हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इन 7 तरीकों से पाएं किसी खराब डेट से छुटकारा

By:Shabnam Khan , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 09, 2015
कई बार किसी के साथ पहली डेट पर जाकर आपको अहसास होता है कि ये वो डेट नहीं है जिसका आपने ख्वाब देखा था। ऐसे हालात में कैसे पाएं अपनी डेट से छुटकारा।
  • 1

    जब हो जाए डेट फेल

    आप किसी पार्टी में अपने दोस्त के दोस्त से मिले, और आपको वो बहुत अच्छा लगा/लगी। आपने नंबर एक्सचेंज किए और फिर फोन पर दो तीन बार बात होने के बाद डेट पर जाने का फैसला किया। लेकिन, डेट पर पहुंचकर आपको कुछ ही पलों में अहसास हो गया हो गया कि आपसे भूल हो गई है। आप उसे जैसा समझ रह थे वैसा वो निकला नहीं। उसके साथ किसी रिलेशनशिप में आना तो दूर आपको ये डेट पूरी करनी भी मुश्किल हो रही है। अब, क्या करेंगे आप? इस अजीब सी डेट को बीच में किस बहाने से छोड़कर जाएंगे आप? आइये जानते हैं कुछ ऐसे बहाने जिनकी मदद से आप अपनी अजीब डेट को बीच में छोड़कर आ सकते हैं।

    Image Source - Getty Images

    जब हो जाए डेट फेल
  • 2

    पहले से प्लान की हुई ऐमरजेंसी कॉल

    जब आप किसी शख्स के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हों तो अपने किसी खास दोस्त के साथ पहले ही सारी से प्लानिंग कर लें। एक सीक्रेट कोड डिसाइड कर लें और दोस्त को पहले बतां दे कि जब भी आप उसे वो कोड टेक्स करेंगे, उसे फौरन आपको कॉल करना है। उसे कहना है कोई ऐमरजेंसी है और आपको उसकी मदद के लिए फौरन पहुंचना होगा। इस प्लान कभी फेल नहीं होता। आपकी नई डेट आपके पुराने दोस्त के पास आपको जाने से कैसे रोक पाएगी?

    Image Source - Getty Images

    पहले से प्लान की हुई ऐमरजेंसी कॉल
  • 3

    खराब बिहेव करें

    ये तरीका इस बात पर निर्भर करेगा कि आपकी पर्सनैलिटी कैसी है। आपको या तो ये टिप बहुत शानदार लग सकता है या फिर आप इसे करने की कल्पना भी नहीं कर सकते। आप अपनी डेट के साथ खराब व्यवहार करने लगें। खराब व्यवहार का मतलब ये नहीं है कि आप उसे भला बुरा कहें, बल्कि ऐसी बातें करें जो आपको पहली डेट पर नहीं करनी चाहिए। आप उसे कोई ऐसा झूठा किस्सा बता सकते हैं जिससे उसकी नजर में आपकी छवि खराब हो जाए।

    Image Source - Getty Images

    खराब बिहेव करें
  • 4

    काम का बहाना करता है काम

    अगर आप कहीं जॉब करते हैं तो आपके पास एक बहुत बढ़िया बहाना किसी भी वक्त तैयार हो सकता है। अगर आपकी डेट बहुत आराम से खाना खा रहा है या कुछ और देर आपके साथ बैठने के लिए कॉफी पर कॉफी मंगवा रहा है तो आप उसे कह सकते हैं कि आपके बॉस का ईमेल या फिर मैसेज आया है, आपको अर्जेंट ऑफिस का कुछ काम करना है। या फिर आप किसी प्रोजेक्ट का बहाना मार सकते हैं जिसकी डेडलाइन नजदीक हो। ऐसे में आपके लिए अपनी डेट से जल्दी छुटकारा पाने के इंतजाम हो जाएगा।

    Image Source - Getty Images

    काम का बहाना करता है काम
  • 5

    गायब हो जाएं

    आप वॉशरूम जाने या फिर कोई बहुत जरूरी कॉल का बहाना बनाएं। उसके बाद टेबल छोड़कर अपनी डेट की नजरों से दूर चले जाएं। दो चार मिनट वेट करके वहां से निकल जाएं। ये सुनिश्चित कर ले कि आपका कोई दोस्त आपको पिक करने के लिए बाहर ही खड़ा हो। लेकिन इन सब में एक बात ध्यान रखने की है। वो ये कि आप कुछ देर में किसी न किसी तरह से अपनी डेट को ये जरूर बता दें कि आप जा चुके हैं। नहीं तो हो सकता है वो इस मामले को ज्यादा गंभीरता से ले ले। आपके गायब होने को वो सुरक्षा से जुड़ा मामला समझ कर पुलिस को भी बुला सकता है।

    Image Source - Getty Images

    गायब हो जाएं
  • 6

    दूसरी डेट लाइन्ड अप रखें

    बैकअप रखने में कोई बुराई नहीं है। लोग बैकअप फोन, बैकअप पर्स, बैकअप प्लान्स रख सकते हैं तो बैकअप डेट क्यों नहीं? इसे आसान बनाने के लिए अपने दूसरे ऑप्शन से कहें कि 8 बजे आप उन्हें मैसेज करके बताएंगे कि आप उन्हें कहा मिल सकते हैं। अगर आपको अपनी पहली डेट अच्छी न लगी तो आपको पास उससे छुटकारा पाने का प्लान होगा। लेकिन अगर आप अपनी पहली डेट को एंजॉय कर रहे हैं तो दूसरी डेट को मैसेज करके बता दें कि आप कहीं फंस गए हैं।

    Image Source - Getty Images

    दूसरी डेट लाइन्ड अप रखें
  • 7

    मेनू में सब कुछ ट्राई कर लें

    इसके लिए आपको डेट पर जाने से पहले कम से कम दो वक्त का खाना छोड़ना पड़ेगा। जब आप डेट पर पहुंचें, और आपको लगे कि डेट काम नहीं कर रही तो मेनू में लिखी हुई बहुत सारी चीज़ें मंगवा लें। खूब खाएं। आपको इस तरह से खाता पीता देख आपकी डेट जरूर परेशान हो जाएगा या चिढ़ जाएगा। दोनों ही मामलों में वो आपसे पहले ये डेट छोड़कर भाग जाएगा।

    Image Source - Getty Images

    मेनू में सब कुछ ट्राई कर लें
  • 8

    कहानियां सुनाएं

    अगर आप चाहते हैं कि किसी ऐसी डेट से छुटकारा मिल जाए जो आपको अच्छी नहीं लग रही, तो किस्से कहानियां सुनानी शुरू कर दें। अपने एक्स के किस्से, अपने दोस्त के एक्स के किस्से, अपनी पहली डेट की बातें और इसी तरह की कहानियां बिना सांस लिए बस बोलते ही जाएं। आप सच्ची झूठी कैसी भी कहानियां सुना सकते हैं। आपकी नई डेट को ये सब सुनना मुश्किल पड़ जाएगा और वो कोई न कोई बहाना मार के डेट को खत्म करना चाहेगा।

    Image Source - Getty Images

    कहानियां सुनाएं
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर