हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

ट्रेवेलर को इन कारणों से करें डेट

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Sep 02, 2015
ट्रेवेल करना नई जगहों पर जाना अपने आप में एक अलग तरह की अनुभति है, यात्रा पर जाने वाले शख्‍स को आप इन कारणों से डेट कर सकती हैं।
  • 1

    घुमक्कड़ी पार्टनर

    अगर आपका पार्टनर भी ये जवानी है दीवानी के बनी के जैसे "मैं उड़ना चाहता हूं, दौड़ना चाहता हूं, गिरना भी चाहता हूं… बस रुकना नहीं चाहता" वाले ख्वाब रखता है। तो ये आपके लिए खुशी की बात है। घूमक्कड़ी पार्टनर को अपनी जिंदगी को अच्छी और पूरी तरह से जीना खूब आता है। वो आपको भी जिंदगी के आम पलों को यादगार बना सकते हैं। तो ऐसे इनसान को डेट करने के पीछे ये कारण हो सकते हैं।
    Image Source-blogspot.com

    घुमक्कड़ी पार्टनर
  • 2

    खुद को जानते है

    खुद को खुद से बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करने का छुट्टियों से बेहतर मौका कोई और नहीं है। छुट्टियों का इस्तेमाल अपने भीतर झांकने और अपने मन को टटोलने के लिए करते हैं। अपने मन की बात सुनते हैं। जानने की कोशिश करते रहते है कि आप अपनी जिंदगी में क्या नया करना चाहते हैं या फिर क्या बदलाव लाना चाहते हैं। इस मौके का इस्तेमाल अपने रिश्ते, करियर, मूड और जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए करते हैं।
    Image Source-memsaab.com

    खुद को जानते है
  • 3

    बोर नहीं होंगे

    ऐसे लोग छुट्टियों के दौरान नकारात्मक चीजों से पूरी तरह से दूरी बनाकर रहतें हैं और छोटी-छोटी चीजों में खुशियों को तलाशतें है। जो आपके रिश्तो को और भी खूबसूरत बना देंगी। आपको कभी भी बोर होने जैसा अनुभव नहीं होगा। बातें करने लिए ढ़ेंर सारे किस्से होगें। आसपास की खूबसूरती का मजा लेंगे। नए स्वाद का आनंद उठाएं और उस नए परिवेश का आनंद उठाएं।
    Image Source-indianexpress.com

    बोर नहीं होंगे
  • 4

    यादों का पिटारा

    नई जगह और नए लोगों से मिलने के साथ-साथ कोई भी छुट्टी आपको यादों का एक पिटारा भी उपहार में देती है। ऐसी यादें जो हमेशा आपके साथ रहती हैं और आपको बार-बार खुशियों का उपहार देती है। छुट्टियों का भरपूर मजा लेना इसलिए और जरूरी हो जाता है ताकि उसकी सिर्फ अच्छी यादें ही हमेशा आपके साथ रहें। आप इन यादों के पिटारे का इस्तेमाल बाद में अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में खुशियों का तड़का लगाने के लिए आसानी से कर सकती हैं।
    Image Source-http://media2.intoday.in

    यादों का पिटारा
  • 5

    खाली नहीं बैठते

    ऐसे लोग खाली एक जगह बैठ नहीं सकते। हमेशा कुछ न कुछ करने के लिए चाहिए होता है। एक जीवन को ज्यादा से ज्यादा खर्च करने की तमन्ना होती है। घूमने के लिए कोई भी जगह छूट ना जाए। इन सबके साथ ये सबसे जरूरी बात है कि इन्हें मालूम होता है कि जिंदगी से इन्हें क्या चाहिए। इनकी खुशियां किसी और पर निर्भर नहीं करती है।
    Image Source-http://insideiim.com

    खाली नहीं बैठते
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर