हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

30 साल की होने पर बिलकुल न पहनें ये चीजें

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Mar 22, 2016
सयम रुकता नहीं, वह निरंतर चलता रहता है, समय के साथ उम्र भी बढ़ती है, लेकिन इसी बीच कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका प्रयोग बढ़ती उम्र के साथ संभव नहीं है, ऐसी ही कुछ चीजों हैं जिन्‍हें 30 साल की होने पर बिलकुल न पहनें।
  • 1

    टर्निंग 30 औऱ उसकी तैयारी

    रीता दो साल के अंदर ही 30 की होने वाली है और उसने अभी से अपने वार्डरोब में कुछ नए ढंग के कपड़े रखने शुरू कर दिए हैं। रीका को टर्निंग 30 का ख्याल हाल ही में आया है और वो अपने कुछ खास कपड़ों जैसे मिनी स्कर्ट, क्रॉप टॉप, आदि को रोजाना के इस्तेमाल में लाने लगी है। रीता की तरह अन्य महिलाओं का भी मानना होता है कि टर्निंग 30 या 30 के बाद कुछ खास तरह के कपड़ों को ना पहनने में ही भलाई है। क्योंकि 30 के बाद कुछ शारीरिक बदलाव होते हैं जिसके बाद कई जतन कर के भी ये पांच आकर्षक कपड़े और चीजें महिलाओं पर नहीं फबते।

    टर्निंग 30 औऱ उसकी तैयारी
  • 2

    सस्ते ब्रा

    टर्निंग 30 का सबसे पहले असर ब्रेस्ट पर ही पड़ता है। 30 के बाद ब्रेस्ट ढीले होने लगते हैं जो सस्ते ब्रा से काफी बेढंगे नजर आते हैं। तो ट्वटीज की उम्र, भले ही आपने सस्ते ब्रा में निपटा दी हो लेकिन अब ये गलती ना करें। क्योंकि इससे ब्रेस्ट उम्र से पहले ही लटक जाएंगे और उस पर रिंकल्स आ जाएंगे।

    सस्ते ब्रा
  • 3

    जम्पसूट

    भले ही टर्निंग 30 तक आपने वेट गेन ना किया हो लेकिन शरीर में ऐसे कई बदलाव आते हैं जिससे फिगर पहले जैसी स्लिम और टाइट नहीं रह पाता। इस कारण शरीर पर जम्पसूट और फीटिंग ड्रेसेस नहीं फबते। साथ ही ऐसे ड्रेसस आपको टर्निंग 30 में पहनने पर क्लासिक लुक भी नहीं देते क्योंकि ड्रेस की फिटिंग आपके चेहरे पर लटकती झुर्रियों के साथ सामंजस्य नहीं बैठा पाती।

    जम्पसूट
  • 4

    क्रॉप टॉप्स

    सुंदर और छरहरी चीयरलीडर्स के कारण क्रॉप टॉप्स का चलन यंग लड़कियों के बीच काफी चल गया है। ऐसे में आपने भी अपने जवानी के दिनों में काफी क्रॉप टॉप्स पहने हैं तो उसे अब बाय कहें। क्योंकि क्रॉप टॉप खासकर यंग लड़कियों के लिए बनाया गया है, जिसमें पतली सी कमर दिखती है और बाल खुले रहते हैं। ये लुक आप पर 30 के बाद अच्छा नहीं लगेगा। सो अपने उम्र के अनुसार ही कुछ पहनें।

    क्रॉप टॉप्स
  • 5

    मिनी स्कर्ट्स

    मिनी स्कर्ट्स ना पहनने के लिए तो कोई कारण देने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब आपको ये मान लेना चाहिए कि आप बच्ची नहीं रही जिससे की आप पर कुछ भी अच्छा लग जाएगा। आंटी कितनी भी पतली हों उन पर मिनी स्कर्ट्स अच्छे नहीं लगते और अब आप आंटी बन चुकी हैं।

    मिनी स्कर्ट्स
  • 6

    ओवरसाइज्ड सनग्लासेस

    यूथ के ऊपर ओवरसाइज्ड सनग्लासेस अच्छे लगते हैं और आंखों को धूप से भी बचाते हैं। इसे ना पहनने का कारण तो कुछ नहीं है। क्योंकि तीखी धूप में ये आंखों के रक्षाकवच की तरह काम करता है। फिर भी बिना जरूरत के इसे इस्तेमाल ना करें। और अगर ये आप पर सूट नहीं कर रहे हैं तो ना पहनें। अपनी नहीं तो अपनी उम्र की इज्जत करें और कुछ ऐसा पहनें जो आपको ट्रेंडी नहीं क्लासिक लुक दे।

    ओवरसाइज्ड सनग्लासेस
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर