हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

सेक्‍स के इन 8 तरीकों को जरूर आजमायें

By:Pradeep Saxena, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jul 11, 2014
सेक्‍स के पुराने तरीकों के अलावा भी इसके कई प्रकार ऐसे हैं जो सेक्‍स लाइफ में तड़के की तरह होते हैं, इनको आजमाने से प्‍यार बढ़ता है और आपका रोमांस हमेशा जवां रहता है।
  • 1

    यौन संबंध बनाने के तरीके

    सेक्‍स संबंध बनाना स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से भी सही है, यह आपको फिट रखता है और बीमारियों से भी बचाता है। इसे सबसे अच्‍छा व्‍यायाम भी कह सकते हैं जो तनाव दूर कर दिमाग को कूल रखता है। लेकिन एक ही तरह से यौन संबंध बनाकर आप बोर हो सकते हैं। जिंदगी में किये जाने वाले अन्‍य प्रयोग की तरह यौन संबंध बनाने के अन्‍य तरीकों का भी प्रयोग करना चाहिए। कई ऐसे तरीके हैं जो बहुत ही आसान हैं और इन्‍हें आजमाने से आपका प्‍यार बढ़ता है।

    image source - getty

    यौन संबंध बनाने के तरीके
  • 2

    हाउस सेक्‍स

    बेडरूम की पुरानी खुश्‍बू और वही माहौल रोज-रोज देखकर आप बोर हो जाते हैं तो आज की रात कमरे का माहौल बदल कर देखिये। घर के किसी अन्‍य रूम मे सेक्‍स संबंध बनाइये, इससे आपको नई जगह का नया आभास होगा और यौन संबंध बनाने में भी उत्‍साह रहेगा। लंबे रिश्‍तों की खुशहाली के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त प्रयोग करते रहें।

    image source - getty

    हाउस सेक्‍स
  • 3

    मेंटेनेंस सेक्‍स

    सेक्‍स के इस तरीके को आजमाने का मतलब यह है कि अगर आपको जब भी सेक्‍स संबंध बनाने का मन हो तभी आप मनायें, ये न सोचें कि अभी आपका पार्टनर कहीं व्‍यस्‍त है और जब वह खाली होगा तभी आप यौन संबंध बनायेंगे। यानी सेक्‍स के लिए बिलकुल भी इंतजार न करें।

    image source - getty

    मेंटेनेंस सेक्‍स
  • 4

    हॉलीडे सेक्‍स

    छुट्टियों को अच्‍छे ढंग से मनाने के लिए इससे बेहतर तरीका क्‍या हो सकता है कि इस समय आप सेक्‍स संबंध बनायें। सामान्‍य दिनों में आप दिनभर काम करते हैं और रात को थक जाते हैं तो जाहिर सी बात है चरम आनंद नहीं मिल पाता। लेकिन छुट्टियों वाले दिन तो आप आराम करते हैं और इस दिन को अपने पार्टनर के साथ बिताकर अपने प्‍यार को और भी बढ़ा सकते हैं।

    image source - getty

    हॉलीडे सेक्‍स
  • 5

    मेकअप सेक्‍स

    हम यहां मेकअप करते वक्‍त सेक्‍स संबंध बनाने की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि यहां बात हो रही है कि अगर आप दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया है तो उसे फिर से पटरी पर लाने के लिए यौन संबंध बनायें। रूठे को मनाने के लिए यौन संबंध से बेहतर कोई तरीका नहीं हो सकता। यौन संबंध बनाने के दौरान डोपामाइन और एड्रेनेलाइन का स्राव होता है जो गुस्‍से को प्‍यार में बदल देता है।

    image source - getty

    मेकअप सेक्‍स
  • 6

    पाशविक सेक्‍स

    पाशविक यानी पशु की तरह यौन संबंध बनाना, यौन संबंध बनाते वक्‍त प्‍यार से क्रूरता का प्रदर्शन करना। यह भी प्‍यार जताने और सेक्‍स के दौरान रोमांस करने का बेहतर तरीका हो सकता है। इस तरह के यौन संबंध बनाते वक्‍त आपका जोश और प्रदर्शन दोनों तेजी से होता है यानी आप यौन संबंध बनाते वक्‍त जानवरों की तरह व्‍यवहार करते हैं।

    image source - getty

    पाशविक सेक्‍स
  • 7

    कंफर्ट सेक्‍स

    आरामदायक सेक्‍स यानी प्‍यार को जवान बनाने और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का सबसे बेहतर तरीका है। जब आप दोनों को लगे कि भागदौड़ के बीच में आपके पास एक-दूसरे को प्‍यार करने का वक्‍त नहीं है तब कंफर्ट सेक्‍स कीजिए, इसमें सेक्‍स के ऐसे पोजीशन का प्रयोग कीजिए जिसमें दोनों को आराम मिलता हो और आप उसे पहले भी इंज्‍वॉय कर चुके हों।

    image source - getty

    कंफर्ट सेक्‍स
  • 8

    फैंटेसी सेक्‍स

    सेक्‍स को लेकर सभी के अंदर कल्‍पना यानी फैंटेसी होती है, अगर आपके अंदर भी ऐसी ही फैंटेसी है तो अपने पार्टनर के साथ उसका प्रयोग करने में हिचक कैसी। अपने पार्टनर को अपने फैंटेसी के बारे में बतायें और फिर इसे आजमायें।

    image source - getty

    फैंटेसी सेक्‍स
  • 9

    रोमांटिक सेक्‍स

    प्रत्‍येक कपल्‍स को यौन संबंध बनाने के इस तरीके का प्रयोग जरूर करना चाहिए। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, सेक्‍स के इस प्रकार में आप एक-दूसरे की भावनाओं का सम्‍मान करते हैं और रोमांटिक तरीके से धीरे-धीरे यौन संबंध बनाते हैं। इस तरीके से सेक्‍स के मजे को बढ़ाने के लिए अपने कमरे को अच्‍छे से सजायें, हल्‍का और रोमांटिक संगीत बजायें फिर देखिये कैसे सेक्‍स काम मजा दोगुना हो जाता है।

    image source - getty

    रोमांटिक सेक्‍स
Load More
X