंग का आकार बढ़ाने को लेकर उत्सुक हैं, तो आपके लिये शायद इन एक्सरसाइज़ों से बेहतर चीज़ और कोई न होगी।
  • 1

    जननांग का आकार बढ़ाने के तरीके



    भले ही आप खुद को कितना भी आश्वस्त कर लें, सच तो यह है कि आकार से फर्क पड़ता है। साथियों के बीच तनावपूर्ण रिश्ते के कारणों में से एक
    बड़ा कारण होता है, यौन असंतोष। हालांकि महिलाओं द्वारा संतुष्टि के अनुभव के स्तर का निर्धारण करने वाले कई कारक होते हैं, लिंग का आकार भी एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। लिंग का आकार छोटा होने पर यह यौन सुख और स्टेमिना आदि के साथ समस्या हो सकती हैं। तो यदि आप स्वाभाविक रूप से लिंग का आकार बढ़ाने को लेकर उत्सुक हैं, तो आपके लिये शायद इन एक्सरसाइज़ों से बेहतर चीज़ और कोई न होगी। तो चलिये जानें जननांग का आकार बढ़ाने वाली एक्सरसाइज कौंन सी हैं और ये कैसे काम करती हैं।   
    Image Source - zateowu.kazeo.com

    जननांग का आकार बढ़ाने के तरीके
  • 2

    कैसे काम करती हैं ये एक्सरसाइज


    बाईएक्सटैन्ज़े नामक साइट के अनुसार जननांग का आकार बढ़ाने वाली एक्सरसाइज वाकई कारगर होती हैं। दरअसल लिंग एक बहुत ही नाजुक अंग होता है, जोकि बहुत सारी नसों और धमनियों से मिलकर बना होता है। जब हम कामुक होते हैं तो मस्तिष्क एक हार्मोन छोड़ता है, जोकि लिंग क्षेत्र को और अधिक रक्त भेजता है। इस हार्मोन को कार्पस कैवर्नोसा (corpus cavernosa) कहा जाता है। इसके कारण ही लिंग में कड़ापन आता है। इन एक्सरसाइज की मदद से लिंग का आकार 1 से 3 इंच बढ़ा जाता है। एक्सरसाइज करने से पहले आपने लिंग को मापें, अपने प्यूबिक एरिया के बालों को शव करें, एक स्वस्थ आहार पद्धति का पालन करें और इन्हें शुरू करने से पहले रिलेक्स हो जाएं।

    Image Source - ehowtojelq.blogspot

    कैसे काम करती हैं ये एक्सरसाइज
  • 3

    स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करें


    स्ट्रेच शिश्न की मांसपेशियों को वार्मअप करने के लिये सामान्य एक्सरासइज होती है। यह शाफ्ट के माध्यम से रक्त प्रवाह बढ़ती है इसलिये इसे नियमित रूप से किया जाना चाहिए। स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करने से पहले सुनिश्चित कर लें कि लिंग सामान्य स्थिति में हो। अब धीरे से अपने लिंग को उठाएं  और एक क्षैतिज पकड़ते हुए कुछ सेकेंड के लिये स्ट्रेच करें, और फिर वापस सामान्य स्थिति में ले आएं। इस एक्सरासइज को पांच बार करने की सलाह दी जाती है।

    स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज करें
  • 4

    जैकिंग (Jelqing)



    जैकिंग लिंग का आकार बढ़ाने वाली सबसे मशहूर एक्सरसाइज में से एक है। इस एक्सरसाइज की मदद से जननांग क्षेत्र में अधिक से अधिक रक्त प्रवाह कराने का प्रयास किया जाता है। यह आपके लिंग में स्थित ऊतकों की कोशिकाओं के विभाजन को उत्तेजित करती है। इसे करने के लिये लिंग पर थोड़ा लुब्रिकेंट लगाएं और अंगुठे और तर्जनी अंगुली से ओके बनाकर लिंग को टिप तक मसाज करें।
    Image Source - livestrong.com

    जैकिंग (Jelqing)
  • 5

    केगल एक्सरसाइज (Kegels Exercises)


    रोज केगल एक्सरसाइज करने से न सिर्फ जननांग की लम्बाई बढ़ सकती है बल्कि पेल्विक एरिया की मांसपेशियों में ताकत भी आती है। जिससे आपका स्टेमिना बढ़ता है थकावट भी महसूस नहीं होती है। कीगल एक्सरसाइज स्खलन के समय को बढाने में आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए एक दिन में इन मांसपेशियों को तकरीबन 30 बार फ्लेक्स (मोडें) करें। इसके अलावा आप बलूनिंग एक्सरसाइज (Ballooning) भी कर सकते हैं।
    Image Source - details.com

    केगल एक्सरसाइज (Kegels Exercises)
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर