हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इन खास टिप्‍स की मदद से साड़ी में दिखें स्लिम

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Dec 23, 2015
साड़ी एक बेहद सौम्‍य और सेक्सी ड्रेस है। चाहे शादी हो, पूजा हो, पार्टी हो या फिर दफ्तर में कोई खास दिन, साड़ी महिलाओं का पसंदीदा परिधान है। लेकिन साड़ी में थोड़ा मोटा दिखने के कारण अक्‍सर महिलाएं साड़ी पहनने से बचती है। लेकिन सही तरीके से पहनी साड़ी में आप स्लिम लुक पा सकती है।
  • 1

    साड़ी में स्लिम दिखने के उपाय

    अगर आप खूबसूरत, आकर्षक और स्‍टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आप वेस्‍टर्न कपड़ों से अलग साड़ी को चुनें। साड़ी न सिर्फ सदाबहार है बल्कि तारीफ दिलाने वाले परिधानों में से एक मानी जाती है। साड़ी से ज्‍यादा ग्रेसफुल शायद ही कोई दूसरा परिधान हो। लेकिन अक्‍सर लड़कियां साड़ी में थोड़ा मोटा दिखने के कारण साड़ी पहनने से बचती है। लेकिन ऐसा नहीं है, क्‍योंकि सही तरीके से पहनी साड़ी में आप स्लिम दिखाई देती है। अगर आपको भी साड़ी पहनना पसंद है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप साड़ी में स्लिम और परफेक्ट नजर आएंगी।
    Image Source : media2.intoday.in

    साड़ी में स्लिम दिखने के उपाय
  • 2

    साड़ी के लिए सही फैब्रिक का चयन

    बॉडी के फैट को छुपाने के लिए साड़ी का कपड़ा एक महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करता है। इसलिए लाइट वेट फैब्रिक की साड़ी का चयन करें। छरहरी दिखने के लिए आप शिफॉन, जॉर्जेट और क्रेप की साड़ी पहन सकती हैं। ये कपड़े शरीर से चिपक जाते हैं, जिससे आप स्ल‍िम नजर आने लगती है। सिल्क, कांजीवरम, सूती व टिश्यू वाली साड़ी से बचें, क्योंकि ये आपको थुलथुली दिखाती हैं।

    साड़ी के लिए सही फैब्रिक का चयन
  • 3

    रंगों का चुनाव

    साड़ी का रंग भी आपको स्लिम दिखने में अहम भूमिका निभाता है। गहरे और चटख रंग की साड़ी पहनकर आप स्लिम तो लगती हैं साथ ही इससे आपकी त्‍वचा के रंग में भी निखार आ जाता है जिससे आप किसी का भी ध्‍यान अपनी ओर आसानी से खींच सकती हैं।

    रंगों का चुनाव
  • 4

    साड़ी को सही तरीके से पहनना

    स्लिम लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिन-अप करना भी बेहद जरूरी होता है। इसके अलावा ज्यादा प्लीट डालने के कारण भी साड़ी की शोभा घट सकती है। सेक्सी लुक पाने के लिए कम से कम प्लेट डालें। पतली-पतली प्‍लीट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए। पतला दिखने के लिए साड़ी की प्‍लीट्स पर खास ध्‍यान दें।
    Image Source : khaskhabar.com

    साड़ी को सही तरीके से पहनना
  • 5

    कसकर लपेटें साड़ी

    अक्‍सर महिलाएं साड़ी को ढीला बांधती है, लेकिन साड़ी को ढीला पहनने से भी आप फूली-फूली नजर आने लगती है। इसलिए अगर आप साड़ी में स्लिम लुक चाहती हैं तो साड़ी को अच्‍छे तरीके से थोड़ा कसकर बांधें।
    Image Source : wordpress.com

    कसकर लपेटें साड़ी
  • 6

    सही प्रिंट का चयन

    मोटी महिलाओं को बड़े प्रिंट वाली साड़ी पहनने से बचना चाहिए। बड़े प्रिंट वाली साड़ी से आप ग्‍लैमरस दिख सकती हैं लेकिन इसमें आप फूली-फूली नजर आती है। इसलिए इसे पहनने से बचें। इसके अलवा बड़े और मोटे बॉर्डर वाली साड़ी आपको छोटा दिखा सकती है। अगर आप ऐसी स्थ‍िति से बचना चाहती हैं तो पतले बॉर्डर वाली और हल्की कढ़ाई वाली साड़ी पहनें।
    Image Source : khaskhabar.com

    सही प्रिंट का चयन
Load More
X
Post Your comment
Comments
  • fashndesigner25 Mar 2017
    Your information is really helpful.