हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

लड़कियों को जानने चाहिए लड़कों ये 8 सीक्रेट

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Feb 20, 2015
कुछ राज अगर खुलकर सामने आ जाएं तो रिश्तों को मजबूत करने में समस्‍या नहीं होती है, इसलिए रिश्‍तो की डोर को मजबूत बनाने में एक-दूजे के राज भी जानना बहुत जरूरी है।
  • 1

    जानें दिल की बात

    लड़कों के दिल की बातों को आप जितना अच्छे से समझेंगी, आपका रिश्ता उतना ही परिपक्व होता जाएगा। लड़कों और उनके सीक्रेट्स को समझ कर आप एक दूसरे के बीच अच्‍छा तालमेल बिठा सकती हैं। इससे परेशानियों को भी सुलझाना आसान हो जाता है। लड़कियों की तरह लड़के भी कई बातों को छुपाकर रखते हैं। कई बार लड़कों को समझना वैसा ही होता है जैसे किसी दूसरी भाषा की किताब पढ़ना। लड़के अपने दिल की बात कहने की बजाय यह उम्मीद करते हैं कि आप उन्हें खुद समझें। आइए हम आपको बताते हैं उन राज के बारे में, जिन्हें जानकर आप उनके दिल के और भी करीब आ जाएंगी।

    Courtesy @gettyimages

    जानें दिल की बात
  • 2

    गले लगना है पंसद

    जी हां लड़कों को भी आपसे गले लगना बहुत पंसद होता है। हो सकता हो वे आपके जितना आपको गले ना लगाए, पर उन्हें भी आपको दिल के करीब रखना अच्छा लगता है। लड़के ज्यादातर ये बात मानने को तैयार नहीं होते है। उन्हें लगता है ये लड़कियों जैसी बातें होती है पर उन्हें भी पंसद है। एक-दूसरे को गले लगाना उन्हें भी आपकी ही तरह संबल देता है। कई बार वो इसी तरह आपके करीब रहना पंसद करते है।
    Courtesy @gettyimages

    गले लगना है पंसद
  • 3

    नहीं होते हैं मजबूत

    लड़के हमेशा एक जैसे मजबूत नहीं रहते है। लड़के अक्सर खुद को दोस्तों के बीच और जिम में मजबूत दिखाते हैं लेकिन जब बात रिश्ते की हो तो उन्हे भी संभलने के लिए सहारे की जरूरत होती है। वो शरीर से कितना भी मजबूत क्यों ना हो मगर भावनाओं के मामले में कच्चे होते है और हमेशा ही उस भावनात्मक सहारे की आशा करते हैं। इसलिए आप अगर किसी रिश्ते में है तो हो सकता है वो आपसे सीधे तौर पर ना कहें पर आप उनकी भावनाओं को जरूर समझें।
    Courtesy @gettyimages

    नहीं होते हैं मजबूत
  • 4

    पंसद है आपकी अदा

    लड़कियों की बहुत सी बातें लड़को को पंसद होती है जिनका उन्हें अहसास भी नहीं होता है। ये लड़कों का वो राज है जो ज्यादातर लड़किया नहीं समझती। वो आपके बालों को बांधने से लेकर, आपके लिखने का तरीका, फिल्म के देखने का रिएक्शन, तक कुछ भी हो सकता है। कई बार आपका पार्टनर आपकी तारीफ कुछ इस अदांज में करता है कि आपको खुद समझ नहीं आएगा। कई बार वो आपकी उस अदा पर ही फिदा हो जाते हैं जो शायद आप रोज ही करती हो।   
    Courtesy @gettyimages

    पंसद है आपकी अदा
  • 5

    टीवी सी‍रीयल्‍स के दीवाने

    लड़को को भी कई बार सास-बहू वाले आपके टीवी सीरीयल्‍स पंसद आने लगते हैं। हो सकता है उनकी अपनी सोच के हिसाब से उन्हें देखना पंसद करते हो लेकिन ये बात वो कभी भी अपने दोस्तों के सामने नहीं मानेंगे। हो सकता है वो इस बारे में बात भी करना पंसद ना करें तो चुपचाप आप भी उनके साथ उनकी पंसद के टीवी सीरियल का मजा लें।
    Courtesy @gettyimages

    टीवी सी‍रीयल्‍स के दीवाने
  • 6

    तारीफ है कमजोरी

    लड़को को भी तारीफें सुनना पंसद होता है वो भले ही खुलकर ये बात ना बोले मगर जब आप उनकी तारीफ करते हो तो वो दिल ही दिल में खुश हो जाते है। लड़के अक्सर खुद को अकडू होने का नाटक करते हैं। वो दिखाते हैं कि उनको तारीफ की जरूरत नहीं मगर सच यहीं है कि वो अपनी तारीफ सुनना पंसद करते है। लड़को को अपने बालों से बहुत प्यार होता है साथ ही आप उन्हें हैंडसम कह दें तो सोने पर सुहागा। तो जब भी आपको लगे उनकी तारीफ करना ना भूलें।   
    Courtesy @gettyimages

    तारीफ है कमजोरी
  • 7

    इंप्रेस करने की कोशिश

    लड़के अक्सर आपको इंप्रेस करने की फिराक में रहते हैं वो आपको हर वक्‍त सुरक्षित अनुभव कराने की कोशिश करते हैं। हो सकता है आपको लगे कि मंहगें गिफ्ट, सरप्राइजेज देना उनकी आदत में शामिल हैं, मगर य़े उनका आपको इंप्रेस करने का तरीका है। लेकिन वो इतनी मेहनत हमेशा नहीं करेंगे अगर आपने ध्यान नहीं दिया। तो जब भी वो आपके लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट लाए तो उसे नजरदांज ना करे।   
    Courtesy @gettyimages

    इंप्रेस करने की कोशिश
  • 8

    परेशानी बांटना आसान नहीं

    लड़के अपनी प्राब्लम अक्सर लड़कियों से नहीं बांट पाते। लड़कियों के लिए जो बातें आसान होती है वो उन्हें बताने मे हिचकिचाते है। अगर आपको कभी लगें कि आपकी साथी परेशान है तो आप खुद से पूछ लें, हो सकता है वो अपनी परेशान बांटे, हो सकता है उनके दिमाग में बहुत कुछ चल रहा हो, उनकी बातों को ध्यान से सुनें और समझने की कोशिश करे। ये आप दोनो के ताल-मेल को भी बेहतर बनाएगी।
    Courtesy @gettyimages

    परेशानी बांटना आसान नहीं
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर