हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

फॉर्मल डिजाइनर कुर्तों से ऑफिस में नजर आयें स्‍पेशल

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 04, 2016
कुर्तियों का चलन हमेशा ही रहता है और अगर बात ऑफिस पहनकर जाने की हो तो अपनी वार्डोरोब में इन फैशनबल फॉर्मल डिजाइनर कुर्तों को शामिल करके देखियें।
  • 1

    ए लाइन कुर्ती व पोंचो कुर्ती

    यह कुर्ती प्लेन और प्रिंटेड दोनों ही पैटर्न में मिलती है। देखने में सिंपल लगने वाली यह कुर्ती पहनने में काफी कंफर्टेबल होती है। आप इसे अपनी फिटिंग के अकॉर्डिंग लूज करा सकती हैं। यह कुर्ती ज्यादातर चूड़ीदार पजामी के साथ पहनी जाती है। ए लाइन कुर्ती कट स्लीव्स और फुल या हाफ स्लीव्स में भी आती है। पोंचो कुर्ती कुर्ती देखने में प्रिंटेड टॉप की तरह लगती है। इसमें बीच में एक हल्की इलास्टिक होती है और साइड से यह थोड़ी खुली होती है। यह ज्यादातर वी नेक शेप में ही आती है। इसमें फ्लोरल प्रिंट काफी पसंद किए जाते हैं। यह मल्टीकलर्स में भी खूब जंचती है।

    ए लाइन कुर्ती व पोंचो कुर्ती
  • 2

    लॉन्ग व काफतान कुर्ती

    आजकल फैशन जगत में लॉन्ग कुर्ती का खूब चलन है। ज्यादातर लॉन्ग कुती को लैंगिंग, चूडीदार पाजमा और सलवार के साथ पहनना जा रहा है। अगर और कुछ अलग स्टाइल चाहती हैं तो आप इससे पलाजो पैंट्स के साथ भी टीम अप करके पहनन सकती हैं। आफिस में भी आप इन्हे आसानी से पहलकर जा सकती है। स्लिम गर्ल्स काफतान स्टाइल कुर्ती लूज लुक एक अलग ही स्टाइल देता है। इस कुर्ती की सबसे अच्छी बात यह है कि यह काफी लूज होती है और हेल्दी गर्ल्स पर भी सूट करती है।

    लॉन्ग व काफतान कुर्ती
  • 3

    अनारकली पैटर्न

    अनारकली पैटर्न के चूड़ीदार-कमीज की खासियत होती है उसका घेर। अगर बहुत घेर नहीं चाहिए तो फ्राक स्टाइल में सिंपल ए लाइन कुर्ता भी पहना जा सकता है। प्रिटेंड घेरदार कुर्ते के साथ प्लेन चूड़ीदार व प्लेन दुपट्टा हमेशा प्रयोग में लाया जा सकता है। प्रिंटेड कुर्ते के साथ लेस लगा दुपट्टा भी अच्छा लुक देता है। आप चाहे तो चूड़ीदार की जगह लैगिंग्स का इस्तेमाल भी कर सकती है। ये पहनने में आसान होती ही हैं और ऑफिस में कैरी करने में भी दिक्कत नहीं आती।

    अनारकली पैटर्न
  • 4

    नी-लेंथ व चिकन कुर्तियाँ

    गर्मी के मौसम में अगर आप फैशन से कोई भी समझौता नहीं करना चाहतीं, तो नी-लेंथ कुर्तियाँ एक बेहतर ऑपशन हैं। जिन कुर्तियों को कल तक सिर्फ कंफर्ट को ध्यान में रखकर पहना जाता था, आज न सिर्फ इंडिया में वो हॉट टेंरड है, बल्कि वेस्टर्न कंट्रीज में भी बहुत पॉप्युलर हो रही है। ब्लू जींस के साथ सीसा जडी हुई चिकन की कुर्ती फैमेनिज्म का नया स्टेटमेंट है। हॉल्टर नेक और ऑफ शोल्डर डिजाइन कुर्ती ग्रेस देती है।
    पतले और लंबे लोगों पर नी लेंथ कुर्ती बहुत अच्छी लगती है।

    नी-लेंथ व चिकन कुर्तियाँ
  • 5

    साइड बटन व क्विर्की कुर्ती

    हर कुर्ते में बटन बीचों-बीच लगे होते हैं। ऐसे में इस कुर्ते की डिजाइन काफी हटकर है। इसमें साइड बटन लगे हुए है। और इसका मिडनाइट ब्‍लू कलर भी काफी यूनिक लगता है। आप इसे ब्‍लैक स्‍कीनी जींस के साथ पहन सकते हैं।क्विर्की कुर्ती काफी कुछ पुरुषों के फॉर्मल शर्ट के जैसी होती है। कॉलर और बटन वाली इस कुर्ती को डेनिम की जींस के साथ पहना जा सकता है। इसे आप पटियाला सलवार के साथ भी पहन सकती हैं।

    साइड बटन व क्विर्की कुर्ती
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर